October 2, 2023
Jharkhand News24
जिला

श्रावणी मेले को ले विशेष सफाई अभियान जूटा नगर निगम

Advertisement

श्रावणी मेले को ले विशेष सफाई अभियान जूटा नगर निगम

कुमार सौरभ देवघर

Advertisement

नगर आयुक्त के निर्देश के बाद माथा बांध व जलसार तालाब सहित जलासयों की सफाई शुरू
देवघर। श्रावणी मेला के सफल आयोजन को लेकर देवघर नगर निगम के नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल के निर्देश पर शनिवार से शहर के माथा बांध, जलसार सहित अन्य जलासयों का विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया। शुक्रवार को नगर निगम की ओर से जलासयों में मशीन लगाकर पानी को सुखाने का काम किया गया। शनिवार को माथा बांध व जलसार सहित अन्य जलासयों में लोगों का हुजूम मछली मारने के लिए जलासयों में कुद पड़े। माथा बांध का दृश्य तो अलग ही लग रहा था। यहां लोग मछली मारने के बाद बिक्री करते भी देखे गए। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर लगातार समीक्षा बैठक कर बेहतर पेयजल आपूर्ति, सफाई व बिजली व्यवस्था शहरवासियों के साथ देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं व पर्यटकों को उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दे रहे हैं। नगर आयुक्त ने बताया कि देवघर नगर निगम श्रावणी मेले के दौरान आगंतुकों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने में जूटा है और लगातार तैयारियों की समीक्षा की जाती है। नगर निगम का प्रयास यह है कि यहां की सुविधा व व्यवस्था का अनुकरण व प्रशंसा बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं द्वारा की जाए। श्रावणी मेले की तैयारी को लेकर नगर निगम मुस्तैदी से जूटा हुआ है।
वट सावित्री पूजा को ले वट वृक्ष के आस पास करें विशेष सफाई
नगर आयुक्त सह प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल के निर्देश पर वरिय सफाई निरिक्षक अजय कुमार ने सभी वार्ड जमादार को वट सावित्री व्रत को ध्यान में रखते हुए वट वृक्ष के नीचे सफाई करवाना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कुछ खास जगहों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। जिसमें कचहरी कैंपस, हंस कूप, कालिका आश्रम के सामने, माथाबांध, रामपुर, बिलासी भगवती मंडप आदि के पास और जिस वार्ड जमादार के अधीन में जो भी वटवृक्ष पड़ता है वहां सफाई करना व चुना व ब्लीचिंग का छिड़काव कराना सुनिश्चित करेंगे।

Related posts

अवकाश रविवार के दिन भी किस्को प्रखंड मुख्यालय था खुला

hansraj

हजारीबाग 2023 की रामनवमी का हुआ सफल सम्मापन

jharkhandnews24

hansraj

जैक मैट्रिक की परीक्षा में एक्मी क्लासेस का रहा शानदार प्रदर्शन

jharkhandnews24

सलैया गांव में बजरंग बली हनुमान मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निकाली गई भव्य कलश यात्रा. शामिल हुए विधायक व पूर्व विधायक

hansraj

हजारीबाग एथलेटिक संघ के द्वारा एक दिवसीय प्रदर्शनी, फुटबॉल मैच का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

Leave a Comment