May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 को लेकर बैठक संपन्न, दिए गए आवश्यक निर्देश

Advertisement

आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 को लेकर बैठक संपन्न, दिए गए आवश्यक निर्देश

संवाददाता : हजारीबाग

आगामी लोकसभा आम चुनाव 2024 के मद्देनजर असुरक्षित एवं गंभीर मतदान केंद्रों के चिंहितिकरण के संबंध में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नैंसी सहाय की अध्यक्षता में बैठक हुई। समाहरणालय सभागार बैठक में उपायुक्त ने कहा कि, लोकसभा चुनाव की तैयारी के क्रम में सुरक्षित एवं गंभीर बूथों की मैपिंग थाना प्रभारी प्रखंड एवं अंचल अधिकारियों संयुक्त प्रतिवेदन 29 नवंबर तक अनिवार्य रूप से भेज दें।

Advertisement

प्रतिवेदन तैयार करने में मतदान केंद्रों एवं संबंधित क्षेत्र में पूर्व की घटनाओं एवं किसी भी अनुचित तरीके से मतदान को प्रभावित करने की संभावना के मद्देनजर तार्किक विश्लेषण के आधार पर आयोग के द्वारा निर्धारित बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए प्रतिवेदन तैयार करें।

इसके अलावे संक्षिप्त मतदाता पुर्ननिरीक्षण अभियान 2024 एवं संपन्न, घर-घर मतदाता सर्वेक्षण अभियान के आवेदनों को डिजिटलाइट करने का निर्देश दिया। समीक्षा के क्रम में प्रपत्रों के निष्पादन की गति पर असंतोष जाहिर करते हुए सभी एईआरओ को निर्देशित किया। चुनाव के मामलों में ढिलाई नहीं बरतें। दैनिक कामकाज के साथ-साथ चुनाव कार्यो को भी समान महत्व दें। अपने लॉगिंग के पेंडिंग मामलों को तुरंत निपटाएं। बीएलओ एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के कार्यों की नियमित रूप से स्वयं मॉनिटरिंग करें।
मृतक एवं स्थानांतरित मतदाताओं का नाम सूची से हटाने से पूर्व, पूरी तरह अस्वस्थ होकर प्रमाण पत्रों के आधार पर ही प्रक्रिया का पालन करते हुए मतदाता सूची से मतदाता का नाम विलोपित करें।

इस मौके पर उपायुक्त के अलावे अनुमंडल पदाधिकारी बरही पूनम कुजूर, उप निर्वाचन पदाधिकारी माँ देवप्रिया, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, सभी अंचल अधिकारी एवं सभी थाना प्रभारी की उपस्थिति रही।

Related posts

जतरो बंजारी गांव में एक साल से 25kb ट्रांसफार्मर खराब अंधेरे में लोग रहने को लेकर परेशान

hansraj

अवकाश रविवार के दिन भी किस्को प्रखंड मुख्यालय था खुला

hansraj

जिला प्रशासन के पहल पर पोटका प्रखण्ड में दिव्यांगता जांच शिविर का आयोजन

hansraj

शिविर में आमजनों की भागीदारी के लिए चलाया जा रहा है जनसंपर्क जागरूकता अभियान

jharkhandnews24

विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर ब्लड बैंक परिसर में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया

hansraj

ठाकुर गंगटी थाना के नए थाना प्रभारी नियुक्त किए गए रफीक आलम

hansraj

Leave a Comment