April 28, 2024
Jharkhand News24
प्रखंडब्रेकिंग न्यूज़

बरही विधायक का एक और बड़ी उपलब्धि,चौपारण से महतो- अहरा तक सड़क होगी चकाचक, कैबिनेट ने दी स्वीकृति

Advertisement

बरही विधायक का एक और बड़ी उपलब्धि, चौपारण से महतो- अहरा तक सड़क होगी चकाचक, कैबिनेट ने दी स्वीकृति

चौपारण : बरही विधायक सह निवेदन समिति के सभापति उमाशंकर अकेला के नाम एक बड़ी उपलब्धि जुड़ गई। चौपारण वासियों को आजादी के बाद जहां जल्द ही डिग्री कॉलेज मिलने वाला है। वहीं क्षेत्र की सड़के भी अब चकाचक होने वाली है। एक तरफ जहां प्रखण्ड के कई महत्वपूर्ण गांवों को जोड़ने वाली दर्जनों जर्जर सड़को का पुनर्निर्माण का कार्य प्रगति पर है। वहीं दूसरे तरफ अब चौपारण से तिलैया पहुंचना भी काफी सुलभ हो जाएगा। बहुत ही कम समय मे लोग तिलैया स्टेशन व मंडी का सफर चौपारणवासी कर सकेंगे। दरसल चौपारण से बसरिया रामपुर होते हुए महतो – अहरा तक सड़क चकाचक होने वाली है। इस स्वीकृति बीते 7 दिसम्बर को हुई झारखंड कैबिनेट की बैठक में मिल गई है। इस सम्बंध में विधायक श्री अकेला ने बताया कि कई बार लोगों द्वारा सड़क की जर्जर स्तिथि को लेकर शिकायत की जा रही थी। पर यह सड़क पीडब्ल्यूडी के तहत आता है इसलिए मेरे द्वारा मुख्यमंत्री जी से सड़क को लेकर विशेष आग्रह की गई थी।

अब झारखंड कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद पथ प्रमंडल, हजारीबाग अन्तर्गत “महतो-अहरा-रामपुर-बसरिया- चौपारण पथ के कि०मी० 0.00 से कि0मी0 32.85 तक (कुल लम्बाई-32.85 कि0मी0) का राईडिंग क्वालिटी में सुधार कार्य” हो सकेगा । इसके लिए कैबिनेट ने रू0 25,63,97,000/- (पचीस करोड़ तिरसठ लाख सन्तानबे हजार रू०) मात्र की प्रशासनिक स्वीकृति दी है। इस कार्य के लिए समस्त प्रखण्डवासियो के तरफ से मुख्यमंत्री जी का आभार ब्यक्त करता हूँ।

Advertisement

Related posts

चंदनपुर में ग्रामीणों की सहयोग से की गई महावीर मंदिर छत की ढलाई

jharkhandnews24

खेलो झारखंड अंतर्गत राज्य स्तरीय स्कूली (SGFI) प्रतियोगिता की विजेता खिलाड़ी एथलेटिक्स शिविर में प्रशिक्षण लेने के लिए राँची हुए रवाना

jharkhandnews24

भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल हुए जीप उपाध्यक्ष किशुन यादव

jharkhandnews24

गोंदलपुरा पंचायत में अडानी इंटरप्राइजेज के खिलाफ ग्रामीणों का लगातार 218 वीं दिन धरना जारी

jharkhandnews24

लोहरदग्गा पुलिस को मिली बड़ी सफलता : पंजाब भेजा जा रहा 74 बोरा मादक पदार्थ कुडू में किया जब्त

jharkhandnews24

धनवार मुखिया के साथ हुई मारपीट को लेकर हजारों की संख्या में ग्रामीणों ने निकाली आक्रोश रैली, बरही थाने का किया घेराव

jharkhandnews24

Leave a Comment