May 10, 2024
Jharkhand News24
प्रखंड

आईलेक्स पब्लिक स्कूल के सभी शाखाओं में रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Advertisement

आईलेक्स पब्लिक स्कूल के सभी शाखाओं में रंगोली प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

दीपावली पर अपने अंदर के अंधकार को भी मिटाना है : शैलेश कुमार

संवाददाता : बरही

दीपावली के शुभ अवसर पर आईलेक्स पब्लिक स्कूल के सभी शाखाओं में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमे सभी बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। इस अवसर पर आईलेक्स के पंचमाधव, गोरिया करमा, बड़कागांव और गिरीडीह शाखाओं में रंगोली कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगोलिया बनाई जिसे देखकर सभी शिक्षक गण मंत्र मुक्त हो गए। सभी बच्चों के प्रयास और उत्साह को देखते हुए यह तय करना तय कर पाना मुश्किल था कि किसने सर्वश्रेष्ठ रंगोली बनाई है। बच्चों ने सुंदर आकृति, श्री राम जी, नाच रहे मोर, जल रहे दीप, इंद्रधनुष आदि का आकर्षक रंगोली बनाया।

Advertisement

साथ ही साथ 15 नवंबर को झारखंड का स्थापना दिवस को लेकर बच्चों ने एक संगोष्ठी का आयोजन किया जिसका विषय था अगर मैं 1 दिन के लिए मुख्यमंत्री बन जाऊं। इस पर भी बच्चों ने अपने विचार रखे कैसे वे अगर उन्हें मौका मिला। बच्चों ने काफी अच्छे विचार प्रकट किया। कार्यक्रम में बच्चे बहुत ही उत्साहित दिखे। शिक्षकों ने बच्चों को कई छोटे-छोटे उपहार गिफ्ट किया साथ ही बच्चों के साथ केक भी काटा। कार्यक्रम में जिन्होंने बेहतर प्रदर्शन करने वालो में खुशी कुमारी, आयुष कुमार, अनुराग कुमार, प्रिया कुमारी, पायल, नेहा, उमंग, राज, अंजलि, पवन, ज्योति, अनुप्रिया, अशफाक अर्श समीर, बादल, सुधा, सूरज, करण, अमर आदि है।

विद्यालय के निदेशक शैलेश कुमार ने सभी बच्चों और शिक्षकों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा की दीपावली के अवसर पर जैसे हम अपने घरों में आसपास में दिए जलाकर अंधकार को दूर भागते हैं इस तरह शिक्षा ही एक ऐसा स्रोत है जिससे हम अपने मां के अंधियारे को दूर कर वहां प्रकाश ला सकते हैं जो कि हमारे जीवन में खुशियां ही भर देगा एक नया प्रकाश प्रज्वलित कर देगा। सभी दीपावली का त्योहार हर्षोल्लास एवं सावधानी पूर्वक मनाएं। पटाखे जलाते वक्त अपने घर से किसी बड़े को साथ में रखें और हाथ में लेकर कभी भी पटाखे को ना छोड़े। साथ ही पर्यावरण को भी लेकर विद्यालय के निदेशक ने यह संदेश दिया कि हमें वैसे पटाखों का उपयोग करना है जिससे कि पर्यावरण को नुकसान न पहुंचे।

Related posts

कामाख्या मंदिर पहुंचे हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल, अपनों संग टेका माथा

jharkhandnews24

लेम्बुआ गांव के कुंआ में डूबने से एक व्यक्ति की मौत

jharkhandnews24

मकर संक्रांति की पूनीत बेला में आयोजित 2 दिवसीय मेला का हुआ उल्लासपूर्ण समापन

jharkhandnews24

शोषित, पीड़ित, वंचित व असहाय के मसीहा अम्बेडकर – डॉ. कलाम सोसाइटी 

jharkhandnews24

मंगलवार को पेशरार प्रखंड मुख्यालय में लोहरदगा विधायक सह वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव का होगा आवागमन

jharkhandnews24

विजैया मुखिया के सौजन्य से पंचायत के विभिन्न छठ घाटो पर चलाया गया सफाई अभियान

jharkhandnews24

Leave a Comment