February 25, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

सेवार्थ विद्यार्थी-SFS राँची महानगर के द्वारा मारवाड़ी महाविद्यालय में रक्त-गट जाँच शिविर का किया गया आयोजन

Advertisement

सेवार्थ विद्यार्थी-SFS राँची महानगर के द्वारा मारवाड़ी महाविद्यालय में रक्त-गट जाँच शिविर का किया गया आयोजन

संवाददाता-हंसराज चौरसिया

Advertisement

राँची-

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के ‘सेवार्थ विद्यार्थी’ द्वारा मारवाडी महाविद्यालय में रक्त-गट जाँच शिविर का आयोजन किया गया। इसमें कॉलेज के छात्र-छात्राओं सहित शिक्षक-शिक्षिका एवं कर्मचारियों नें बढ़-चढ़कर कर भाग लिया। इस जाँच शिविर में 400 लोगों नें अपना रक्त-गट जाँच करवाया। ज्ञात हो कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरे देश भर में रक्त गट परीक्षण अभियान के माध्यम से छात्र युवाओं के अंदर रक्तदान करने हेतु प्रेरित करना है । विद्यार्थी परिषद के इस अभियान में छात्रों का रक्त गट जांच करवाकर उनसे एक शपथ पत्र के माध्यम से आपातकालीन परिस्थिति में अथवा जरूरतमंद व्यक्ति को रक्त देने अभियान है। इस डाइरेक्टरी के माध्यम से समाज मे जरूरतमंद व्यक्तियों को लाभ होगा तथा इस डाइरेक्टरी के संचालन हेतु सेवार्थ विद्यार्थी की समिति के माध्यम से होगा ,समिति के सदस्यों का नाम सार्वजनिक रहेगा जिनसे जरूरतमंद लोग सम्पर्क कर सकते हैं।

इस दौरान उपस्थित राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रोमा तिर्की नें कहा कि विद्यार्थी परिषद का यह अभिनव प्रयोग कैम्पस में अध्ययन कर रहे छात्रों के साथ साथ समाज के अन्य लोगो के लिए भी लाभप्रद होगा। साथ ही आम छात्रों से यह अपील किया है कि सभी छात्र इस अभियान में अपना पंजीयन ऑनलाइन माध्यम से भी कर सकते हैं और सेवार्थ विद्यार्थी से जुड़कर काम कर सकते हैं।

वही मौके पर सह-मंत्री अमर सिंह, सह-मंत्री खुशबू हेमरोम, सह-कार्यालय मंत्री विद्यानन्द राय, कॉलेज अध्यक्ष सिद्धार्थ पवार, मंत्री- हर्ष कुमार, महानगर सोशल मीडिया प्रमुख रिपुंजय दुबे, SFS प्रमुख साक्षी गुप्ता, संजना सिंह, शुभम कुमार,स्वाती चौधरी, शिवम सिंह और दर्जनों कार्यकर्ताओं सहित सैकड़ों छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Related posts

राज्य सरकार का यह बजट पुरी तरह से राज्य को लूटने के लिए तैयार किया गया है – राकेश प्रजापति

hansraj

आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मनाई संकल्प दिवस

hansraj

जयंत सिन्हा लगातार चौथी बार वित्त संबंधी स्थाई समिति के अध्यक्ष चुने गए, बधाईयों का लगा तांता

hansraj

बिहार के मशहूर होम्योपैथ डॉक्टर बी भट्टाचार्या के निधन पर प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने जताया गहरा दुख

hansraj

वारिस पंजाब दे मुखी अमृतपाल सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, इतने दिनों बाद इस जगह से पकड़ा गया

hansraj

सीआरपीएफ जवान ने अपने सर्विस राइफल से गोली मारकर की आत्महत्या

jharkhandnews24

Leave a Comment