June 24, 2024
Jharkhand News24
जिला

रांची के छह थाना क्षेत्रों से निषेधाज्ञा हटाया गया

Advertisement

रांची के छह थाना क्षेत्रों से निषेधाज्ञा हटाया गया, दोषी बख्शे नहीं जाएंगे

रांची उपायुक्त व एसएसपी ने किया प्रेस कांफ्रेंस

Advertisement

संवाददाता-हंसराज चौरसिया

राँची- रांची जिला प्रशासन व पुलिस ने दस जून को मैन रोड पर हुई हिंसक घटना को चिंताजनक बताया है । रांची के उपायुक्त छविरंजन व एसएसपी सुरेंद्र झा ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर शहर की मौजूदा स्थिति से मीडिया को रू-ब-रू कराया । एसएसपी ने स्पष्ट कहा कि हिंसक घटना के दोषी बख्शे नहीं जाएंगे एसआइटी गठित की गई है। तकनीकी टीम भी जुटी है दोषी के खिलाफ हर हाल में कठोर कार्रवाई होगी । उपायुक्त छविरंजन ने बताया कि जिले के छह थाना क्षेत्रों से निषेधाज्ञा को हटा ली गई है । जाहिर है शहरी क्षेत्र के छह थाना क्षेत्रों में अभी भी निषेधाज्ञा लागू है । प्रशासन ने स्पष्ट कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस जो कदम उठाया, वह उचित है ।
एसएसपी ने कहा कि बेशक, आम लोगों की परिस्थितियों को देखते हुए इंटरनेट सेवा करीब 30 घंटे के बाद चालू कर दी है, मगर प्रशासन की सोशल मीडिया पर पैनी नजर है । हिंसा व विवाद को बढ़ाने वाले पोस्ट करने वालों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी । अब तक इस मामले में कुल 25 एफआईआर हुए हैं । इसमें 22 लोग नामजद हैं और 100 अज्ञात लोगों  पर एफआईआर किया गया है । फिलहाल शहर में 3500 से अधिक फ़ोर्स तैनात है ताकि शहर में किसी भी तरीके से उपद्रवियों से निपटा जा सके. एटीएस, आईआरबी, एसटीएफ जवानों की तैनाती है । एसएसपी ने भरोसा दिलाया कि किसी भी परिस्थिति में निर्दोष को बचाया जाएगा । उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं आने दी जाएगी। पुलिस की टीम वायरल सभी वीडियो को जांच की जा रही है । उपद्रवियों को चिह्नित किया जा रहा है एसएसपी सुरेंद्र झा ने शहरवासियों से अपील की है कोई भी अफवाह न फैलाएं और जिला प्रशासन को साथ दें । जिन थाना क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू है, वहां चार से अधिक लोग बाहर नहीं निकलें । हिंदपीढ़ी, डेली मार्केट, लोअर बाजार, कोतवाली, चुटिया व डोरंडा थाना क्षेत्र में अभी भी धारा 144 लागू है । शहर के अन्य थाना क्षेत्रों से निषेधाज्ञा हटाया गया । जिन थाना क्षेत्रों से निषेधाज्ञा हटाया गया है वहां पुलिस व प्रशासन की फिलहाल पैनी नजर रहेगी । वही उपायुक्त छविरंजन ने कहा कि धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं । जिसे ध्यान में रखते हुए पाबंदियों में छूट दी जा रही है । इन्होंने बताया कि इस हिंसक घटना में अब तक दो लोगों की मौत हुई है । दोनों का शांतपूर्ण ढंग से अंतिम संस्कार हो चुका है इन्होंने शहर के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है .

Related posts

जनवितरण प्रणाली बिरसा महिला स्वयं सहायता समूह बच्चा के द्वारा राशन का खुले आम किया जा रहा गबन

hansraj

जहर खाने से युवती की स्थिति गंभीर. रेफर

hansraj

शिव परिवार प्राण प्रतिष्ठा त्रिदिवसीय महायज्ञ को लेकर निकली भव्य कलश यात्रा

hansraj

ज़िला स्तरीय माईनिंग टास्क फोर्स की बैठक सम्पन्न, अवैध खनन गतिविधि रोकथाम के मद्देनजर दिये गये कई आवश्यक निर्देश

jharkhandnews24

ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस हजारीबाग के जिला कार्यकारी अध्यक्ष मोहम्मद जहांगीर अंसारी ने विभिन्न सांसदों से मिलकर रखी अपनी मांगे, सौंपा ज्ञापन

jharkhandnews24

भवनाथपुर भाजपा मंडल अध्यक्ष ने की विधायक भानुप्रताप शाही से शिष्टाचार भेंट

hansraj

Leave a Comment