May 17, 2024
Jharkhand News24
जिला

नगर निगम परिसर में नगर निगम के दैनिक कर्मचारी चालक अनिल रविदास के पर मानसिक रोगी के द्वारा किया गया जानलेवा

Advertisement

नगर निगम परिसर में नगर निगम के दैनिक कर्मचारी चालक अनिल रविदास के पर मानसिक रोगी के द्वारा किया गया जानलेवा

अनिल रविदास का पूरा ख्याल नगर निगम के द्वारा रखा जाएगा – उप विकास आयुक्त सह नगर आयुक्त प्रभारी प्रेरणा दीक्षित

Advertisement

संवाददाता- कृष्णा कुमार

हजारीबाग/झारखण्ड- शुक्रवार को नगर निगम परिसर में नगर निगम दैनिक कर्मचारी चालक अनिल रविदास के ऊपर एक मानसिक रोगी के द्वारा जानलेवा हमला किया गया । जिससे कि अनिल रविदास को माथे पर काफी चोट आई और काफी खून बहा सुबह के वक्त में अनिल रविदास नगर निगम परिसर में अपनी ड्यूटी करने आया था । उसी समय उस मानसिक रोगी के द्वारा निगम परिसर के अंदर में घुसकर सफाई का सामान उठा कर ले जा रहा था । जब अनिल रविदास ने देखा कि यह निगम परिसर से सफाई का सामान उठा कर ले जा रहा है । तो उन्होंने उसे रोका और उसे रोकने के दौरान अनिल रविदास पर उस मानसिक रोगी ने लाठी-डंडों से पत्थरों से अनिल रविदास के ऊपर जानलेवा हमला किया । जिससे कि अनिल रविदास के माथे पर काफी गंभीर चोटें आई और काफी खून बहा या देखकर अन्य कर्मचारी वहां पर दौड़े और उस मानसिक रोगी को वहां से भगाया गया और पुलिस को भी जानकारी दी गई। फिर मौकें पर तुरंत अनिल रविदास जी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया सदर अस्पताल में भर्ती कराने के बाद अनिल रविदास जी को 24 घंटे के बाद रांची रिम्स रेफर कर दिया गया डॉक्टरों के द्वारा बताया गया कि के माथे पर काफी चोट आई है और चोट आने की वजह से उनके माथे की हड्डी टूट गई है ।
अनिल रविदास नगर निगम हजारीबाग में दैनिक कर्मचारी के रूप में काफी लंबे समय से कार्य कर रहे हैं और उनकी परिवार की स्थिति भी ठीक नहीं है । उनके छोटे-छोटे बच्चे हैं और ऐसी स्थिति में उनके परिवार के पास उनके इलाज कराने के लिए भी पैसे थी भी नहीं है अनिल रविदास को दैनिक कर्मचारी के रूप में मात्र 7 हजार रुपैया ही मिलता है । नगर निगम हजारीबाग मजदूर यूनियन के द्वारा सभी कर्मचारियों से उनके इलाज के लिए चंदा किया गया जिससे कि 20 से 21000 रुपैया चंदा हुआ
इस चंदा में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले मजदूर यूनियन के लीडर चुन्नू राम और दीपक गोस्वामी ने अपनी अहम भूमिका निभाई
भारतीय कर्मचारी मजदूर यूनियन अपने सभी नगर निगम के कर्मियों का तहे दिल से आभार प्रकट करता है। और साथ में नगर निगम के प्रधान सहायक निरंजन सिंह जी का भी मजदूर यूनियन आभार प्रकट करता है लगातार इनके द्वारा अस्पताल में जाकर अनिल रविदास जी का पूरा ख्याल रखा गया ।
मजदूर यूनियन के अध्यक्ष विवेक कुमार वाल्मीकि ने उप विकास आयुक्त सह नगर आयुक्त प्रभारी प्रेरणा दीक्षित महोदया से बात होने पर उन्होंने आश्वासन दिया कि अनिल रविदास का पूरा ख्याल नगर निगम के द्वारा रखा जाएगा और हर संभव उनकी मदद की जाएगी । इसके लिए मजदूर संगठन नगर आयुक्त महोदय का भी आभार प्रकट करता है और उन्हें कोटि-कोटि धन्यवाद देता है कि ऐसी स्थिति में एक परिवार के रूप में निगम प्रशासन के द्वारा अपने कर्मचारी की मदद की गई ।
और मजदूर यूनियन अध्यक्ष के द्वारा हजारीबाग पुलिस अधीक्षक महोदय से मांग किया गया कि उस मानसिक रोगी को हजारीबाग शहर में खुला ना छोड़ा जाए आने वाले समय में कोई बड़ी घटना हो सकती है उसे तुरंत गिरफ्तार कर उनके इलाज के लिए मानसिक अस्पताल में भेजा जाए जिससे कि कोई बड़ी घटना शहर में ना घटे ।

Related posts

IIT-ISM में खुलेगी 5-जी यूज केस लेबोरेटरी, पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात

jharkhandnews24

ब्राउन शुगर के साथ राजा कॉलोनी निवासी व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

jharkhandnews24

विस्थापित ग्रामीणों ने कंपनी को आवेदन पत्र लिखकर किया रोजगार की मांग

hansraj

सीरम पंचायत के नवनिर्मित मुखिया ने जोबांग थाना प्रभारी को फूलमाला पहनाकर किया स्वागत

hansraj

hansraj

भाजपा सांसद प्रत्याशी मनीष ने तेज किया जनसभाओं और बैठकों का दौर, अभी नहीं है ठौर, जनसंपर्क में लगाया खूब जोर

jharkhandnews24

Leave a Comment