May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

IIT-ISM में खुलेगी 5-जी यूज केस लेबोरेटरी, पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात

Advertisement

IIT-ISM में खुलेगी 5-जी यूज केस लेबोरेटरी, पीएम मोदी ने दी बड़ी सौगात

धनबाद

आईआईटी-आईएसएम में 5-जी यूज़ केस लेबोरेटरी बनेगा । शुक्रवार को नई दिल्ली के प्रगति मैदान के भारत मंडपम में आयोजित मोबाइल कांग्रेस 2023 के सातवें संस्करण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईआईटी धनबाद को यह सौगात दी है । जबकि कार्यक्रम में आईआईटी-आईएसएम के निदेशक प्रो जेके पटनायक के नेतृत्व में संस्थान का प्रतिनिधिमंडल भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुआ था । इस घोषणा के तुरंत बाद से आईआईटी में हर्ष का माहौल है उपनिदेशक प्रो धीरज कुमार ने बताया कि इस प्रयोगशाला के विकास से दक्षता निर्माण में मदद मिलेगी और छात्रों, ग्रामीण और दूरदराज के छात्रों को भी मदद मिलेगी । इससे स्वदेशी डिजाइनों और प्रौद्योगिकी विकास में मदद मिलेगी‌।

Advertisement

वहीं कार्यक्रम के बाद जानकारी देते हुए आईआईटी की मीडिया व ब्रांडिंग की डीन प्रो रजनी सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री ने देश के विभिन्न संस्थानों में कुल मिलाकर एक सौ 5-जी यूज़ केस लेबोरेटरी का सौगात दिया है इनमें लेबोरेटरी के लिए आईआईटी-आईएसएम का चुना जाना संस्थान और धनबाद जिले के लिए गर्व का विषय है ।

Related posts

पीएम आवास योजना बनाने में लापरवाही बरतने वालों की अब खैर नहीं.

hansraj

रामगढ़ एसपी से मिली जिला परिषद अध्यक्ष सुधा देवी

hansraj

आठ साल बेमिसाल मोदी सरकार : रणधीर सिंह

hansraj

रांची के 3 थाना प्रभारी लाइन हाजिर, काम में लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई

hansraj

आरोग्यम हॉस्पिटल स्थित एचजेडबी आरोग्यम फर्टिलिटी केयर और एंडोस्कोपी विभाग में धूमधाम से मनाया गया वर्ल्ड आईवीएफ डे, चलाया गया जागरूकता कार्यक्रम

jharkhandnews24

हजारीबाग के युवा पत्रकार अमित कुमार अब इस दुनिया में नहीं रहें, इलाज के क्रम में हुआ निधन

jharkhandnews24

Leave a Comment