February 25, 2024
Jharkhand News24
जिला

विस्थापित ग्रामीणों ने कंपनी को आवेदन पत्र लिखकर किया रोजगार की मांग

Advertisement

विस्थापित ग्रामीणों ने कंपनी को आवेदन पत्र लिखकर किया रोजगार की मांग

संबंधित थाने में लगाई गुहार

Advertisement

रामगढ- रामगढ़ जिले के वेस्ट बोकारों जिला रामगढ़ के विस्थापित ग्रामीणों ने कंपनी को आवेदन पत्र लिखकर किया रोजगार देना की मांग । आवेदन मे कहा गया है की मैं नरेश कुमार एंड कंपनी प्रायवेट लिमिटेड का काम वेस्ट बोकारो (पाटोड) में चल रहा है और यहाँ के रैयत विस्थापित एवं प्रभावित बेरोजगार ग्रामीणों के प्रती नरेश कुमार एंड कंपनी प्रायवेट लिमिटेड उदासिन निति अपनाए हुए । जब की टाटा कंपनी के जैसे मुकुदाबेडा ,परमाबेडा,पिराटुंगरी,झरणाबस्ती, जोडरागोडा,दुनी, बंजी ,फाकोडीह, चोराटांड, भेलगडा , भुताही , लालटुगरी, झिकटुगरी, सारूबेड़ा, मरमटिया इत्यादि गांवों के रैयत विस्थापित एवं प्रभावित बेरोजगार ग्रामीण धूल गरदा खाने के लिए मजबूर है। और रोजगार के लिए दूसरे राज्य में प्लायन होने पर मजबूर है। जबकि इसके विपरीत दूसरे राज्यों से यहाँ जाकर रोजगार प्राप्त कर रहे है। जो की ये निति के विरोध है, रैयतों विस्थापितों एवं प्रभावितो बेरोजगार ग्रामीण के हक का हनन है। जिसे ग्रामीण बेरोजगार कभी बरदास नहीं करेगे। इस लिए इस पत्र के माध्यम से कहना है कि जब तक नरेश कुमार एंड कंपनी प्रायवेट लिमिटेड यहाँ के रैयतों विस्थापितों एवं प्रभावितो बेरोजगार ग्रामीणों को सोसाईटी के माध्यम से वैकल्पिक रोजगार नही देती है । तब तक नरेश कुमार एंड कंपनी प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी का नाम ग्रामीण बेरोजगार नहीं करने देगी। और अनिश्चितकालीन बंदी करेगी । जबकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना होती है तो इसकी सारी जबाबदेही नरेश कुमार एंड कंपनी प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी की होगी।

वही मौके पर मुख्य रूप से आवेदन देने वालों में बीरु मरांडी, प्रकाश तुरी, अर्जुन अगरिया, लालदेव गन्झु, टिन्कु रजक,नरेश भुइया, देव कुमार भुईया, संजय प्रसाद समेत कई ग्रामीण मौके पर मौजूद थे ।

Related posts

स्व.बीरेंद्र सिंह के हत्यारे की गिरफ्तारी और न्याय दिलाने को लेकर आयोजित कैंडल मार्च में उमड़ा सैलाब

hansraj

प्रमुख चुनाव को लेकर चोपामोड़ आवास में की गई बैठक

hansraj

केंद्र के 8 साल पूरे होने पर युवा मोर्चा ने निकाली बाईक रैली

hansraj

भाजपा नेताओं ने अटल सेवा केंद्र में प्रेसवार्ता को किया संबोधित

jharkhandnews24

पेशरार प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय परिसर में पिछले एक सप्ताह से मध्यान भोजन नहीं बनने से बच्चों की उपस्थिति में आई भारी कमी

hansraj

मोमिन कॉन्फ्रेंस के प्रदेश महासचिव मो जैनुल अंसारी ने की विधायक डॉ इरफान अंसारी से मुलाकात

hansraj

Leave a Comment