June 24, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल ने महागठबंधन की सरकार पर उठाए सवाल

Advertisement

युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल ने महागठबंधन की सरकार पर उठाए सवाल

कहा सड़कों पर पुलिस क्यों ,क्या धरना-प्रदर्शन पर रोक है

Advertisement

राँची/झारखंड- पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल ने आज सोमवार को अपने आवासीय कार्यालय भवन धुर्वा से प्रेस बयान जारी कर महागठबंधन की सरकार से प्रश्न पुछा की रांची में पुलिस सड़क पर क्यों उतरी हुई है। क्या कारण है? 
क्या धरना देना हमारा अधिकार नही है । संविधान को ताक पर रख कर हमारे अधिकारों को छिना जा रहा है । उन्होंने आगे बोला की रांची को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पहचान पत्र दिखाकर एंट्री दी जा रही है। क्या धरना, प्रदर्शन,आंदोलन पर रोक है? महागठबंधन की सरकार इसका जवाब दें । मेरी गाड़ी भी रोकी गई। सुबह मार्निंग वॉक में बताया गया कि धारा 144 लगी है ।
सरकार के इस रवैये से लोगो मे और जन आक्रोश बढेगा और आन्दोलन की गति तेज होगी। हर हाल मे सरकार को पिछडों को पंचायत चुनाव मे एवं नौकरियों मे आरक्षण देना ही पड़ेगा।

हंगामा है क्यों बरपा

दरअसल, आजसू पार्टी की ओर वर्ष 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति बनाने सहित अन्य मांगा को लेकर विधानसभा घेराव की रणनीति बनाई गई थी। इस सूचना के बाद राजधानी रांची से लेकर विभिन्न जिलों में पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। कई जिलों में रविवार देररात से ही रांची आने की तैयारी में जुटे आजसू के समर्थकों को हिरासत में ले लिया गया। इसके अलावा सोमवार को राजधानी में भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए। बिना जांच के लोगों को विधानसभा की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई। पार्टी नेताओं का दावा है कि दल के कार्यालय के बाहर भी पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। पार्टी का विधानसभा घेराव का कार्यक्रम फिलहाल सफल होता नहीं दिख रहा है। रांची में प्रवेश के सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। रिंग रोड में दलादली के पास आजसू के कुछ बड़े नेताओं को पुलिस ने रोका। उनसे अपनी मांग पत्र को सौंप देने का आग्रह किया। विधानसभा के आसपास के सभी बैरिकेडिंग पर शांति व्यवस्था कायम है। हर तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है।

Related posts

बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक संगीतकार बप्पी लहरी के निधन पर सदर विधायक ने जताया गहरा शोक

jharkhandnews24

विपक्ष ने विपक्ष में बने रहने का मन बनाया, बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बरसे पीएम मोदी

jharkhandnews24

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुए कंचनजंगा एक्सप्रेस रेल हादसे पर झारखंड के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने जताया शोक

jharkhandnews24

पहाड़ी मंदिर मुख्य द्वार पर गंगा आरती के तर्ज पर पहाड़ी बाबा की भव्य महाआरती का हुआ आयोजन, भारी संख्या में श्रद्धालु हुए शामिल

jharkhandnews24

पूर्व विधायक सह खतियानी झारखंडी पार्टी के नेता अमित महतो को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

jharkhandnews24

मारवाड़ी कॉलेज में राष्ट्रीय स्तर पर करियर काउंसलिंग संगोष्ठी का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

Leave a Comment