May 9, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल ने महागठबंधन की सरकार पर उठाए सवाल

Advertisement

युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल ने महागठबंधन की सरकार पर उठाए सवाल

कहा सड़कों पर पुलिस क्यों ,क्या धरना-प्रदर्शन पर रोक है

Advertisement

राँची/झारखंड- पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल ने आज सोमवार को अपने आवासीय कार्यालय भवन धुर्वा से प्रेस बयान जारी कर महागठबंधन की सरकार से प्रश्न पुछा की रांची में पुलिस सड़क पर क्यों उतरी हुई है। क्या कारण है? 
क्या धरना देना हमारा अधिकार नही है । संविधान को ताक पर रख कर हमारे अधिकारों को छिना जा रहा है । उन्होंने आगे बोला की रांची को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पहचान पत्र दिखाकर एंट्री दी जा रही है। क्या धरना, प्रदर्शन,आंदोलन पर रोक है? महागठबंधन की सरकार इसका जवाब दें । मेरी गाड़ी भी रोकी गई। सुबह मार्निंग वॉक में बताया गया कि धारा 144 लगी है ।
सरकार के इस रवैये से लोगो मे और जन आक्रोश बढेगा और आन्दोलन की गति तेज होगी। हर हाल मे सरकार को पिछडों को पंचायत चुनाव मे एवं नौकरियों मे आरक्षण देना ही पड़ेगा।

हंगामा है क्यों बरपा

दरअसल, आजसू पार्टी की ओर वर्ष 1932 के खतियान आधारित स्थानीय नीति बनाने सहित अन्य मांगा को लेकर विधानसभा घेराव की रणनीति बनाई गई थी। इस सूचना के बाद राजधानी रांची से लेकर विभिन्न जिलों में पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। कई जिलों में रविवार देररात से ही रांची आने की तैयारी में जुटे आजसू के समर्थकों को हिरासत में ले लिया गया। इसके अलावा सोमवार को राजधानी में भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए। बिना जांच के लोगों को विधानसभा की ओर जाने की अनुमति नहीं दी गई। पार्टी नेताओं का दावा है कि दल के कार्यालय के बाहर भी पुलिस जवानों की तैनाती की गई है। पार्टी का विधानसभा घेराव का कार्यक्रम फिलहाल सफल होता नहीं दिख रहा है। रांची में प्रवेश के सभी रास्तों को सील कर दिया गया है। रिंग रोड में दलादली के पास आजसू के कुछ बड़े नेताओं को पुलिस ने रोका। उनसे अपनी मांग पत्र को सौंप देने का आग्रह किया। विधानसभा के आसपास के सभी बैरिकेडिंग पर शांति व्यवस्था कायम है। हर तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है।

Related posts

झारखंड के 24 DSP की IPS में हुई प्रोन्नति

jharkhandnews24

विधानसभा अध्यक्ष रबीन्द्र नाथ महतो राष्ट्रमंडल संसदीय संघ के 66वां सम्मेलन में भाग लेने के लिए घाना रवाना

jharkhandnews24

I.N.D.I.A. के घटक दलों की रांची में बैठक

jharkhandnews24

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मोरहाबादी स्थित मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम का निरीक्षण किया

jharkhandnews24

राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन एवं मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने शहीद जवान राजेश कुमार को दी श्रद्धांजलि

jharkhandnews24

सीएम हेमंत सोरेन और बाबूलाल मरांडी ने राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन को जन्मदिन की दी बधाई, की स्वस्थ और दीर्घायु जीवन की कामना

jharkhandnews24

Leave a Comment