May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

गांव के “सोनू” को अपने बीच पाकर खिल उठे ग्रामीणों के चेहरे….

Advertisement

गांव के “सोनू” को अपने बीच पाकर खिल उठे ग्रामीणों के चेहरे….

संवाददाता : हजारीबाग

हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक मनीष जायसवाल अपनी माटी से जुड़े जननेता है। आप हजारीबाग में जितने लोकप्रिय हैं उतने ही पूरे जिले में लेकिन अपने पैतृक गांव बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र स्थित चेपाकला पंचायत अवस्थित ग्राम जुगरा ग्राम वासियों के लिए बेहद दुलारा हैं। यहां आपको लोग माटी के लाल मानते हैं और आप जैसे अपने माटी के लाल में न सिर्फ़ “सोनू” बल्कि भविष्य का अपना भविष्य भी निहारते हैं ।

Advertisement

हर बार की तरह आपका अपना पैतृक गांव आपके विशेष प्राथमिकता में रहा है। आपको जब भी कोई अवसर या मौका मिलता है आप अपने गांव जहां बचपन की यादें, दादी के लाड़- दुलार जुड़ा है वहां आकर अपने पुरखों की धरती को प्रणाम करना नहीं भूलते। अपने पैतृक मकान में कुल देवी- देवता की आराधना और अभिभावक तुल्य ग्रामीणों से अपने अतीत की यादों को ताज़ा करते हैं और भावी पीढ़ी से भी करीब से जुड़ने का प्रयत्न करते हैं ।

एक बार फ़िर भाजपा के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम “गांव चलो अभियान” के तहत आपने यहां का प्रवास किया है। आपको अपने बीच पाकर जुगरा ग्राम वासी अपने को गौरवान्वित महसूस कर रही है। दिनभर के आपके यहां गतिविधि को देख मुझे एहसास हुआ की ग्रामीणों की चेहरे खिले दिखे और उनके दिल में आपके लिए अपनत्व भरा प्रेम और स्नेह अतुलनीय दिखा। कार्यक्रम के उपरांत शाम होते ही आपने संपूर्ण गांव के एक एक गली- मुहल्ले का भ्रमण किया। इस दौरान बड़े सहजता से महिला- पुरुष आपसे मिले और अपना दुःख- दर्द, समस्याएं और खुशियां आपसे बेबाकी से व्यक्त की। आपने ननिहालों संग खूब वात्सल्य प्रेम बांटा, युवा नव मतदाताओं को जागरूक किया, मातृशक्ति को प्रोत्साहित किया और बुजुर्ग जनसंघ के बीजेपी कार्यकर्ता और समर्थकों संग समय व्यतीत कर उनके स्मृति के अनुभव को ग्रहण किया

विधायक मनीष जायसवाल ने ग्रामीणों को वचन दिया की जुगरा की मिट्टी की सौंधी खुशबू हमें बरबस अपनी ओर आकर्षित करती है और यहां अपने पुरखों की स्मृतियों को स्मरण कर हमें आत्मिय खुशी और सुकून मिलता है। अपने पुरखों की इस मिट्टी का हम सपरिवार हमेशा कर्जदार रहेंगे। मैं और मेरा परिवार किसी नेता के हैसियत से नहीं बल्कि बड़कागांव के बेटा के रूप में आपके हर सुख-दुःख में सहभागी बनकर खड़ा रहा हूं और भविष्य में भी रहूंगा ।

आपके पैतृक गांव जुगरा में स्थानीय पंचायत समिति सदस्य कृष्णा राम के आवास में आपने रात्रि विश्राम कर सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने का सकारात्मक कार्य किया साथ ही जनप्रतिनिधि और जनता के बीच के अगाद प्रेम को भी उजागर किया ।

सही मायने में भाजपा के गांव चलो अभियान को आपने अपने ग्राम प्रवास से बल प्रदान किया और इसे सार्थक बनाया ।

प्रस्तुति:-
✍️रंजन चौधरी
मीडिया प्रतिनिधि, सदर विधायक, हजारीबाग ।

Related posts

माता- पिता के पैरों को प्रतिदिन चुमना चाहिए: निजाम खान

hansraj

पंचायत चुनाव समापन के बाद अब सरकार गांव की सरकार गठन

hansraj

श्री श्याम मनुहार महोत्सव ऐतिहासिक रूप से हुआ संपन्न

hansraj

संकट मोचन धाम पथरोल में शरद पूर्णिमा के अवसर पर भजन संध्या व महाआरती का आयोजन कल

hansraj

बुथ सशक्तिकरण एवं महामहिम राष्ट्रपति के अभिभाषण हेतु भाजपा कुंडहित मंडल द्वारा गडजुडी एंव भेलुवा पंचायत में किया गया बैठक।

hansraj

झारखंड प्रतियोगिता परीक्षा विधेयक, 2023 के विरोध में आजसू के कार्यकर्ताओं ने फूँका मुख्यमंत्री का पुतला

jharkhandnews24

Leave a Comment