May 4, 2024
Jharkhand News24
जिला

हजारीबाग द ‘फाईनेस्ट’ सिटी समूह की छोटी कोशिशें, समाज में लाएगी बड़ा बदलाव….

Advertisement

हजारीबाग द ‘फाईनेस्ट’ सिटी समूह की छोटी कोशिशें, समाज में लाएगी बड़ा बदलाव….

हजारीबाग

वर्तमान आधुनिक युग के सोशल मिडिया परिवार “हजारीबाग द ‘फाईनेस्ट’ सिटी समूह” द्वारा सामाजिक क्षेत्र में निरंतर बेहतर कार्य किए जा रहें हैं। इस समूह के लोगों ने चतरा, कोडरमा, धनबाद, डालटनगंज और हज़ारीबाग सहित अन्य जगहों से जुडे़ हैं और इससे जुड़े लोग सोशल मीडिया के बाहर आकर समय- समय पर जमीन पर उतरकर एकजुटता का सकारात्मक संदेश भी समाज में देते रहें हैं। यह समूह सदस्यों के मनोरंजन का विशेष ध्यान रखता है और कई कंटेंट और विडियो के माध्यम से अपनों का सोशल मीडिया के माध्यम से खूब मनोरंजन कराता है। समाज की विसंगति और कुरीतियों पर प्रहार करते हुए समाज को जागरूक करने में अहम भूमिका भी निभाता है ।

Advertisement

एक तरफ़ जहां यह ग्रुप सोशल मीडिया में लोगों का पसंदीदा ग्रुप बनता जा रहा है वहीं जब कंप्यूटर और मोबाईल के स्क्रीन से बहार आकर एक बड़े सुंदर सुन्दर लोगों का यह समूह निश्छल और निष्कपट मन से सुन्दर कार्य के वास्तविक में एक- दूजे से परिवार स्वरुप मिलकर खुशियाँ बाँटते हैं तो नजारा अद्भुत होता है| समूह द्वारा समय- समय पर मनोरंजन सामग्री, गरीब/ असहाय लोगों की मदद, सामाजिक जागरूकता और चेतना जगाने, स्थानीय भाषा, कला- संस्कृति, साहित्य, ज्ञान- विज्ञान, विरासत, धरोहर, पर्यावरण, वन्य- प्राणी, पौराणिक और आधुनिक युग के विभिन्न विधाओं और प्रतिष्पर्धा को सामने लाकर इनके प्रति लोगों में जागरूकता फ़ैलाने का सकारात्मक प्रयास किया जाता है ।

रविवार को समूह का सामूहिक वनभोज समारोह का आयोजन हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के कटकमसांडी प्रखंड स्थित छड़वा डैम के किनारे खूबसूरत प्राकृतिक वादियों के बीच किया गया। यह लोकेशन बेहद खूबसूरत है और इस ग्रुप के लोकेशन चयन के उपरांत यहां अन्य सैलानी भी आने को आतुर दिख रहें हैं। ग्रुप द्वारा हमेशा अपने करीबी प्राकृतिक खूबसूरत स्पॉटों को एक्सपोज भी किया जाता है रहा है। वनभोज में सैंकड़ों सदस्य जुटे और एक संग मिलकर बड़े ही आत्मिय भाव से दुनिया के सारे गम भूलकर खुशी के इस पल को खूब एंजॉय किया। इसमें हर उम्र, वर्ग और संप्रदाय के लोग शामिल हुए ।

हजारीबाग द फाइनेस्ट सिटी ग्रुप से जुड़े सभी जनों के नेक इरादे और जज्बे का ही परिणाम है की आपने एक असंभव से कृत्य को संभव कर दिखाया है और लाखों लोगों के एक समूह के माध्यम से समाज में जहाँ सोशल मीडिया के जरिये लघु वीडियो के माध्यम से आपसी सहयोग, भाईचारगी और एकता का मिसाल पेश किया है वहीं धरातल पर इसे उताकर मानवता का जीवंत उदाहरण प्रस्तुत कर मिसाल पेश किया है। निश्चित रूप से आपकी यह छोटी कोशिशें समाज में बड़ा बदलाव ज़रूर लाएगी। बस जरूरत है समूह से जुड़े लोग इसी सक्रियता और तत्परता के साथ समाज में सकारात्मक बदलाव के लिए कार्यरत और सेवारत रहें। साथ ही ऐसे समूह से समाज के अन्य सेवाभावी लोग भी जुड़े और अपने स्तर से सहयोग करें ।

प्रस्तुति:-
✍️रंजन चौधरी
मीडिया प्रतिनिधि, सदर विधायक, हजारीबाग ।

Related posts

पंचायत चुनाव समापन के बाद अब सरकार गांव की सरकार गठन

hansraj

ब्रेकथ्रू के संयुक्त तत्वाधान में पॉइंट ऑफ व्यू के सहयोग से किशोरियों चलाया जागरूकता अभियान

hansraj

भवनाथपुर बहुत जल्द ही इकोनॉमिक और इंडस्ट्रियल कॉरिडोर में शामिल होगा-सांसद विष्णु दयाल राम

hansraj

भारतीय जनता पार्टी ने निकाली आक्रोश रैली

jharkhandnews24

सेशिनकाई कराटे के खिलाड़ी कोलकाता के लिए हुए रवाना

jharkhandnews24

हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा गौशाला परिसर में दूसरी बार महा रुद्राभिषेक का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

Leave a Comment