April 28, 2024
Jharkhand News24
राजनीति

चंपई सोरेन ने झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, आलमगीर और सत्यानंद ने मंत्री पद की शपथ ली

Advertisement

झारखण्ड न्यूज24

राँची

Advertisement

राँची:- चंपई सोरेन ने राजभवन के दरबार हॉल में झारखंड के 12वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने उन्हें पद एवं गोपनियता की शपथ दिलायी।वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलमगीर आलम और राजद के इकलौते विधायक सत्यानंद भोक्ता ने झारखंड कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली।इससे पहले दरबार हॉल में बैठे सभी लोगों ने राष्ट्रगान गाया। इसके बाद  सीपी राधाकृष्णन से परमिशन लेने के बाद शपथ समारोह कार्यक्रम शुरू हुआ।

मंत्रियों के परिवार वाले भी समारोह में हुए शामिल

बता दें कि चंपई सोरेन राजभवन पहुंचे थे। उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलमगीर आलम, राजद के इकलौते विधायक सत्यानंद भोक्ता और सीता सोरेन भी पहुंची हैं।अब से थोड़ी देर में राजभवन के दरबार हॉल में शपथ ग्रहण शुरू होगा।चंपई सोरेन के साथ शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रियों के परिवार वाले भी समारोह में पहुंचे हैं।

काफी इंतजार के बाद राज्यपाल ने शपथ के लिए आमंत्रित किया।

बता दें कि महागठबंधन कई घंटों से राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन के बुलावे का इंतजार कर रही थी।लेकिन राधाकृष्णन की तरफ से कोई बुलावा नहीं आ रहा था।काफ़ी इंतजार के बाद चंपई सोरेन ने राज्यपाल को पत्र लिख कर 3 बजे का समय मांगा। इसके बाद राधाकृष्णन ने 5 बजे का समय दिया।शाम साढ़े पांच बजे चंपई सोरेन के नेतृत्व में पांच विधायक राज्यपाल से मिले,मगर उन्हें सरकार बनाने का समय नहीं दिया गया।जिसके बाद सभी विधायकों को हैदराबाद शिफ्ट करने की तैयारी शुरू कर दी गयी थी।सभी विधायक बस में बैठकर एयरपोर्ट गये।सभी अंदर जाकर चार्टेड प्लेन में बैठ भी गये।लेकिन लो विसिबिलिटी के कारण प्लेन उड़ान नहीं भर पाई। इसके बाद सभी विधायक बस में बैठकर सर्किट हाउस लौट आये।इसी बीच देर रात राज्यपाल ने चंपई सोरेन को मनोनीत मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया और उन्हें शपथ लेने के लिए आमंत्रित किया।

Related posts

भाजपा से आदित्य साहू और जेएमएम से महुआ माजी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

hansraj

राहुल गांंधी न डरेगें न माफी मांगेंगे: कोमल कुमारी

hansraj

मांडर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी होंगी गंगोत्री कुजूर

hansraj

आठ साल बेमिसाल मोदी सरकार : रणधीर सिंह

hansraj

भाजपा प्रत्याशी आदित्य साहू ने किया नामांकन आजसू विधायक भी बने प्रस्तावक

hansraj

*झामुमो, सीपीआई छोड़कर कई लोगों ने आजसू पार्टी में योगदान किया।*

reporter

Leave a Comment