April 21, 2024
Jharkhand News24
जिलाराजनीति

भाजपा से आदित्य साहू और जेएमएम से महुआ माजी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

Advertisement

भाजपा से आदित्य साहू और जेएमएम से महुआ माजी राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित

संवाददाता- अंकित नाग

Advertisement

राँची- राज्यसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा के आदित्य साहू और झारखंड मुक्ति मोर्चा की महुआ माजी निर्विरोध निर्वाचित घोषित की गयी हैं । वही इस घोषणा पर विधानसभा के प्रभारी सचिव सह रिटर्निंग अफसर सैयद जावेद हैदर द्वारा दोनों के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की गयी और दोनों को जीत का प्रमाण पत्र दिया गया । मिली जानकारी के अनुसार झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव होना था ।वे दो सीटों के लिए दो प्रत्याशी ने ही नामांकन किया था । नामांकन के साथ ही दोनों प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित थी । जबकि शुक्रवार को नाम वापसी का आखिरी दिन था । लेकिन किसी भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया । इसके बाद निर्वाची पदाधिकारी ने दोनों के निर्वाचित होने की घोषणा किया ।

महेश पोद्दार एवं मुख्तार अब्बास नकवी की सीट हुई थी खाली

भाजपा से राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार और मुख्तार अब्बास नकवी का कार्यकाल पूरा होने से झारखंड में राज्यसभा की दो सीटें खाली हुई थीं । दोनों सांसदों का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त हो रहा है । जबकि झारखंड में राज्यसभा के छह सीट हैं । इस बार एक सीट भाजपा के कोटे में आई है और एक सीट झामुमो के कोटे में गयी है । इस तरह झारखंड से राज्यसभा में भाजपा की एक सीट कम हो गई है ।

चौथी बार निर्विरोध चुने गये प्रत्याशी

राज्यसभा चुनाव को लेकर पूर्व में झारखंड की खूब बदनामी तो हुई है जबकि झारखंड एक ऐसा प्रदेश है जहां राज्यसभा चुनाव में वोट के बदले नोट मामले में एक मंत्री को बर्खास्त भी किया जा चुका है ।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अर्जुन मुंडा सरकार में भू राजस्व मंत्री मधु सिंह को बर्खास्त किया गया था । इसके बाद भी कई बार झारखंड को थैलीशाहों ने अपना चरागाह बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी । राज्यसभा चुनाव के दौरान एक प्रत्याशी के पास से करोड़ों रुपये आयकर विभाग ने पकड़े थे । दर्जनों विधायकों और लगभग आधे दर्जन मंत्रियों के यहां राज्यसभा चुनाव में पैसे के लेन देन को लेकर सीबीआइ का छापा भी पड़ा था ।

Related posts

झारखंड सरकार की जनविरोधी नीतियों और राज्य में व्याप्त भय,भ्रष्टाचार को लेकर कटकमसांडी प्रखण्ड मुख्यालय में भाजपा का विरोध प्रदर्शन 12 नवम्बर को

hansraj

चाणक्य आईएएस एकेडमी में यूपीएससी के नए बैच की शुरूआत 17 जुलाई से

jharkhandnews24

बारिश के इंतजार में सुख रहे बिचड़े, नहीं हो रही धान की रोपाई

jharkhandnews24

विधायक मनीष जायसवाल के विधायक निधि से निर्मित विद्या मंदिर, कुम्हारटोली के नवीन भवन के प्रथम तल्ले का हुआ लोकार्पण

jharkhandnews24

सीसीएल के आश्वासन के बाद भी नौकरी नहीं आक्रोशित रैयतों का आज से बंदी

hansraj

सीबीआई रेड के बाद बोले बंधू तिर्की, पहले भी उपचुनाव से पहले सीबीआई का हुआ इस्तेमाल

hansraj

Leave a Comment