May 7, 2024
Jharkhand News24
जिला

सदर विधायक का प्रयास लाया रंग

Advertisement

सदर विधायक का प्रयास लाया रंग

हजारीबाग शहर और सदर प्रखंड क्षेत्र के करीब 27 किमी सड़क की जल्द बदलेगी सूरत

वर्तमान सरकार में सड़क निर्माण कार्य चल रहा है कछुए की चाल : मनीष जायसवाल

संवाददाता : हजारीबाग

आजादी के बाद पहली बार हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल के दृढ़-संकल्पित सोच ने हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदल दी है। सदर विधानसभा क्षेत्र में विकास के कई नए आयाम गढ़े जा हैं। हजारीबाग की जनता की उम्मीद पर खरा उतरते हुए हजारीबाग विधायक मनीष जायसवाल ने अपने अबतक के करीब साढ़े आठ वर्षों के कार्यकाल में सड़कों का जो जाल बिछाया है उससे न सिर्फ कनेक्टिविटी में रफ्तार आई है बल्कि इन सड़कों के निर्माण से आस-पास की जमीन की कीमतों में भी अत्यधिक वृद्धि हुई है और लोगों का जीवन स्तर भी परिवर्तित हुआ है। शहरी क्षेत्र के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी हाइवे की गुणवत्ता का पीडब्ल्यूडी के सड़कों का एक नेटवर्क लोगों के आवागमन और परिवहन में बेहद मददगार साबित हो रहा है और ट्रैफिक की मकड़जाल से भी बहुत हद तक निजात दिलाने में सहायक बन रहा है।

Advertisement

हजारीबाग सदर विधानसभा क्षेत्र के लिए बेहद खुशखबरी है कि विधायक मनीष जायसवाल के अथक प्रयास और उनके अनुशंसा से हजारीबाग शहर और सदर प्रखंड की चार प्रमुख पथों का पथ निर्माण विभाग से जल्द कायाकल्प होने जा रहा है। जिसमें मंडई, हजारीबाग झील और आस-पास के अलावे मुकुंदगज-हरहद और हुपाद की सड़कें हैं। इन चार पथों की कुल लंबाई करीब 27 किमी है। इनमें से दो सड़कों का 4 लेनिंग कार्य, एक का 2 लेनिंग विथ पेवर्ड सोल्डर कार्य और एक का चौड़ीकरण एवं मजबूरीकरण कार्य होगा। इन पथों के निर्माण की दिशा में तेजी से हो रहे कार्य पर खुशी का इजहार करते हुए हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के मामले में पिछले करीब साढ़े आठ सालों में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान गठबंधन की सरकार में सड़क निर्माण कार्य कछुए की चाल चल रहा है जबकि रघुवर दास की सरकार में पिछले 5 सालों में आजादी के बाद पहली बार सदर विधानसभा क्षेत्र में बहुतायात संख्या में सड़कों का गुणवत्त निर्माण हुआ था। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के साथ हजारीबाग में जनता राज स्थापित करना हमारा मकसद रहा है। यही कारण है की हजारीबाग की जनता ने जबसे हजारीबाग विधानसभा क्षेत्र की प्रतिनिधत्व का बागडोर मुझे सौंपा है, मैं हर स्तर से किसी नेता नहीं बेटा भाई बनकर जनता के बीच सेवारत रहा हूं और राजनीति से ऊपर उठकर सेवाभावी सोच के साथ इमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहा हूं और इसी सकारात्मक सोच और ऊर्जा के साथ भविष्य में भी जनसेवा में पूरी शिद्दत से तत्पर रहूंगा।

इन पथों का जल्द होगा कायाकल्प, बदलेगी सूरत :

1. मुकुंदगंज- हरहद भाया डेमोटांड़ पथ (लंबाई करीब 7 किमी) चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य को विभागीय तकनीकी स्वीकृति मिल गई है। प्रशासनिक स्वीकृति की प्रक्रिया में है।

2. पीडब्ल्यूडी चौक के समीप हिचकी रेस्टुरेंट से नगवां हवाई अड्डा तक पथ ( लंबाई क़रीब 10 किमी) का 4 लेनिंग कार्य का विभागीय तकनीकी स्वीकृति मिलने के कगार पर है।

3. सिंदूर (एन.एच.- 33 ओल्ड एलिगमेंट)- शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल – पुराना जेल, झील नगर, पुलिस क्लब होते हुए सरदार पटेल चौक पथ ( लंबाई करीब 5 किमी) का 4 लेनिंग कार्य का डीपीआर योजना एवं अन्वेषण प्रमंडल, रांची के द्वारा बनाने का कार्य प्रगति पर है।

4. नौडीहा बड़ा गोसाईं चौक (कल्लू चौक- सिंदूर पथ पर)-जय प्रकाश नारायण केंद्रीय कारा – शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल तक पथ ( लंबाई करीब 5 किमी) का (2 लेनिंग विथ पेवर्ड शोल्डर) कार्य का डीपीआर योजना एवं अन्वेषण प्रमंडल, रांची के द्वारा बनाने का कार्य प्रगति पर है।

Related posts

अवैध तरीके से हो रहा है शराब का कारोबार

hansraj

कोबरा वाहिनी 203 ने गणेश चतुर्थी के समापन पर किया भंडारा का हुआ आयोजन

hansraj

मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने लोहरदग्गा में कुल ₹133 करोड़ की 21 योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास

jharkhandnews24

लातेहार में 2 लाख के इनामी नक्सली रघुनाथ ने किया सरेंडर, जेजेएमपी का था एरिया कमांडर

jharkhandnews24

प्रकाश यादव बने उपमुखिया,पंचायत में खुशी की लहर

hansraj

साईं परिवार के कलश यात्रा में शामिल हुए हजारों श्रद्धालु, शहर भक्तिमय वातावरण से हुआ सराबोर

hansraj

Leave a Comment