May 8, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

नियोजन नीति के खिलाफ झारखंड स्टेट यूनियन का झारखंड बंद आज, झारखंड बंद के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सड़कों पर उतरे बंद समर्थक

Advertisement

नियोजन नीति के खिलाफ झारखंड स्टेट यूनियन का झारखंड बंद आज, झारखंड बंद के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सड़कों पर उतरे बंद समर्थक

 

Advertisement

संवाददाता-हंसराज चौरसिया

रांचीज यानि बुधवार को नियोजन नीति के खिलाफ झारखंड स्टेट यूनियन ने झारखंड बंद का आह्वान किया गया है। वही झारखंड स्टेट स्टूडेंट्स यूनियन की ओर से आज करीब सुबह 6:00 बजे के आसपास में रांची के विभिन्न इलाकों में दुकानों को बंद कराया गया । जबकि मोरहाबादी में बंद समर्थकों ने सब्जी मंडी और आसपास लगने वाले दुकानों को बंद कराया ।

जानकारी यह भी है कि राजधानी रांची में किसी भी तरह की परेशानी ना हो इसके लिए प्रशासन के द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए । शहर के अल्बर्ट एक्का चौक पर कोतवाली डीएसपी की ओर से पुलिस के जवानों को ब्रीफिंग की गई है । वही मोराबादी में दुकानों को बंद करवाने की सूचना मिलने के बाद सिटी डीएसपी दीपक कुमार जवानों के साथ मौके पर पहुंचे और 1 समर्थकों को खदेड़ा भी है । सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रामगढ़ , बोकारो रांची से सटे सिल्ली तक के कई इलाकों में बंद को सफल बनाने की कोशिश की जा रही है वहीं शहर के विभिन्न क्षेत्रों में युवा एकत्रित हो रहे हैं और लोगों से दुकानें बंद करवाने का आह्वान कर रहे हैं । 

 

आपात सेवाओं को बंद से रखा गया है दूर 

 

झारखंड बंद को लेकर आपात सेवाओं को पूरी तरह से दूर रखा गया है। झारखंड बंद को लेकर रांची पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। जबकि रांची मे बंद को देखते हुए ढाई हजार से अधिक पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। जिनमें झारखंड जगुआर, जिला पुलिस, आईआरबी के अलावा रैफ के जवान भी शामिल हैं।

 

विभिन्न संगठनों ने किया है झारखंड बंद का समर्थन

 

झारखंड स्टेट यूनियन के द्वारा बुलाए गए झारखंड बंद का समर्थन आदिवासी अधिकार रक्षा मंच के संयोजक लक्ष्मीनारायण मुंडा ने नैतिक समर्थन देने का एलान किया है । मुंडा ने पत्रकारों को बताया कि हेमंत सरकार का 60/40 का स्थानीय नियोजन नीति वाला फॉर्मूला आदिवासी-मूलवासी और झारखंड विरोधी है। स्थानीय नियोजन नीति राज्य के लिए होती है, फिर इसका बंटवारा क्यों।

 

10 : 00 बजे तक रांची के सुजाता चौक पर बंद का दिखा मिलाजुला असर

 

 

रांची के सुजाता चौक पर 10:00 बजे के आसपास झारखंड बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला । आम दिनों की तरह ही लोग सड़कों पर दिखाई दिए । जबकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बात करें तो वो भी आम दिनों की तरह ही सामान्य दिखाई पड़ा ।

Related posts

सदर विधायक ने हजारीबाग की रामनवमी जुलूस का मार्ग प्रशस्त करने की मांग सरकार से सदन के माध्यम से की

hansraj

ट्रेक्टर एवं हाइवा के चपेट में आया दोपहिया वाहन, गंभीर हालत देख किया गया रिम्स रेफर

jharkhandnews24

झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023: भारत ने जापान को हराकर दूसरी बार जीता स्वर्ण पदक, चीन को मिला कांस्य

jharkhandnews24

दुर्गापूजा स्थल पर महाभारत देखने गई नाबालिग से गैंगरेप, धमकी देकर भागे आरोपी; दो गिरफ्ता

hansraj

ओबीसी विकास परिषद के केन्द्रीय अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल ने 1932 खतियान तथा पिछड़ों के लिए 27% आरक्षण लागू करने के फैसले का किया स्वागत

hansraj

स्व रुपेश पांडेय की प्रतिमा जल्द होगी अधिस्ठापित, हजारीबाग विधायक ने बरही वासियों को सौंपा प्रतिमा

jharkhandnews24

Leave a Comment