May 7, 2024
Jharkhand News24
स्वास्थ्य

विश्व होमियोपैथिक दिवस के अवसर पर सम्मानित हुए डॉ आनन्द शाही

Advertisement

विश्व होमियोपैथिक दिवस के अवसर पर सम्मानित हुए डॉ आनन्द शाही

संवाददाता : हजारीबाग

विश्व होमियोपैथिक दिवस के उपलक्ष्य में रांची विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, होमियोपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (भारतीय होमियोपैथिक चिकित्सा संघ) के अध्यक्ष डॉ रामजी सिंह, झारखंड होमियोपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के झारखंड इकाई के अध्यक्ष डॉ राजीव कुमार की गरीमामयी उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुवात की गई। इस आयोजन में पूरे भारत से लगभग 1700 चिकित्सको ने लोगो ने ऑनलाइन पंजीयन करवाए,पंजीयन पूर्णतः निशुल्क था। डॉ आनन्द कुमार शाही एक समाजसेवी के साथ आयुष चिकित्सक भी है। आयुष के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिए लिए आयुष निदेशक डॉ फजलू समी झारखंड सरकार के द्वारा सम्मानित किया गया।

Advertisement

आयोजन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने आंगनबाड़ी होमियोपैथिक किट का भी उद्घाटन किया। झारखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर होमियोपैथिक मेडिसिन किट दी जाएगी जिससे बच्चो में होने वाली बीमारी के बचाव में महत्वपूर्ण सिद्ध होगी। इस आयोजन में डॉ आनन्द शाही ने पूरी तरह लोगो के भोजन, पानी, सुरक्षा, सम्मानित किए गए चिकित्सकों के लिए उचित व्यवस्था पर पूरी नजर बनाए रखी और लोगो को मदद करते रहें। डॉ आनन्द शाही के इस सम्मान में डॉ गणेश शंकर, डॉ ज्ञानेंदु जयपुरिया, डॉ बीएन सहाय, डॉ अनिल कुमार, डॉ अजित कुमार, डॉ हरिओम, डॉ नीतू सौंडी, डॉ पंकज मेहता, डॉ बिजय कुमार, डॉ मुकेश झा, डॉ दिग्विजय भारद्वाज, डॉ डीएन तिवारी, डॉ शंकर कुमार सहित तमाम चिकित्सको ने बधाई दिया।

Related posts

नकली और खराब गुणवत्ता की दवा बनाने वाली फार्मा के 18 कंपनियों के लाइसेंस रद्द

jharkhandnews24

चिकित्सक ने दी लू से बचाव की सलाह

hansraj

आरोग्यम हॉस्पिटल के सर्जन डॉ.बी.एन.प्रसाद ने 3 घंटे की जांच कर बचाई जान, आम पेड़ से गिरने से ड्यूडेनम के चौथे हिस्से के उड़ गए थे चिथड़े, रिपेयर कर किया हील, अब मरीज़ है सुरक्षित

jharkhandnews24

अगर आपके भी फेस पर हैं झुर्रियां, तो इस्तेमाल करें इस फल के छिलके को

jharkhandnews24

1 अप्रैल से लोगों को लगेगा महंगाई का एक और झटका, बढ़ेंगे 900 दवाओं के दाम!

jharkhandnews24

आरोग्यम हॉस्पिटल में सर्पदंश का सफल इलाज कर बालक का बचाई जान

jharkhandnews24

Leave a Comment