May 7, 2024
Jharkhand News24
स्वास्थ्य

अगर आपके भी फेस पर हैं झुर्रियां, तो इस्तेमाल करें इस फल के छिलके को

Advertisement

अगर आपके भी फेस पर हैं झुर्रियां, तो इस्तेमाल करें इस फल के छिलके को

उम्र के बढ़ते के साथ ही त्वचा से जुड़ी एक आम समस्या सुनने में आती है। जोकि है लगातार बढ़ती दूरियां फसल में उम्र के निशान जोगियों और फाइन लाइंस के रूप में ही चेहरे पर दिखने लगते हैं लेकिन कई बार कुछ बुरी आदतें हो जीवन शैली की गलतियां भी का कारण बन सकती है। ऐसे में ज्यादातर तौर पर झुर्रियों को पूरी तरह खत्म नहीं किया जा सकता है या फिर बढ़ना नहीं रोका जा सकता। लेकिन इनका कॉलेज घुसकर जूलिया बढ़ाने की गति को धीमा करने की कोशिश की जा सकती है। इसमें नेशनल वोटर्स की तरह काम करने वाले केले के छिलके काम करते हैं। केले के छिलकों में कई एंटी एजिंग गुण पाए जाते हैं जो दुनिया को कम करने में बेहद कारगर साबित होते हैं।
बात करें केले के छिलके की तो इनमें फैटी एसिड की अत्यधिक मात्रा पाई जाती है। इसके अलावा यह विटामिन ए ,जिन, मैंगनीज, एंटी सप्लीमेंट्री और एंटी एजिंग गुणों से भरपूर होती है।
केले का छिलका और दही का मिश्रण
इस फेस पैक को बनाने के लिए एक केले के छिलके को लेकर उसे मैश कर लें। अब इसमें दो चम्मच दही और एक चम्मच शहद मिला लें। इस तरह फेस पैक को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं रखे और 20 मिनट बाद हल्के हाथ से मिलाते हुए दौड़ने एसएफ 150 से झुर्रियां कम करने और ओपन पोस्ट को कम करने में मदद करेगा।
केले का छिलका और चीनी का मिश्रण
चेहरे से झुर्रियां हटाने में भी इसके लिए के मांस का असर देखने को मिलता है इसे बनाने के लिए एक कटोरी में छोटे-छोटे टुकड़ों में केले का छिलका काटकर डालें इसमें एक चम्मच चीनी एक चम्मच शहद और दो चुटकी हल्दी मिलाने की बेस्ट बन जाने के बाद चेहरे पर लगाएं और 15 से 20 मिनट लगाए रखने के बाद डोले हल्दी ट्रेनिंग और एक ने को कम करने में मदद करेगी और यह फेस पैक चेहरे से डेड स्किन सेल्स और डार्क सेल्स को भी दूर करेगा।
सिर्फ केले का छिलका भी इस्तेमाल कर सकते हैं
केले के छिलके को चेहरे पर लगाने का तरीका है कि इसे जस का तस चेहरे पर लिया जाएगा विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है और झुर्रियों को दूर करने में असरदार भी। इसे चेहरे पर मलने के साथ ही कुछ देर आंखों के नीचे लगाए रखा जा सकता है। जिससे डार्क सर्कल हल्के होने में मदद मिलते हैं।

Related posts

नकली और खराब गुणवत्ता की दवा बनाने वाली फार्मा के 18 कंपनियों के लाइसेंस रद्द

jharkhandnews24

रिम्स में इलाज के दौरान खूंटी के कैदी की मौत, पोस्टमार्टम की होगी वीडियोग्राफी

jharkhandnews24

विश्व होमियोपैथिक दिवस के अवसर पर सम्मानित हुए डॉ आनन्द शाही

jharkhandnews24

1 अप्रैल से लोगों को लगेगा महंगाई का एक और झटका, बढ़ेंगे 900 दवाओं के दाम!

jharkhandnews24

आरोग्यम हॉस्पिटल में सर्पदंश का सफल इलाज कर बालक का बचाई जान

jharkhandnews24

आरोग्यम हॉस्पिटल के सर्जन डॉ.बी.एन.प्रसाद ने 3 घंटे की जांच कर बचाई जान, आम पेड़ से गिरने से ड्यूडेनम के चौथे हिस्से के उड़ गए थे चिथड़े, रिपेयर कर किया हील, अब मरीज़ है सुरक्षित

jharkhandnews24

Leave a Comment