May 7, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

झारखंड में जल्द होगी 50 हजार पारा शिक्षकों की होगी नियुक्ति

Advertisement

झारखंड में जल्द होगी 50 हजार पारा शिक्षकों की होगी नियुक्ति

संवाददाता : रांची

झारखंड में पारा शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। इस संबंध में राज्य के प्राथमिक शिक्षा निदेशक चंद्रशेखर ने सभी उपायुक्तों और DSE को पत्र भी लिखा है। बताया जा रहा है कि 50 हजार पदों पर नियुक्ति की जाएगी। पारा शिक्षकों की नियुक्ति जिला स्तर पर की जाएगी। शिक्षकों की भर्ती को लेकर झारखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब झारखंड में 11 माह के कॉन्ट्रैक्ट पर ही स्नातकोत्तर , स्नातक और पारा शिक्षकों की भर्ती होगी।

Advertisement

हाइकोर्ट से नियोजन नीति रद्द होने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 50 हजार पारा शिक्षकों की नियुक्ति करने का घोषणा कर चुके हैं। इस संबंध में शिक्षा मंत्री ने कहा था कि जब तक नियुक्ति नियमावली नहीं बन जाती, तब तक शिक्षकों की नियुक्ति का कोई और रास्ता तलाश की जा रही है।

प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने पत्र में कहा है कि जिलावार पारा शिक्षक सीधी नियुक्ति प्रक्रिया में आर्थिक रूप से कमजोर नागरिकों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान करने के लिए 100 बिंदुओं का संशोधित आरक्षण रोस्टर तैयार किया गया है। बताते चलें कि नियुक्ति प्रक्रिया के लिए जिलावार आरक्षण रोस्टर तैयार कर बहुत जल्द अधिसुचना जारी कर सकती है।

Related posts

पीरटांड़ गिरीडीह सांसद प्रतिनिधि केशव पाठक ने विभिन्न पंडालों का किया दौरा

jharkhandnews24

डॉ सीमा चौधरी ने मारवाड़ी महाविद्यालय के हिंदी विभाग के विभागाध्यक्ष के रूप में दिया योगदान

hansraj

मारवाड़ी कॉलेज में राष्ट्रीय स्तर पर करियर काउंसलिंग संगोष्ठी का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

अलग-अलग जगहों पर रेलवे ट्रैक से तीन शव बरामद, जांच में जुटी पुलिस

jharkhandnews24

सीएम हेमंत सोरेन 12 अक्टूबर को नव नियुक्त हाईस्कूल शिक्षकों को देंगे नियुक्ति पत्र

jharkhandnews24

पहाड़ी मंदिर मुख्य द्वार पर गंगा आरती के तर्ज पर पहाड़ी बाबा की भव्य महाआरती का हुआ आयोजन, भारी संख्या में श्रद्धालु हुए शामिल

jharkhandnews24

Leave a Comment