May 13, 2024
Jharkhand News24
देश 

पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के मामले में 8 आरोपी गिरफ्तार

Advertisement

पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के मामले में 8 आरोपी गिरफ्तार

एजेंसी : अहमदाबाद

 

गुजरात के अहमदाबाद शहर में कुछ अज्ञात लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाए थे, इन पोस्टरों पर नारे लिखे थे कि मोदी हटाओ, देश बचाओ। इस पूरे घटनाक्रम के बाद पुलिस तंत्र भी हरकत में आया और इस मामले में 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की।

Advertisement

गौरतलब है कि, अहमदाबाद शहर के विभिन्न इलाकों जैसे वटवा, इसनपुर, मणिनगर, नारोल, वाड़ज में कुछ अज्ञात लोगों के द्वारा पीएम मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए थे। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी पोस्टर सरकारी संपत्तियों पर लगाए गए थे। पुलिस ने अलग-अलग थानों में आठ शिकायतें दर्ज की हैं। वहीं आपत्तिजनक पोस्टर लगाकर सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने का भी बड़ा आरोप लगाया है।

 दिल्ली पुलिस ने भी की कार्यवाही

बता दें कि अहमदाबाद में मामला सामने आने पर कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पोस्टर लगाने की शिकायत दर्ज की गई थी, वहीं दिल्ली पुलिस ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के मामले में राजधानी में 100 प्राथमिकी दर्ज की है और 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रिटिंग प्रेस अधिनियम और संपत्ति अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि जो पोस्टर लगाए गए हैं उनमें प्रिंटिंग प्रेस का ब्योरा नहीं है। स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने बताया कि प्रिटिंग प्रेस एक्ट और प्रॉपर्टी एक्ट की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्पेशल सीपी ने आरोप लगाते हुए कहा कि, इस मामले में आगे कहा कि आम आदमी पार्टी कार्यालय से निकलते समय एक वैन को भी रोका गया, जिसके कारण कुछ पोस्टर जब्त किए गए और कुछ को गिरफ्तार किया गया।

Related posts

पीएम मोदी ने दिये चुनाव जीतने के सूत्र, बोले- बूथ जीतना है तो एक-एक परिवार को जीतें

hansraj

23 अक्टूबर को NCEL का लोगो और वेबसाइट लॉन्च करेंगे अमित शाह, सहकारी निर्यात पर राष्ट्रीय संगोष्ठी को भी करेंगे संबोधित

jharkhandnews24

नए संसद भवन का विवाद: राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा उद्घाटन पर निर्देश की मांग करने वाली जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

jharkhandnews24

लद्दाख में 7 जवानों की मौत पर युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल व प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने जताया दुख

hansraj

भाजपा प्रभारी और पूर्व विधायक नीरजा रेड्डी का सड़क दुर्घटना में निधन, टायर फटने से पलटी थी कार

jharkhandnews24

लाल किले से की गई घोषणाओं को पूरा करने में जुटे PM मोदी, अधिकारियों के साथ की अहम बैठक

jharkhandnews24

Leave a Comment