May 7, 2024
Jharkhand News24
देश 

में हिंसा को रोकने ग्राउंड पर उतरे अमित शाह, कुकी समुदाय से की मुलाकात

Advertisement

में हिंसा को रोकने ग्राउंड पर उतरे अमित शाह, कुकी समुदाय से की मुलाकात

सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा

नई द‍िल्‍ली – मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी भी कुछ इलाकों में झड़पें देखने को मिल रही हैं। रविवार को भी सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी हुई थी। जिसमें 40 उग्रवादी मारे गए थे। वहीं अब गृहमंत्री अमित शाह हालात पर काबू पाने के लिए खुद ग्राउंड पर उतर चुके हैं। उन्होंने आज मणिपुर के सीमावर्ती शहर मोरेह का दौरा किया। वहां उन्होंने सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक की। राज्य के अपने दौरे के तीसरे दिन शाह ने कुकी समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल और अन्य समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाली एक टीम से भी मुलाकात की। उन्होंने सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सरकार की पहल के लिए मजबूत समर्थन व्यक्त किया। शाह ने ट्वीट किया कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मोरेह (मणिपुर) में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया गया। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि शाह ने म्यांमार की सीमा से लगे मोरेह शहर में सुरक्षा समीक्षा बैठक की।

Advertisement

राज्य में शांति बहाल के प्रयास में जुटे शाह

अमित शाह ने मणिपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सरकार की पहल के लिए मजबूत समर्थन व्यक्त किया। गृह मंत्री मणिपुर के चार दिवसीय दौरे पर हैं और राज्य में शांति बहाल करने के प्रयास कर रहे हैं। मंगलवार को मेइती और कुकी समूहों ने शांति के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे संकटग्रस्त राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम करेंगे।

Related posts

हज़ारीबाग लोकसभा के लिये गर्व का विषय, सांसद जयंत सिन्हा को किया गया संसद रत्न पुरस्कार से सम्मानित

jharkhandnews24

अनंतनाग में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी, तीन आतंकियों के छिपे होने की खबर

hansraj

मणिपुर सहित हर मुद्दे पर चर्चा को सरकार तैयार, राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई सर्वदलीय बैठक

jharkhandnews24

कमांडो डिफेंस अकादमी से करें सेना भर्ती की बेहतर तैयारी- निदेशक रोहित

hansraj

केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज बेंगलुरू, कर्नाटक में भगवान बसवेश्वर जी एवं नादप्रभु केम्पेगौड़ा जी की मूर्तियों का अनावरण किया

jharkhandnews24

PM मोदी ने देश को समर्पित किया नया संसद भवन, विधि-विधान के साथ हुआ उद्घाटन, सेंगोल के आगे दंडवत हुए प्रधानमंत्री

jharkhandnews24

Leave a Comment