April 19, 2024
Jharkhand News24
प्रदेश

झारखंड में NIA की बड़ी कार्रवाई, PLFI हेड की निशानदेही पर तीन जिलों से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार जब्त

Advertisement

झारखंड में NIA की बड़ी कार्रवाई, PLFI हेड की निशानदेही पर तीन जिलों से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार जब्त

 

संवाददाता – हंसराज चौरसिया

Advertisement

रांची राज्य में टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार और मंगलवार को झारखंड पुलिस के सहयोग से बड़ी कार्रवाई की है। PLFI सुप्रीमो दिनेश गोप की निशानदेही पर खूंटी, गुमला और सिमडेगा से NIA ने भारी मात्रा में विस्फोटक, हथियार और कारतूस की जब्त की है। एनआइए ने दिनेश गोप को 21 मई को गिरफ्तार किया था। वह आठ दिनों तक एनआइए की रिमांड पर रहा। एनआइए की रिमांड के दौरान ही उससे मिले इनपुट के आधार पर यह बरामदगी हुई है।अधिकृत रूप से जारी बयान में एनआइए ने बताया है कि सोमवार को खूंटी जिले में रनिया थाना क्षेत्र के गराई झरियाटोली से झारखंड पुलिस के सहयोग से एनआइए ने 62.3 किलोग्राम जिलेटिन और 5.56 एमएम के 732 कारतूस जब्त किया था।उसी दिन गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र के किसनी गांव से एक पिस्टल, 5.56 एमएम 11 कारतूस और 303 एमएम के 30 कारतूस भी जब्त किया था। वहीं, सुरक्षा बलों ने मंगलवार को सिमडेगा के महाबुआंग थाना क्षेत्र के महुआटोली जंगल से दो आइईडी भी जब्त किया था।यह एक सप्ताह के भीतर बड़ी जब्ती में शामिल था। 26 मई को एनआइए ने झारखंड पुलिस के सहयोग से दिनेश गोप की निशानदेही पर खूंटी क्षेत्र से 7.62 एमएम के 1245 कारतूस और 5.56 एमएम के 271 कारतूस जब्त किया था।

बेरोजगार युवकों को करते थे संगठन में शामिल

एनआइए के अनुसंधान में यह तथ्य भी सामने आया है कि दिनेश गोप और उसके संगठन के सदस्यों की नजर बेरोजगार युवकों पर रहती थी, जिन्हें वे मोटरसाइकिल, मोबाइल और रुपये देते थे और उनका इस्तेमाल आपराधिक वारदातों को अंजाम दिलाने में करते थे।

Related posts

गतका में सफल अभ्यर्थियों को बरही डीएसपी नाजिर अख्तर ने किया सम्मानित

jharkhandnews24

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य स्थापना दिवस पर मोरहाबादी मैदान में आयोजित मुख्य समारोह की चल रही तैयारी का किया निरीक्षण

jharkhandnews24

किसानों से बातचीत फेल नहीं हुई, बस कुछ मुद्दों पर सहमति नहीं बन पाई – अर्जुन मुंडा

jharkhandnews24

वीमेंस एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के LOGO का अनावरण, MOU भी साइन

jharkhandnews24

सड़क दुर्घटना में दो युवको की दर्दनाक मौत 

jharkhandnews24

गुवाहाटी में बन रही झारखंड समेत 12 पूर्वोत्तर राज्यों की चुनावी रणनीति

jharkhandnews24

Leave a Comment