April 26, 2024
Jharkhand News24
देश 

में हिंसा को रोकने ग्राउंड पर उतरे अमित शाह, कुकी समुदाय से की मुलाकात

Advertisement

में हिंसा को रोकने ग्राउंड पर उतरे अमित शाह, कुकी समुदाय से की मुलाकात

सुरक्षा स्थिति का लिया जायजा

नई द‍िल्‍ली – मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। अभी भी कुछ इलाकों में झड़पें देखने को मिल रही हैं। रविवार को भी सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच गोलीबारी हुई थी। जिसमें 40 उग्रवादी मारे गए थे। वहीं अब गृहमंत्री अमित शाह हालात पर काबू पाने के लिए खुद ग्राउंड पर उतर चुके हैं। उन्होंने आज मणिपुर के सीमावर्ती शहर मोरेह का दौरा किया। वहां उन्होंने सुरक्षा को लेकर समीक्षा बैठक की। राज्य के अपने दौरे के तीसरे दिन शाह ने कुकी समुदाय के एक प्रतिनिधिमंडल और अन्य समुदायों का प्रतिनिधित्व करने वाली एक टीम से भी मुलाकात की। उन्होंने सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सरकार की पहल के लिए मजबूत समर्थन व्यक्त किया। शाह ने ट्वीट किया कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मोरेह (मणिपुर) में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया गया। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि शाह ने म्यांमार की सीमा से लगे मोरेह शहर में सुरक्षा समीक्षा बैठक की।

Advertisement

राज्य में शांति बहाल के प्रयास में जुटे शाह

अमित शाह ने मणिपुर में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए सरकार की पहल के लिए मजबूत समर्थन व्यक्त किया। गृह मंत्री मणिपुर के चार दिवसीय दौरे पर हैं और राज्य में शांति बहाल करने के प्रयास कर रहे हैं। मंगलवार को मेइती और कुकी समूहों ने शांति के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त की। उन्होंने आश्वासन दिया कि वे संकटग्रस्त राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए काम करेंगे।

Related posts

संसद के मानसून सत्र से पहले केंद्र ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

jharkhandnews24

एल-20 शिखर सम्मेलन का 21-23 जून तक पटना, बिहार में आयोजन

jharkhandnews24

गढ़वा में टंकी के निर्माण में लगे मजदूर की मौत: बांस की सीढ़ी टूटने से हादसा, 80 फीट नीचे गिरा, ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

Admin

2 जून को रांची आएंगे अरविंद केजरीवाल, सीएम हेमंत सोरेन से करेंगे मुलाकात

jharkhandnews24

आप सांसद राघव चड्ढा को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली राहत, नहीं खाली करना होगा टाइप-7 सरकारी बंगला

jharkhandnews24

RBI को मिली धमकी, 11 जगहों पर बम रखने का दावा, गवर्नर दास और वित्त मंत्री सीतारमण के इस्तीफे की मांग

jharkhandnews24

Leave a Comment