April 28, 2024
Jharkhand News24
कहानियाँखेल चुनावजिलादेश धर्मप्रदेशप्रेरणाब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनराजनीतिशख्सियतहमारी बात

गढ़वा में टंकी के निर्माण में लगे मजदूर की मौत: बांस की सीढ़ी टूटने से हादसा, 80 फीट नीचे गिरा, ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

Advertisement

गढ़वा19 घंटे पहले

Advertisement

कॉपी लिंकहादसे के बाद मौके पर जुटी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar

हादसे के बाद मौके पर जुटी लोगों की भीड़।

गढ़वा में गुरुवार को हुए हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। जिले के खरौंधी थाना अंतर्गत सिसरी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के पास जल नल योजना के तहत पानी टंकी का निर्माण हो रहा है। इस योजना में काम करने वाला मजदूर अचानक 80 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया। श्रमिक ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। मरने वाले की पहचान सिसरी दामर निवासी सोमारु बैठा के रूप में की गई । उसकी उम्र लगभग 44 वर्ष थी। कहा जा रहा है कि काम करने के दौरान बांस की सीढ़ी टूटने से यह हादसा हुआ।

मामले की जानकारी मिलने के बाद खरौंधी थाना प्रभारी अभय कुमार, ASI सुनील सिंह, सुखराम उरांव दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। स्थानीय लोग टंकी का निर्माण कराने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। लोग धरने पर बैठ गए। पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की गई। करीब 3 घंटे से अधिक समय तक पर मजदूर का शव घटनास्थल पर पड़ा रहा।

धरने पर बैठे लोग

धरने पर बैठे लोग

मजदूर की पत्नी तथा पिता ने बताया कि सोमारु बैठा मजदूरी कर परिवार के लोगो का पालन पोषण करता था। पानी टंकी के निर्माण में वह एक सप्ताह से नियमित काम कर रहा था । गुरुवार की सुबह निर्माण स्थल पर लगा बांस का सपोर्ट सिस्टम टूट गया। इस कारण मजदूर नीचे गिर गया घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोशित फैल गया। लोगों का कहना था कि निर्माण कार्य के दौरान मजदूरों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे। जुगाड़ के सहारे काम चलाया जा रहा था। इस कारण यह हादसा हुआ। घटना की जानकारी मिलने के बाद निर्माण कार्य कराने वाली एजेंसी के अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। लोगों को समझाने का प्रयास किया गया।

खबरें और भी हैं…

Related posts

चाणक्य आईएएस एकेडमी की ओर से संचालित अपग्रेडेड फाउंडेशन कोर्स के तहत यूपीएससी और ग्रेजुएशन की तैयारी करें साथ साथ

jharkhandnews24

पावर कट के कारण लोग पूरी रात सो नहीं पा रहे, भीषण गर्मी में पावर कट से लोग हो रहे हैं परेशान- प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद

hansraj

ग्राम पंचायत मुखिया और उपमुखिया का बीडीओ और निर्वाचन अधिकारी द्वारा हुआ शपथ ग्रहण

hansraj

हजारीबाग निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 32 स्थित खिरगांव में विधायक मनीष जायसवाल ने दिया पीसीसी पथ का सौगात

jharkhandnews24

हरिहरपुर पंचायत के मुखिया व उपमुखिया को दिलाया गया शपथ ग्रहण

hansraj

आजसू देवघर जिला कमेटी कल मनाएगी हुल दिवस

jharkhandnews24

Leave a Comment