February 25, 2024
Jharkhand News24
कहानियाँखेल चुनावजिलादेश धर्मप्रदेशप्रेरणाब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनराजनीतिशख्सियतहमारी बात

गढ़वा में टंकी के निर्माण में लगे मजदूर की मौत: बांस की सीढ़ी टूटने से हादसा, 80 फीट नीचे गिरा, ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग

Advertisement

गढ़वा19 घंटे पहले

Advertisement

कॉपी लिंकहादसे के बाद मौके पर जुटी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar

हादसे के बाद मौके पर जुटी लोगों की भीड़।

गढ़वा में गुरुवार को हुए हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई। जिले के खरौंधी थाना अंतर्गत सिसरी के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के पास जल नल योजना के तहत पानी टंकी का निर्माण हो रहा है। इस योजना में काम करने वाला मजदूर अचानक 80 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया। श्रमिक ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। मरने वाले की पहचान सिसरी दामर निवासी सोमारु बैठा के रूप में की गई । उसकी उम्र लगभग 44 वर्ष थी। कहा जा रहा है कि काम करने के दौरान बांस की सीढ़ी टूटने से यह हादसा हुआ।

मामले की जानकारी मिलने के बाद खरौंधी थाना प्रभारी अभय कुमार, ASI सुनील सिंह, सुखराम उरांव दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। इस दौरान लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। स्थानीय लोग टंकी का निर्माण कराने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। लोग धरने पर बैठ गए। पीड़ित परिवार के लिए मुआवजे की मांग की गई। करीब 3 घंटे से अधिक समय तक पर मजदूर का शव घटनास्थल पर पड़ा रहा।

धरने पर बैठे लोग

धरने पर बैठे लोग

मजदूर की पत्नी तथा पिता ने बताया कि सोमारु बैठा मजदूरी कर परिवार के लोगो का पालन पोषण करता था। पानी टंकी के निर्माण में वह एक सप्ताह से नियमित काम कर रहा था । गुरुवार की सुबह निर्माण स्थल पर लगा बांस का सपोर्ट सिस्टम टूट गया। इस कारण मजदूर नीचे गिर गया घटना के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोशित फैल गया। लोगों का कहना था कि निर्माण कार्य के दौरान मजदूरों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए थे। जुगाड़ के सहारे काम चलाया जा रहा था। इस कारण यह हादसा हुआ। घटना की जानकारी मिलने के बाद निर्माण कार्य कराने वाली एजेंसी के अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। लोगों को समझाने का प्रयास किया गया।

खबरें और भी हैं…

Related posts

प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता मनाएंगे बेरोजगार दिवस

hansraj

भारत में लगातार दूसरे दिन कोरोना के मामले 400 से अधिक, एक मरीज ने तोड़ा दम

hansraj

नकली और खराब गुणवत्ता की दवा बनाने वाली फार्मा के 18 कंपनियों के लाइसेंस रद्द

jharkhandnews24

रामनवमी एवं दूसरा मंगला जुलूस को लेकर रामनवमी महासमिति अध्यक्ष कुणाल यादव ने उपायुक्त से किया मुलाकात

jharkhandnews24

स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में भारत का कुल निर्यात 750 अरब डॉलर के अब तक के सबसे उच्च स्तर को पार कर गया : पीयूष गोयल

jharkhandnews24

पुलिस -पब्लिक के बीच अच्छे ताल मेल को लेकर हुई बैठक

hansraj

Leave a Comment