April 20, 2024
Jharkhand News24
कहानियाँखेल चुनावजिलादेश धर्मप्रदेशप्रेरणाब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनराजनीतिशख्सियतहमारी बात

कुख्यात PLFI उग्रवादी डेबरा बरजो गिरफ्तार: पश्चिमी सिंहभूम पुलिस के हत्थे चढ़ा, 8 अलग-अलग मामलों में 3 थानों की पुलिस कर रही थी तलाश

Advertisement

चाईबासा20 घंटे पहले

Advertisement

कॉपी लिंकपुलिस के हत्थे चढ़ा उग्रवादी। - Dainik Bhaskar

पुलिस के हत्थे चढ़ा उग्रवादी।

पश्चिमी सिंहभूम में आतंक का पर्याय बना PLFI उग्रवादी डेबरा बरजो उर्फ बासा बरजो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस अपराधी पर जिले के 3 अलग-अलग थानों में कुल 8 मामले दर्ज थे। पुलिस ने परसुआ घाटी से उग्रवादी को हिरासत में लिया। पुलिस को सूचना मिली थी कि पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (PLFI) का सक्रिय सदस्य डेबरा पोड़ाहाट की तरफ किसी से मिलने के लिए आने वाला है। सूचना के आधार पर पुलिस की स्पेशल टीम गठित की गई।

टीम का नेतृत्व सोनुआ थाना प्रभारी सोहन लाल कर रहे थे। पुलिस की ओर से इलाके में वाहन जांच अभियान शुरू किया गया। इस दौरान मोटरसाइकिल पर दो लोग आते हुए दिखे। पुलिस ने जैसे ही बाइक को रोका। पीछे बैठा व्यक्ति भागने लगा। मौके पर मौजूद टीम ने उसे पकड़ लिया। जांच में पता चला कि यह खतरनाक उग्रवादी है।

गुरुवार को पुलिस अधीक्षक पश्चिमी सिंहभूम अजय लिंडा ने बताया कि पकड़े गए अपराधी के खिलाफ गुदड़ी, गोइलकेरा और सोनुआ थाने में 8 मामले दर्ज हैं। इसमें आर्म्स एक्ट, CLA सहित दो दर्जन से अधिक अलग-अलग धाराएं लगी हैं। उग्रवादी के पास से लूटी गई बाइक, कार्बाइन मशीन गन, 9 MM की 7 जिंदा गोली, PLFI की चंदा रसीद बरामद की गई है। इस उग्रवादी की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम मे वीरमणि कुमार, सोनू कुमार, रामसूरत यादव, खेला मुर्मू, अशोक विश्वकर्मा शामिल रहे।

पश्चिमी सिंहभूम के गुदड़ी में मुठभेड़:उग्रवादी संगठन PLFI के सुप्रीमो दिनेश गोप दस्ते का सुरक्षा बलों से हुआ सामाना, सामान जब्त

इनपुट : चाईबासा से संतोष वर्मा

खबरें और भी हैं…

Related posts

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को माइनिंग लीज मामले में मिला वक्त, 14 जून तक दे सकेंगे निर्वाचन आयोग को जवाब

hansraj

मंगुरा पंचायत की मुखिया प्रत्याशी गायत्री देवी ने निकाला भव्य जुलूस

hansraj

24 सितंबर को झारखंड को मिलेगी दूसरी वंदे भारत ट्रेन

jharkhandnews24

जिलाध्यक्ष भागीरथ पासवान के नेतृत्व में गुलाम अहमद मीर का झारखंड आगमन पर भव्य स्वागत

jharkhandnews24

सत्यपाल मलिक के बार-बार बदलते बयान विश्वसनीयता के मुद्दे उठाते हैं : भाजपा

hansraj

ज्येष्ठी दुर्गा पूजा में कुंवारी भोजन कराने वालों का लगा ताँता

hansraj

Leave a Comment