February 25, 2024
Jharkhand News24
जिला

भवनाथपुर मे सरकारी शराब दुकान खुले आम तय मुल्य से अधिक किमतो की वसुली धड़ल्ले से किया जा रहा है

Advertisement

भवनाथपुर मे सरकारी शराब दुकान खुले आम तय मुल्य से अधिक किमतो की वसुली धड़ल्ले से किया जा रहा है

भवनाथपुर सांवददाता ओस्ताज अंसारी

Advertisement

भवनाथपुर।उत्पाद विभाग के आलाधिकारी एवं प्राइमवन वर्कफोर्स कम्पनी कर्मी की मिलिभवत से सरकारी शराब दुकान पर खुलेआम तय मूल्य से अधिक कीमतों की वसूली धड़ल्ले से की जा रही है।कर्पूरी चौक स्थित सरकारी शराब दुकान के सेल्समेन अविन्द कुमार ने अधिक वसूली के लिए ऊपर से दबाव होने की बात कबूली।उक्त वसूली में उत्पाद विभाग एवं कम्पनी के ऊपर से लेकर नीचे तक के कर्मियों की हिस्सेदारी से इनकार नहीं किया जा सकता है।
*उत्पाद अधीक्षक क्यों है संदेह के घेरे में*
गुरुवार की देर शाम कुछ शराब क्रेताओं ने तय मूल्य से अधिक राशि लिए जाने की शिकायत जब उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार से की तो उन्होंने सेल्समैन को बोलकर ली गयी अधिक राशि को वापस कराया।उक्त घटनाक्रम की जानकारी शराब क्रेता द्वारा पत्रकार को दी गयी।पत्रकार द्वारा उक्त मामले में प्रश्न किये जाने पर पहले उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार द्वारा सरकारी शराब दुकान के सेल्स मैन द्वारा तय मूल्य से अधिक राशि लिए जाने से स्पष्ट इनकार कर कम्पनी कर्मी को क्लिनचिट देने का प्रयास किया गया।उत्पाद अधीक्षक को जैसे ही शराब बिक्रेता द्वारा अधिक राशि लेने एवं क्रेता को पैसा वापस कराने की घटना बताई गई वैसे ही वे तुरंत बैकफुट पर आये एवं सेल्समैन पर कारवाई करने की बात कही।उत्पाद अधीक्षक द्वारा उक्त मामले की जानकारी होने के वावजूद अनजान बनना इनकी भूमिका को संदेह के घेरे में डालता है।
*तय मूल्य से अधिक वसूली के लिये फील्ड अफसर का दबाव है : सेल्समैन*
कर्पूरी चौक स्थित सरकारी शराब दुकान के सेल्समैन से जब इस बाबत पूछा गया तो एक सेल्समैन ने तो नाम बताने से ही इंकार कर दिया जबकि दूसरे अरविंद कुमार ने साफ तौर पर बताया कि हमारे फील्ड अफसर राजू एवं बीएन सिंह द्वारा प्रति क्वार्टर एवं हाफ पर 10 रु जबकि फुल पर 20 रु अधिक लेने का आदेश दिया गया है। सूत्रों की माने तो कम्पनी के फील्ड अफसरों द्वारा सेल्समैन पर अधिक रकम लिए जाने दबाव बनाने के साथ अन्यथा की स्थिति में नौकरी से हटाने की धमकी भी दी गई है।फील्ड अफसर की फरमान से सेल्समैन की जान आफत में आ गयी है। अधिक राशि वसूले तो ग्राहक से किचकिसह एवं तय मूल्य पर शराब बेचे तो नौकरी पर खतरा।
*क्या कहते है फील्ड अफसर*
छत्तीसगढ़ की कम्पनी प्राइम वन वर्कफोर्स द्वारा नियुक्त फील्ड अफसर ललन सिंह ने बताया कि प्रति बोतल अधिक राशि स्टाफ का खर्च मेंटेन करने के लिए लिया जाता है।उक्त मुद्दे से सम्बंधितपर अन्य प्रश्न किये जाने पर मुलाकात करने की बात कही।
*क्या कहते है उत्पाद अधीक्षक*
उक्त मामले में उत्पाद अधीक्षक सुजीत कुमार ने बताया कि तय मूल्य से अधिक राशि लेना गलत है,कारवाई की जाएगी।

Related posts

बिरहोर टोला, केवाल में लगाया गया स्पेशल कैंप, लिए गए कई आवेदन

hansraj

रणपूर्व सांसद फुरकान अंसारी नारायणपुर में सैकड़ों महिलाओं के बीच किया साड़ी वितरण

hansraj

hansraj

विधायक ने खदानों को लाइसेंस देने को लेकर मुख्य सचिव को लिखा पत्र. मांग नहीं माने जाने पर 22 जून को

hansraj

तीन महीने का मानदेय और दो वर्ष का एरीयर आउट शोसिंग कंपनी

hansraj

जन वितरण प्रणाली दुकान के डीलरों की समस्याओं को जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने विधानसभा सत्र में पुरजोर ढंग से उठाया

jharkhandnews24

Leave a Comment