May 18, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की 131वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई

Advertisement

भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की 131वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई

आज के युवाओं को बाबा साहब के संघर्ष से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शों को आत्मसात करने की आवश्यकता है – डब्लू महतो

Advertisement

संवाददाता- हंसराज चौरसिया

रामगढ़/झारखंड- रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) झारखंड प्रदेश की तरफ से रामगढ़ स्थित प्रधान कार्यालय में बाबा साहब को याद किया गया एवं बड़े ही हर्षोल्लास के साथ उनकी जयंती मनाई गई।
प्रधान कार्यालय से सैकड़ों की संख्या में युवा बाइक रैली लेकर मेन रोड होते हुए थाना चौक स्थित अंबेडकर पार्क में नारेबाजी करते हुए पहुंचे।
अंबेडकर पार्क में स्थापित बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किया गया ।
इस अवसर पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के प्रदेश अध्यक्ष डब्लू महतो ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया बाबा साहब अंबेडकर के द्वारा बनाई गई हिंदुस्तान की एकमात्र पार्टी है जिसका उद्देश्य हरिजन, आदिवासी, पिछड़े ,दबे -कुचले ,वंचित-शोषित समाज का नेतृत्व करना है । समाज में समानांतर व्यवस्था को स्थापित करना ही एक मात्र लक्ष्य है।हमारी पार्टी बाबा साहब के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है। फिलहाल इस पार्टी का नेतृत्व माननीय केंद्रीय मंत्री श्री रामदास आठवले जी के द्वारा किया जा रहा है।
श्री महतो ने कहा कि बाबा साहब देश के ही नहीं अपितु विश्व के कई हिस्सों में पूजे जाने वाले सर्वमान्य व्यक्ति हैं। बाबा साहब एक व्यक्ति नहीं एक विचारधारा का नाम है ।बाबा साहब जीवन पर्यंत देश और समाज के बेहतरी के लिए लड़ाई लड़ते रहे एवं मरते दम तक संघर्ष करते रहे उनके इन्हीं संघर्षों एवं अथक प्रयास का परिणाम है कि आज हिंदुस्तान में सभी जाति धर्म एवं संप्रदाय के लोगों को समानता का हक प्राप्त है। बाबा साहब के द्वारा दिया गया संविधान की ही ताकत है की सबों को समान रूप से आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो रहा है। बाबा साहब हम सब लोगों के दिलों में सदैव बसे रहेंगे एवं उन्हीं के दिखाए गए मार्गों पर चलकर हम लोग बाबा साहब के अधूरे सपने को साकार करेंगे।

Related posts

उड़ीसा के घायल तीर्थ यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने साथ गई मोनालिसा लकड़ा

jharkhandnews24

पिस्तौल की नोक पर पेट्रोल पंप मालिक से लूट, जांच में जुटी पुलिस

hansraj

जिला शिक्षा पदाधिकारी व कंप्यूटर ऑपरेटर को एसीबी रांची की टीम ने एक लाख घूस लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

jharkhandnews24

झारखंड प्रदेश प्रभारी हंसराज चौरसिया ने भंग की बीसीएम की‌ प्रदेश कार्यकारिणी

hansraj

सदर विधायक ने रामनवमी और सरहुल जुलूस की अनुमति देने की मांग को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री समेत समस्त मंत्रियों और गृह सचिव से मिलकर सौंपा ज्ञापन

hansraj

झारखंड का नया हाई कोर्ट बन कर हुआ तैयार, जाने किस दिन होगा उद्घाटन

hansraj

Leave a Comment