June 24, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की 131वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई

Advertisement

भारत रत्न बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की 131वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनाई गई

आज के युवाओं को बाबा साहब के संघर्ष से प्रेरणा लेकर उनके आदर्शों को आत्मसात करने की आवश्यकता है – डब्लू महतो

Advertisement

संवाददाता- हंसराज चौरसिया

रामगढ़/झारखंड- रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) झारखंड प्रदेश की तरफ से रामगढ़ स्थित प्रधान कार्यालय में बाबा साहब को याद किया गया एवं बड़े ही हर्षोल्लास के साथ उनकी जयंती मनाई गई।
प्रधान कार्यालय से सैकड़ों की संख्या में युवा बाइक रैली लेकर मेन रोड होते हुए थाना चौक स्थित अंबेडकर पार्क में नारेबाजी करते हुए पहुंचे।
अंबेडकर पार्क में स्थापित बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्प अर्पित किया गया ।
इस अवसर पर रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) के प्रदेश अध्यक्ष डब्लू महतो ने कहा कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया बाबा साहब अंबेडकर के द्वारा बनाई गई हिंदुस्तान की एकमात्र पार्टी है जिसका उद्देश्य हरिजन, आदिवासी, पिछड़े ,दबे -कुचले ,वंचित-शोषित समाज का नेतृत्व करना है । समाज में समानांतर व्यवस्था को स्थापित करना ही एक मात्र लक्ष्य है।हमारी पार्टी बाबा साहब के आदर्शों पर चलने वाली पार्टी है। फिलहाल इस पार्टी का नेतृत्व माननीय केंद्रीय मंत्री श्री रामदास आठवले जी के द्वारा किया जा रहा है।
श्री महतो ने कहा कि बाबा साहब देश के ही नहीं अपितु विश्व के कई हिस्सों में पूजे जाने वाले सर्वमान्य व्यक्ति हैं। बाबा साहब एक व्यक्ति नहीं एक विचारधारा का नाम है ।बाबा साहब जीवन पर्यंत देश और समाज के बेहतरी के लिए लड़ाई लड़ते रहे एवं मरते दम तक संघर्ष करते रहे उनके इन्हीं संघर्षों एवं अथक प्रयास का परिणाम है कि आज हिंदुस्तान में सभी जाति धर्म एवं संप्रदाय के लोगों को समानता का हक प्राप्त है। बाबा साहब के द्वारा दिया गया संविधान की ही ताकत है की सबों को समान रूप से आगे बढ़ने का अवसर प्राप्त हो रहा है। बाबा साहब हम सब लोगों के दिलों में सदैव बसे रहेंगे एवं उन्हीं के दिखाए गए मार्गों पर चलकर हम लोग बाबा साहब के अधूरे सपने को साकार करेंगे।

Related posts

गिरिडीह में 5 करोड़ की लूट का हुआ खुलासा, 3.24 करोड़ बरामद, छह गिरफ्तार

jharkhandnews24

महाराष्ट्र के नासिक में बस हादसे के बाद लगी आग, 14 लोग जिंदा जले, मुआवजे का एलान

hansraj

मारवाड़ी महाविद्यालय के महिला विभाग में देश के प्रथम उपराष्ट्रपति डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया

hansraj

राजधानी रांची के एयरटेल के वेयरहाउस में लगी भीषण आग

hansraj

हजारीबाग में 107 की कारवाई और मंगला जुलूस में डीजे पर पाबंदी का विरोध करने पर प्राथमिकी दर्ज करने का मामला सदन पटल पर गूंजा

hansraj

श्री गणेश पूजा समिति ने चतरा पुलिस अधीक्षक को किया आमंत्रण

hansraj

Leave a Comment