May 18, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

उड़ीसा के घायल तीर्थ यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने साथ गई मोनालिसा लकड़ा

Advertisement

उड़ीसा के घायल तीर्थ यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाने साथ गई मोनालिसा लकड़ा

जिला प्रशासन और समाजसेवियों के सहयोग से सभी घायल सुरक्षित पहुंचे अपने घर

ढेंकनाल के सांसद ने मोनालिसा के सहयोग को देखते हुए उन्हें किया सम्मानित

पीड़ित का सहयोग करना ही एक नेता और अधिवक्ता का धर्म होता है : मोनालिसा लकड़ा

हजारीबाग / तालचेर

एक और दो अक्टूबर की मध्य रात्रि को तीर्थयात्रियों से भरी एक बस जिनमे ओडिशा के रहनेवाले कुल 52 लोग सवार थे बस गया से ओडिशा जा रही थी इसी बीच बस कटकमसांडी में एक ट्रक से टकराकर पलट गई । इस हादसे में 4 लोगों की मृत्यु हो गई वहीं 48 लोग घायल हो गए। प्रशासन के सहयोग से सभी को इलाज हेतु हजारीबाग स्थित शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया ।

Advertisement

इस बात की खबर की खबर जैसे ही अधिवक्ता सह सांसद जयंत सिन्हा की मीडिया प्रभारी मोनालिसा लकड़ा को मिली वो अस्पताल पहुंच गई और घायलों की सहायता में जुट गई। वैसे तो घायलों की सहायता के लिए जिला प्रशासन के वरीय अधिकारी , अस्पताल प्रबंधन के लोग , हजारीबाग के सदर विधायक मनीष जायसवाल भी अस्पताल पहुंचे लेकिन सभी घायल ओडिशा के रहनेवाले थे जिसके कारण उन्हें भाषा की समस्या हो रही थी ऐसे में मोनालिसा लकड़ा ने इस समस्या का समाधान करते हुए बेहतर तरीके से द्विभाषी के रूप में कार्य करते हुए घायलों की परेशानी से चिकत्सकों को एवम अन्य को रूबरू करवाई और चिकत्सकों एवम अन्य के द्वारा दिए गए निर्देशों और सलाहों को घायलों को समझाई ।

चुंकी दुर्घटनाग्रस्त बस में सवार तीर्थयात्रियों में से 4 की मृत्यु हो चुकी थी और बाकी 48 घायल थे ऐसे में हजारीबाग जिला प्रशासन के द्वारा घायलों को ओडिशा जाने के लिए बस का इंतजाम कराए जाने के बावजूद सभी घायल जाने की हिम्मत नही जुटा पा रहे थे ऐसे में मोनालिसा लकड़ा ने न सिर्फ सभी घायलों को ढाढस बंधाई बल्कि वे खुद उसी बस में उन घायलों के साथ बैठकर घायलों को हिम्मत देते हुए रास्ते में उनकी जरूरतों का ख्याल रखते हुए अनलोगो को उनके घर तक पहुंचाई ।

मोनालिसा लकड़ा के इस पुनीत कार्य को देखते हुए ओडिशा के ढेंकनाल के सांसद महेश प्रसाद साहू ने मोनालिसा लकड़ा और इस कार्य में उनके सहयोगी रहे सब्बीर अली जिला महासचिव युथ कांग्रेस हज़ारीबाग़ को सम्मानित भी किया है। इस संबंध में हजारीबाग सांसद जयंत सिन्हा की मीडिया प्रभारी सह अधिवक्ता भाजपा नेत्री मोनालिसा लकड़ा ने कहा की एक सच्चा नेता और अधिवक्ता का यह फर्ज है की वो पीड़ितो की हरसंभव सहायता करे।

Related posts

हजारीबाग में लंपी वायरस का दस्तक, मुनका बगीचा इलाके में ऐसे लक्षण युक्त गाय देखे जाने के बाद पशुपालकों में दहशत

hansraj

आजसू पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मनाई संकल्प दिवस

hansraj

मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज गिरा, प्रधानमंत्री ने मिजोरम में पुल हादसे में जताया दुख

hansraj

हाईवा और बाईक की आमने सामने टक्कर में,बाईक चालक की मौत

hansraj

पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के नेताओँ ने शुक्रवार को राज्यपाल से की मुलाकात

hansraj

राँची में मनाई गई बिरसा मुंडा जयंती, प्रेसिडेंट अजहर आलम ने किया माल्यार्पण

hansraj

Leave a Comment