May 1, 2024
Jharkhand News24
ब्रेकिंग न्यूज़

मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज गिरा, प्रधानमंत्री ने मिजोरम में पुल हादसे में जताया दुख

Advertisement

मिजोरम में निर्माणाधीन रेलवे ब्रिज गिरा, प्रधानमंत्री ने मिजोरम में पुल हादसे में जताया दुख

 

Advertisement

एजेंसी

 

मिजोरम

 

 

मिजोरम के सैरांग इलाके के पास एक निर्माणाधीन रेलवे पुल के ढह जाने के बाद बुधवार को 17 मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है क्योंकि घटना के वक्त वहां 35-40 मजदूर मौजूद थे।घटना आइजोल से करीब 21 किलोमीटर की दूरी पर सुबह लगभग 10 बजे हुई। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘मलबे से अब तक 17 शव निकाले गए हैं… कई अन्य अब भी लापता हैं।’’ मामले में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। रेलवे प्रशासन द्वारा यहां पर राहत बचाव कार्य चलाया जा रहा है। साथ ही, मृतकों की संख्या भी बढ़ सकती है।रिपोर्ट्स के अनुसार इस रेलवे ब्रिज का निर्माण साइरांग के पास कुरुंग नदी के ऊपर हो रहा था। इससे बैराबी और साइरांग क्षेत्र की कंनेक्टिविटी प्रभावित हो गई है। रेलवे का जो पिलर गिरा है उसकी ऊंचाई तकरीबन 104 मीटर बताई जा रही है, यानी की कुतुब मीनार की ऊंचाई से भी 42 मीटर ज्यादा।

 

 

प्रधानमंत्री ने मिजोरम में पुल हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मिजोरम में एक निर्माणाधीन रेलवे पुल के ढह जाने से हुई मौतों पर बुधवार को शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिजन के लिए मुआवजे की घोषणा की।प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से ‘एक्स’ पर किए एक पोस्ट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘मिजोरम में पुल हादसे में लोगों की मौत से दुखी हूं।जिन्होंने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मैं संवेदनाएं प्रकट करता हूं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’प्रधानमंत्री ने कहा कि घटनास्थल पर राहत व बचाव अभियान जारी है और प्रभावितों को हरसंभव सहायता पहुंचाई जा रही है।

 

2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा 

 

उन्होंने इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (पीएमएनआरएफ) से प्रत्येक को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।पीएमओ के मुताबिक, हादसे में घायल प्रत्येक व्यक्ति को 50,000 रुपये दिए जाएंगे।यह हादसा मिजोरम की राजधानी आइजोल से करीब 21 किलोमीटर की दूरी पर सैरांग इलाके में सुबह लगभग 10 बजे हुआ। इस हादसे में 17 मजदूरों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार घटनास्थल पर कई अन्य लोगों के फंसे होने की आशंका है क्योंकि घटना के वक्त वहां 35-40 मजदूर मौजूद थे।

Related posts

पिता के लिए खाना लेकर ईडी दफ्तर पहुंचीं बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद

hansraj

हजारीबाग में 107 की कारवाई और मंगला जुलूस में डीजे पर पाबंदी का विरोध करने पर प्राथमिकी दर्ज करने का मामला सदन पटल पर गूंजा

hansraj

महिला पहलवानों को दिल्ली के सड़कों पर घसीटना दुर्भाग्यपूर्ण :कोमल कुमारी

hansraj

समान नागरिक संहिता पर अमित शाह ने की पहली उच्च स्तरीय बैठक, शीर्ष अधिकारी शामिल

hansraj

विदेशी सिक्का सहित भारी मात्रा में ज्वेलरी के साथ शातिर चोर गिरफ्तार, तीन वर्ष से दे रहा था घटनाओं को अंजाम

hansraj

झारखंडी जनमानस के विपरीत यह बजट : सैय्यद अकबर

hansraj

Leave a Comment