May 17, 2024
Jharkhand News24
जिला

निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर सिमडेगा के बीएलओ एवं सुपरवाइजर पर कार्रवाई का निर्देश

Advertisement

निर्वाचन कार्य में लापरवाही पर सिमडेगा के बीएलओ एवं सुपरवाइजर पर कार्रवाई का निर्देश

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने सिमडेगा के कम मतदान वाले मतदान केन्द्रों का किया निरीक्षण

संवाददाता : सिमडेगा

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने मंगलवार को सिमडेगा में पिछले चुनाव के दौरान कम वोटिंग प्रतिशत वाले विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदान की तैयारियों का अवलोकन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री बालिका उत्कृष्ट विद्यालय, सिमडेगा के मतदान केंद्र संख्या 162 के बीएलओ एवं सुपरवाइजर द्वारा कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर उपायुक्त सिमडेगा को उनके विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इन बूथों पर पिछले चुनाव में मतदान प्रतिशत कम रहा था। इस मतदान केंद्र के मतदाता सूची में कई वैसे मतदाताओं के नाम पाये गये, जो अब यहां रहते ही नहीं हैं। कई ऐसे सरकारी कर्मचारियों का नाम था, जिनका स्थानांतरण पूर्व में हो चुका है। ऐसे मतदाताओं का नाम मतदाता सूची से न तो हटाने का कार्य हुआ और न ही अब्सेंट, शिफ्टेड या डेथ अर्थात एएसडी सूची में अंकित किया गया है।

Advertisement

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने मुख्यमंत्री बालिका उत्कृष्ट विद्यालय के अन्य मतदान केन्द्रों के साथ राजकीयकृत मध्य विद्यालय ठाकुर टोली एवं राजकीयकृत मध्य विद्यालय, सिमडेगा का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बीएलओ से उनके क्षेत्र में मतदाताओं एवं मतदान के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में जाना। साथ ही शुद्ध पेयजलापूर्ति, शौचालय एवं अन्य न्यूनतम सुविधाओं का आकलन किया। उन्होंने शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराने एवं शौचालय में रनिंग वाटर की तत्काल व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निरीक्षण के दौरान सिमडेगा के जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-उपायुक्त अजय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक सौरभ, उप विकास आयुक्त संदीप कुमार दोराइबुरू, अपर समाहर्ता ज्ञानेंद्र कुमार, मीडिया कोषांग के नोडल पदाधिकारी-सह-जिला जनसंपर्क पदाधिकारी पल्टू महतो आदि उपस्थित थे।

Related posts

hansraj

जामताड़ा का रेस्टोरेंट संचालक निकला साइबर ठग, यूपी पुलिस के रिटायर्ड कांस्टेबल को लगाया 55 लाख का चूना

hansraj

नव प्राथमिक विद्यालय में छात्र एवं छत्राओ कों मुखिया ने कुकिंग कॉस्ट की छात्रवृत्ति की नगद राशि को किया वितरण

hansraj

हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा हरिजन बस्ती तथा विभिन्न इलाकों में किया गया कंबल का वितरण

jharkhandnews24

सिकटिया डैम में डुबने से दो युवक की मौत

hansraj

हजारीबाग यूथ विंग के द्वारा पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की चौथी बर्सी पर स्मारक दी गई श्रद्धांजलि

hansraj

Leave a Comment