May 21, 2024
Jharkhand News24
जिला

इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश भाई पटेल कल भरेंगे नामांकन पर्चा

Advertisement

इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश भाई पटेल कल भरेंगे नामांकन पर्चा

हज़ारीबाग़ इस बार राजनीतिक उलगुलान के लिए तैयार : जय प्रकाश भाई पटेल

संवाददाता : हजारीबाग

हज़ारीबाग़ लोकसभा क्षेत्र के इंडिया गठबंधन समर्थित कांग्रेस प्रत्याशी जय प्रकाश भाई पटेल आज अपना नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने के बाद समाहरणालय भवन से समर्थकों के साथ जुलूस की शक्ल में जिला स्कूल मैदान पहुंचकर जनसभा करेंगे।

Advertisement

जनसभा में झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानंद भोक्ता समेत कई विधायक एवं पूर्व विधायक शिरकत करेंगे।

इंडिया अलायन्स के हज़ारों कार्यकर्ताओं की लगेगी भीड़

नामांकन रैली और जनसभा को लेकर इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ताओं में उत्साह चर्म पर है। कार्यक्रम को सफल बनाने में कार्यकर्ता ज़ोर शोर से लगे हुए हैं। कांग्रेस समेत इंडिया अलायन्स के सभी दलों से मिलाकर हज़ारों कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है। इसके साथ ही भारी संख्या में समर्थकों का जनसैलाब उमड़ेगा।

राजनीतिक उलगुलान कर इतिहास लिखेगा हज़ारीबाग़ : जेपी भाई पटेल

नामांकन रैली से पहले जेपी भाई पटेल ने कहा कि झारखंडवासियों के खून में उलगुलान है। यहां के लोगों ने ही सबसे पहले अंग्रेजों के खिलाफ उलगुलान किया था। सरकार की दमनकारी नीतियों के खिलाफ टेकलाल बाबू ने लड़ाई लड़ी थी। झारखण्ड आंदोलन में उन्होंने अहम भूमिका निभाते हुए राज्यसभा में अलग राज्य का बिल पास कराया था।

आगे कहा, जिस मकसद के साथ झारखंड को हमने लड़कर अलग कराया था, आज केंद्र की भाजपा सरकार उसे पूरा नहीं होने दे रही। यहां के जल जंगलों को पूंजीपतियों को सौंपा जा रहा है। सरना धर्म कोड को मोदी सरकार मंजूरी नहीं दे रही। ख़ातियानी नियोजन नीति को भाजपा के इशारे पर रोक दिया गया मगर अब वक्त आ गया है उलगुलान करने का।

हज़ारीबाग़ के मतदाता इस बार कांग्रेस को वोट कर के राजनीतिक उलगुलान करेंगे। इस वर्ष हज़ारीबाग़ टेकलाल बाबू द्वारा देखा गया स्थानीय सांसद का सपना पूरा कर इतिहास लिखने जा रहा है।

Related posts

12 रबी -उल -अव्वल पर्व शांतिपूर्ण एवं भाईचारे के साथ मनाऐ- मौलाना जफरउद्दीन अंसारी

hansraj

नये अनुमंडल पदाधिकारी अभिजीत सिन्हा ने लिया प्रभार

hansraj

दुलमाहा पंचायत से मनोज यादव बनें उपमुखिया

hansraj

किस्को में कांग्रेसियों के द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ जमकर किया नारेबाजी 

hansraj

सैल्यूट तिरंगा का मुख्य उद्देश्य लोगों में देशभक्ति की भावना जगाना – सुदेश चंद्रवंशी

hansraj

13वां झारखण्ड शूटिंग चैंपियनशिप में हजारीबाग के राहुल कुमार रविदास ने जीता गोल्ड मेडल

jharkhandnews24

Leave a Comment