May 19, 2024
Jharkhand News24
जिलाप्रखंड

विधायक अंबा प्रसाद ने सावन मास के तृतीय सोमवारी को बरही के मनोकामनेश्वर मंदिर में लोगों के साथ किया रुद्राभिषेक

Advertisement

विधायक अंबा प्रसाद ने सावन मास के तृतीय सोमवारी को बरही के मनोकामनेश्वर मंदिर में लोगों के साथ किया रुद्राभिषेक आदि देव महादेव की कृपा सभी श्रद्धालुओं पर बरसे, भगवान भोले शंकर राज्य वासियों का करें कल्याण : अंबा प्रसाद

बरही/हजारीबाग

सावन मास के तृतीय सोमवारी के उपलक्ष्य पर बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने बरही चौक के समीप प्रखंड परिसर में स्थित प्राचीन मनोकामनेश्वर शिव मंदिर में रुद्राभिषेक पूजा सह हवन किया। इस दौरान विधायक ने सैकड़ों श्रद्धालुओं की मौजूदगी में पूजा, अर्चना एवं जलाभिषेक कर पुरे राज्य समेत बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में शांति और मानव कल्याण के निमित अहले सुबह बरही चौक ब्लाॅक परिसर के समीप मनोकामनेश्वर शिव मंदिर बरही पहुंचकर रुद्राभिषेक पूजन किया। पूजा अर्चना करने के पश्चात विधायक ने मौजूद श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का भी वितरण किया। विदित हो कि इसके पहले विधायक अंबा प्रसाद पहली सोमवारी को बड़कागांव स्थित बुढ़वा महादेव मंदिर और द्वितीय सोमवारी को हजारीबाग शहर स्थित बुढ़वा महादेव मंदिर में क्षेत्र की जनता के साथ रुद्राभिषेक कर चुकी है। अंबा प्रसाद श्रावन मास के अंतिम सोमवारी तक अनेकों प्राचीन मंदिरों में रुद्राभिषेक में भाग लेगी। साधु संतो के सानिध्य में विद्वान पंडितों द्वारा पूजा-अर्चना किया जा रहा है। इस अवसर पर विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि आदि देव महादेव की कृपा सभी पर बरसे और क्षेत्र समेत राज्यवासियों का कल्याण हो इसके लिये शिवालयों में पूजा-अर्चना का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश में सहिष्णुता कायम हो और शोषण मुक्त समाज का निर्माण हो इसकी कामना को लेकर रुद्राभिषेक का आयोजन किया जा रहा है वहीं उन्होंने क्षेत्र वासियों के सुख-समृद्धि व तरक्की हेतु प्रार्थना व कामना की।

Advertisement

कांग्रेस ओबीसी जिला अध्यक्ष दीपक गुप्ता ने कहा कि विधायिका अम्बा प्रसाद के द्वारा जिले में प्राचीन मंदिरों में जा जाकर इस तरीके से पूजा पाठ करके पूरे जिले के वासियों के लिए सुख शांति समृद्धि मांग रही है, जिससे यहां के लोगों को के जीवन में खुशहाली हमेशा बनी रहें। इस दौरान मुख्य रूप से स्थानीय नेता सह कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष दीपक कुमार गुप्ता, प्रखंड उपाध्यक्ष यमुना यादव, साहू समाज के अनुमंडल अध्यक्ष अमित कुमार साव, बरही के स्थानीय मुखिया छोटन ठाकुर, हरियाली दुत दिनेश साव, संतोष रजक, रघुनंदन गोप,अमर कुमार, पंकज सिंह, कुणाल सिन्हा, धर्मजीत कुमार अमर कुमार, मोती सिंह, सुबोध केशरी, कैलाश साहु, लोकनाथ साहु, कमलदेव कुमार, बिनोद साहु, रामचंद्र साहु, बलराम केशरी, सुभाष बरनवाल, शिवकुमार गुप्ता समेत सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

Related posts

हजारीबाग उपायुक्त ने किया ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा

jharkhandnews24

पीड़ित से मिले धनंजय कुमार पुटूस

hansraj

श्रीदस स्कूल के निदेशक रोहित सिंह ने लीवर पीड़ित महिला को रक्तदान कर बचाई जान

jharkhandnews24

आधुनिकता की युग में पर्यावरण को नुकसान पहुंचा रहे हैं लोग :सुधीर मंगलेश

hansraj

तेजाश्वनी परियोजना के अंतर्गत पढ़ाई छोड़ चुकी किशोरियों का हुआ काउंसलिंग

hansraj

हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ बंद हो: सुदेश चंद्रवंशी

hansraj

Leave a Comment