May 3, 2024
Jharkhand News24
जिला

देवघर उपायुक्त की अध्यक्षता में बसाहा पंचायत में संध्या चौपाल के बाद अहले सुबह जनता दरबार का आयोजन, संध्या चौपाल में आए हुए समस्याओं का जनता दरबार मे किया गया निष्पादन

Advertisement

देवघर उपायुक्त की अध्यक्षता में बसाहा पंचायत में संध्या चौपाल के बाद अहले सुबह जनता दरबार का आयोजन, संध्या चौपाल में आए हुए समस्याओं का जनता दरबार मे किया गया निष्पादन

बसाहा पंचायत अंतर्गत चल रहे विभिन्न योजनाओं का उपायुक्त ने किया औचक निरीक्षण

देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में आज दिनांक 28.05.2023 को पालोजोरी प्रखंड अंतर्गत बसाहा पंचायत के पंचायत भवन में रात्रि विश्राम करने के पश्चात अहले सुबह जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने संध्या चौपाल में आए हुए समस्याओं का निराकरण करने के अलावा जनता दरबार के दौरान विभिन्न समस्याओं का ऑन द स्पॉट समाधान किया।

इसके अलावे पंचायत भवन में आयोजित जनता दरबार में उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने लोगों से बातचीत करते हुए उन्हें मिल रही विभिन्न योजनाओं की वस्तुस्थिति से अवगत हुए। साथ ही सर्वजन पेंशन योजना, राशनकार्ड योजना, सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, सोना सोबरन धोती सारी योजना का लाभ ले रहे विभिन्न लाभुकों से बातचीत करते हुए पंचायत भवन में उपस्थित सभी लोगों से एक-एक कर उनकी समस्याएँ सुनी गयी एवं आश्वस्त किया गया कि संज्ञान में आए हुए जाँच से जुड़े मामलों का सत्यापन कराते हुए जल्द से जल्द समाधान का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया। साथ ही जनता दरबार के दौरान कई लोगों ने उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

Advertisement

जनता दरबार के पश्चात उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने बसाहा पंचायत अंतर्गत मनरेगा के अलावा चल रहे विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण कर वास्तुस्थिति का जायजा लिया। इसके अलावे उपायुक्त द्वारा सिंचाई कूप, नल कूप आदि का निरीक्षण करते हुए बिरसा हरित ग्राम योजना अंतर्गत ज्यादा से ज्यादा फलदार पौधा लगाने की बात कही। साथ ही उन्होंने इस संदर्भ में लोगों को जानकारी देते हुए कहा गया कि इन योजनाओं के माध्यम से हम अधिक से अधिक लोगों को रोजगार दे सकेंगे और जल एवं मृदा संरक्षण के कार्यों से गांव का पानी गांव में और खेत का पानी खेत में हीं रहेगा। इससे हम जिले के प्रत्येक गांव एवं टोला में वर्षा जल का संरक्षण कर भूजल को रिचार्ज करने में सफल हो सकेंगे। इसके तहत पंचायतवार लक्ष्य की अभिप्राप्ति हेतु इस अभियान का नियमित अनुश्रवण एवं पर्यवेक्षण करने हेतु संबंधित अधिकारियों को उपायुक्त ने आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया है।

इस दौरान उपरोक्त के अलावा झारखंड आंदोलनकारी सदस्य श्री नरसिंग मुर्मू, बीस सूत्री उपाध्यक्ष इस्तियाक मिर्जा, मुखिया फुरकान अंसारी, प्रमुख, जिला परिषद सदस्य, प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री शिवाजी भगत के अलावा पालोजोरी प्रखंड के अधिकारी, कर्मी आदि उपस्थित थे।

Related posts

अग्रसेन जयंती से पूर्व रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

jharkhandnews24

मास ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ, 30 तक चलेगा अभियान

hansraj

उंटारी में अवैध बालू लदा एक ट्रैक्टर जब्त, मामला दर्ज

hansraj

जैक मैट्रिक की परीक्षा में एक्मी क्लासेस का रहा शानदार प्रदर्शन

jharkhandnews24

शोषण, उत्पीड़न, अत्याचार और भ्रष्‍टाचार मुक्त झारखण्ड निर्मल दा का सपना था – विकास राणा

jharkhandnews24

झारखंड मुक्ति मोर्चा का शिष्टमंडल ने नगर आयुक्त से मिल कर जन समस्याओं से करवाया अवगत

jharkhandnews24

Leave a Comment