May 10, 2024
Jharkhand News24
जिला

अदाणी फाउंडेशन ने लगातार दो दिन लगाया निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप

Advertisement

अदाणी फाउंडेशन ने लगातार दो दिन लगाया निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप

चपरी और हरली में 83 ग्रामीणों को निशुल्क दी गई दवाईयां, डॉक्टर ने दिए स्वास्थ्य संबंधी परामर्श

Advertisement

बड़कागांव रितेश ठाकुर

बड़कागांव: गोंदलपुरा खनन परियोजना के तहत अदाणी फाउंडेशन ने शुक्रवार और शनिवार को लगातार दो दिन निशुल्क हेल्थ चेक-अप कैंप का आयोजन किया। पहले दिन जहां 40 मरीजों का इलाज किया गया, वहीं दूसरे दिन शनिवार को 43 मरीजों की जांच की गई। अपने सीएसआर (कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी) कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को चपरी गांव में हजारीबाग के जेनरल फिजिशियन डॉक्टर आरके रंजन ने ग्रामीणों को कई तरह की चिकित्सकीय सुविधाएं निशुल्क प्रदान की। सुबह 11:00 बजे से दिन भर चले इस कैंप में महिलाएं, ग्रामीण और बुजुर्गों के स्वास्थ्य की जांच की गई। कैंप में कई महिलाएं भी अपने बच्चों के साथ आई हुई थीं। चपरी गोंदलपुरा पंचायत के सुदूर गांव में से है, जहां इस तरह के मेडिकल कैंप से ग्रामीणों को बहुत राहत मिली है।

वहीं, शनिवार को हरली स्थित हरिजन मोहल्ले में हजारीबाग के जेनरल फिजिशियन डॉक्टर विजय कुमार ने 43 मरीजों की जांच की। इस दौरान डॉक्टर ने ग्रामीणों के ब्लड प्रेशर, वजन, धड़कन और नब्ज की जांच की और उनके सामान्य शारीरिक फिटनेस की जानकारी ली।

कई ग्रामीणों ने डॉक्टर से अपने आंखों की समस्याएं, तनाव, डायबिटीज, कमजोरी, बॉडी पेन, कफ, कोल्ड, फीवर, त्वचा संबंधित बीमारियां और बैक पेन आदि की शिकायत की।

कैंप में डॉक्टर ने दवाओं के साथ सभी ग्रामीणों को आवश्यक सलाह देते हुए उनका अक्षरशः अनुपालन करने का निर्देश दिया। डॉक्टर ने यह भी कहा कि ठंड के मौसम में लोग अपने साथ-साथ बच्चों का विशेष ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि सर्दी, खांसी और जुकाम जैसे तरह-तरह के वायरल और दूसरी बीमारियों से बचने के लिए सावधानी बेहद जरूरी है।

Related posts

साहू समाज के पुरोधा स्व. बादल नायक के सम्मान में गदोखर में 28 साल बाद आयोजित हुआ नायक पूजा, शामिल हुए सदर विधायक

hansraj

जिला स्तरीय प्री सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता 2023-24 का शुभारंभ

jharkhandnews24

जिला अध्यक्ष शैलेंद्र यादव ने किया कांग्रेस कार्यालय में झंडातोलन 

hansraj

मुरूमातु घटना पर आजसू पार्टी का तथ्यात्मक जांच रिपोर्ट

hansraj

क़ोमी एकता हमारी ताकत – सद्भावना मंच

hansraj

बरवां में श्री राम जन्म भुमि की पुनीत अक्षत पात्र वितरण का युवा नेता गौतम ने किया शुभारंभ

jharkhandnews24

Leave a Comment