April 29, 2024
Jharkhand News24
खेल 

एमओसी ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के फिनलैंड में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी; टेबल टेनिस खिलाड़ी पायस जैन ताइवान रवाना होंगे

Advertisement

एमओसी ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के फिनलैंड में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी; टेबल टेनिस खिलाड़ी पायस जैन ताइवान रवाना होंगे

NEW DELHI

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने 25 मई को ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के कुओर्तने, फिनलैंड में प्रशिक्षण लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

नीरज जून में कई विश्व एथलेटिक्स – गोल्ड लेवल टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने वाले हैं। इस बीच वे फिनलैंड में कुओर्तने ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण लेना चाहते हैं।

Advertisement

हाल ही में विश्व में नंबर 1 बनने वाले पहले भारतीय जेवलिन थ्रोअर बने नीरज ने 2022 में भी इसी तरह की प्रशिक्षण योजना अपनाई थी।

इसके अलावा अन्य प्रस्तावों में एमओसी सदस्यों ने ताइवान में एक उन्नत प्रशिक्षण शिविर के लिए टेबल टेनिस खिलाड़ी पायस जैन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

भारतीय टेबल टेनिस के सितारे मनिका बत्रा और साथियान ज्ञानशेखरन के व्यक्तिगत प्रशिक्षक अमन बाल्गु और रमन सुब्रमण्यन को कई आयोजनों के लिए साथ ले जाने के प्रस्तावों को भी एमओसी ने मंजूर कर दिया। जहां मनिका और अमन बाल्गु डब्ल्यूटीटी कंटेंडर, ज़ाग्रेब और डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर, लुबियाना जाएंगे। वहीं साथियान और रमन सुब्रमण्यन डब्ल्यूटीटी कंटेंडर ट्यूनिस, डब्ल्यूटीटी कंटेंडर ज़ाग्रेब और डब्ल्यूटीटी कंटेंडर लुबियाना जाएंगे।

इन्हें दी जाने वाली वित्तीय सहायता में उनका हवाई यात्रा व्यय, कैंप खर्च, बोर्डिंग और लॉजिंग लागत, चिकित्सा बीमा और अन्य खर्चों के अलावा आउट-ऑफ-पॉकेट भत्ता शामिल होगा।

एमओसी के सदस्यों ने रोवर सलमान खान को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के डेवलपमेंट ग्रुप में शामिल किया है। हरियाणा के मेवात क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले सलमान ने पिछले साल गुजरात नेशनल गेम्स का स्वर्ण जीता था।

Related posts

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने वाली निकहत जरीन को युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल व प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने दी बधाई

hansraj

झारखंड महिला एशियन चैंपियंस ट्रॉफी रांची 2023: भारत ने जापान को हराकर दूसरी बार जीता स्वर्ण पदक, चीन को मिला कांस्य

jharkhandnews24

देवघर जिला ताइक्वांडो संघ के द्वारा ताइक्वांडो की कलर बेल्ट परीक्षा संपन्न

hansraj

पाकिस्तान में ही हो सकता है एशिया कप! क्या टूर्नामेंट में खेलेगी टीम इंडिया?

jharkhandnews24

हजारीबाग तीरंदाजी संघ का वार्षिक बैठक संपन्न

jharkhandnews24

एथलेटिक्स स्पर्धा में झारखंड (गुमला) की बेटी ने जीता 01 स्वर्ण पदक

hansraj

Leave a Comment