March 29, 2024
Jharkhand News24
खेल 

एमओसी ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के फिनलैंड में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी; टेबल टेनिस खिलाड़ी पायस जैन ताइवान रवाना होंगे

Advertisement

एमओसी ने ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के फिनलैंड में प्रशिक्षण के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी; टेबल टेनिस खिलाड़ी पायस जैन ताइवान रवाना होंगे

NEW DELHI

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के मिशन ओलंपिक सेल (एमओसी) ने 25 मई को ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के कुओर्तने, फिनलैंड में प्रशिक्षण लेने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

नीरज जून में कई विश्व एथलेटिक्स – गोल्ड लेवल टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने वाले हैं। इस बीच वे फिनलैंड में कुओर्तने ओलंपिक प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षण लेना चाहते हैं।

Advertisement

हाल ही में विश्व में नंबर 1 बनने वाले पहले भारतीय जेवलिन थ्रोअर बने नीरज ने 2022 में भी इसी तरह की प्रशिक्षण योजना अपनाई थी।

इसके अलावा अन्य प्रस्तावों में एमओसी सदस्यों ने ताइवान में एक उन्नत प्रशिक्षण शिविर के लिए टेबल टेनिस खिलाड़ी पायस जैन के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी।

भारतीय टेबल टेनिस के सितारे मनिका बत्रा और साथियान ज्ञानशेखरन के व्यक्तिगत प्रशिक्षक अमन बाल्गु और रमन सुब्रमण्यन को कई आयोजनों के लिए साथ ले जाने के प्रस्तावों को भी एमओसी ने मंजूर कर दिया। जहां मनिका और अमन बाल्गु डब्ल्यूटीटी कंटेंडर, ज़ाग्रेब और डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर, लुबियाना जाएंगे। वहीं साथियान और रमन सुब्रमण्यन डब्ल्यूटीटी कंटेंडर ट्यूनिस, डब्ल्यूटीटी कंटेंडर ज़ाग्रेब और डब्ल्यूटीटी कंटेंडर लुबियाना जाएंगे।

इन्हें दी जाने वाली वित्तीय सहायता में उनका हवाई यात्रा व्यय, कैंप खर्च, बोर्डिंग और लॉजिंग लागत, चिकित्सा बीमा और अन्य खर्चों के अलावा आउट-ऑफ-पॉकेट भत्ता शामिल होगा।

एमओसी के सदस्यों ने रोवर सलमान खान को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के डेवलपमेंट ग्रुप में शामिल किया है। हरियाणा के मेवात क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले सलमान ने पिछले साल गुजरात नेशनल गेम्स का स्वर्ण जीता था।

Related posts

झारखंड के पहले आदिवासी क्रिकेटर रॉबिन मिंज का मुंबई इंडियन ने किया चयन, आईपीएल ट्रायल के लिए इंग्लैंड जाएंगे

jharkhandnews24

कमांडो डिफेंस अकादमी से करें सेना भर्ती की बेहतर तैयारी- निदेशक रोहित

hansraj

प्रांतीय खेलकूद प्रतियोगिता में भामाशाह सरस्वती शिशु विद्या मन्दिर बरही के बच्चों ने पाया तीसरा स्थान

jharkhandnews24

फुटबॉल जिला एसोसिएशन के द्वारा हज़ारीबाग़ इचाक और सदर के बीच खेला गया मैच

hansraj

कब और कैसे खरीदें IPL 2023 के टिकट, एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल

jharkhandnews24

रबाडा बने आईपीएल में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज़, मलिंगा को छोड़ा पीछे

hansraj

Leave a Comment