June 19, 2024
Jharkhand News24
खेल 

हजारीबाग जिप अध्यक्ष इचाक के उमेश प्रसाद मेहता और उपाध्यक्ष बनें बरही के किशुन यादव

Advertisement

हजारीबाग जिप अध्यक्ष इचाक के उमेश प्रसाद मेहता और उपाध्यक्ष बनें बरही के किशुन यादव

जीत के बाद शहर में ठाठ से निकला विजय जुलूस, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने सदर विधायक कार्यालय में पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल का लिया आशीर्वाद

Advertisement

सदर विधायक कार्यालय में आयोजित हुआ स्वागत व सम्मान समारोह, समारोह में भावुक होकर फफक पड़े ब्रजकिशोर जायसवाल

संवाददाता- कृष्णा कुमार

हजारीबाग

पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार हजारीबाग जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव हजारीबाग समाहरणालय सभागार में जिला प्रशासन द्वारा संपन्न कराया गया। जिसमें अध्यक्ष पद पर इचाक पश्चिमी क्षेत्र के नवनिर्वाचित जिप सदस्य सह सिझुआ ग्राम निवासी उमेश मेहता और उपाध्यक्ष पद पर बरही पूर्वी क्षेत्र के नवनिर्वाचित जिप सदस्य सह ग्राम बेला दोहर निवासी किशुन यादव सर्वाधिक मत लाकर विजई हुए। अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशी ने नामांकन कराया जिसमें उमेश मेहता और सर्वेश सिंह शामिल हैं। उमेश मेहता को कुल 21 वोट प्राप्त हुए वहीं सर्वेश सिंह को महज 7 मतों पर ही सिमट ना पड़ा। अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में दो मत अमान्य हुए। वहीं उपाध्यक्ष पद में दो प्रत्याशी की किशुन यादव और सरजू पटेल ने नामांकन कराया। उपाध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान में किशोर जाधव को कुल 22 मत प्राप्त हुए जबकि दूसरे प्रत्याशी सरजू पटेल को 7 मत प्राप्त हुए और एक मत अमान्य हुआ ।

हजारीबाग जिला परिषद के चुनाव में अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए उमेश प्रसाद मेहता और उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए किशुन यादव के जीत पर समाहरणालय परिसर से निकलते ही उनके प्रशंसकों में खासा उत्साह दिखा और प्रशंसकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया। यहां से दोनों जीते हुए प्रत्याशी खुली जीप पर सवार होकर एन. एच.-33 होते हुए समाहरणालय से सर्किट हाउस, डिस्ट्रिक्ट बोर्ड चौक होकर बुढ़वा महादेव मंदिर पंहुचे यहां दोनों ने देवी – देवताओं के समक्ष माथा टेक ईश्वर का आशीर्वाद लिया। जिसके बाद भगत सिंह चौंक – झंडा चौक होते हुए इनका विजय जुलूस का काफिला विशेश्वर दयाल पथ अवस्थित सदर विधायक मनीष जायसवाल कार्यालय सभागार पंहुचा। विजय जुलूस में ढोल ताशे की तड़तड़ाहट और डीजे के शोर के साथ उनके समर्थक जानकर थिरकते नजर आए। आतिशबाजी और पटाखे की शोर से पूरा शहर गूंज उठा। समर्थक नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के नाम के साथ हजारीबाग के पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल जिंदाबाद, सदर विधायक जिंदाबाद और बरही के पूर्व विधायक मनोज यादव जिंदाबाद के नारे खूब लगा रहें थे। सदर विधायक कार्यालय पहुंचते ही सबसे पहले नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष उमेश प्रसाद मेहता और उपाध्यक्ष किशुन यादव ने अपने अभिभावक और जीत के प्रणेता रहें पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल और उनकी धर्मपत्नी विद्या जायसवाल का पैर छूकर आशीर्वाद प्राप्त किया। तत्पश्चात विधायक कार्यालय सभागार में नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का सदर विधायक मनीष जयसवाल की ओर से उनके अनुपस्थिति में स्वागत व सम्मान किया गया। स्वागत व सम्मान समारोह का मंच संचालन सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि दिनेश सिंह राठौर ने और धन्यवाद ज्ञापन भाजपा के वरिष्ठ नेता सह पूर्व जिप सदस्य अर्जुन साव ने किया। यहां नवनिर्वाचित अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को बुके भेंटकर और फूलमाला पहनाकर और मिठाई खिलाकर भाजपा के जिला उपाध्यक्ष रमेश ठाकुर और भाजपा नेता नरेंद्र कुमार गुप्ता ने सम्मान किया ।

मौके पर बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए हजारीबाग के पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल भावुक हो गए और फफक कर रो पड़े। ब्रजकिशोर जायसवाल को भावुक होता देख पूरा माहौल कुछ क्षण के लिए स्तब्ध हो गया। जिसके बाद पूर्व जिप अध्यक्ष ब्रजकिशोर जायसवाल ने नवनिर्वाचित जिला परिषद अध्यक्ष उमेश प्रसाद मेहता और उपाध्यक्ष किशुन यादव को जीत बधाई और बेहतर भविष्य के साथ जनसेवा और विकास के कार्यों में प्रतिबद्ध रहने के लिए आशीर्वाद दिया। बरही के पूर्व विधायक मनोज यादव ने भी दोनों को जीत की बधाई देते हुए कहा कि हजारीबाग के विकास में दोनों एक कड़ी बनने और सभी को साथ लेकर विकास की गति को आगे बढ़ाने की सलाह दी। नवनिर्वाचित जिलाध्यक्ष उमेश प्रसाद मेहता ने अपने इस जीत का श्रेय हजारीबाग की समस्त जनता को देते हुए सबको साथ लेकर और सभी को सम्मान देते हुए जिले के विकास को बढ़ाने की बात कही। उपाध्यक्ष किशुन यादव ने भी कहा कि जनता ने उनपर जो विश्वास जताया है और जो जिम्मेदारी दी है उस पर खरा उतरेंगे। मौके पर भाजपा नेता बटेश्वर प्रसाद मेहता सहित दर्जनों नवनिर्वाचित जिप सदस्य और सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता और समर्थक मौजूद रहे ।

Related posts

पाण्डु प्रखंड के भावी जिला परिषद सदस्य मिना देवी पति भाई गोविन्द सिंह नें 5300 मत से विजयी प्राप्त किया.

hansraj

एथलेटिक्स स्पर्धा में झारखंड (गुमला) की बेटी ने जीता 01 स्वर्ण पदक

hansraj

बगड़ू गांव के जामुन टोली के मैदान में युवा सद्भावना फुटबॉल मैच का किया गया आयोजन

hansraj

पाकिस्तान में ही हो सकता है एशिया कप! क्या टूर्नामेंट में खेलेगी टीम इंडिया?

jharkhandnews24

देवघर जिला ताइक्वांडो संघ के द्वारा ताइक्वांडो की कलर बेल्ट परीक्षा संपन्न

hansraj

क्वार्टर फाइनल में आईलेक्स पब्लिक स्कूल ने ओएसिस पब्लिक स्कूल हजारीबाग को 10 विकेट हराया

jharkhandnews24

Leave a Comment