April 18, 2024
Jharkhand News24
खेल 

IPL 2023 / 16वां सीजन शुरू होने से पहले 6 टीमों को बड़ा झटका, ये 8 खिलाड़ी हुए बाहर

Advertisement

IPL 2023 / 16वां सीजन शुरू होने से पहले 6 टीमों को बड़ा झटका, ये 8 खिलाड़ी हुए बाहर

jharkhand news24

 

Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन शुरू होने वाला है, लेकिन शुरू होने से पहले 6 टीमों को बड़ा झटका लगने वाला है। जी हां, 6 टीमों के कुल 8 खिलाड़ी पहले मैच से ही बाहर हो गए हैं। यह खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका का है जो नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी टीम के लिए खेलेंगे और इस वजह से वह आईपीएल के पहले मैच से बाहर हो जाएंगे। इसके बाद वे अपनी-अपनी फ्रेंचाइजी से जुड़ेंगे।

गौरतलब है कि नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज से आईपीएल टीमों को नुकसान होगा और कुछ खिलाड़ी आईपीएल का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

8 खिलाड़ी पहला मैच नहीं खेलेंगे

डेविड मिलर- गुजरात टाइटंस का यह खिलाड़ी अपना पहला मैच नहीं खेल पाएगा। आईपीएल में चेन्नई से पहले गुजरात की टीम एक मैच खेलेगी और मिलर इस मैच में मौजूद नहीं रहेंगे। पिछले सीजन में मिलर ने अपने शानदार प्रदर्शन से गुजरात की चैंपियनशिप में अहम योगदान दिया था।

क्विंटन डी कॉक: इस लिस्ट में एक और बड़ा नाम क्विंटन डी कॉक का है, जो लखनऊ सुपरजायंट्स के अहम खिलाड़ी हैं। विकेटकीपिंग के अलावा डी कॉक ओपनिंग भी करते हैं। माना जा रहा है कि पहले मैच में उनकी गैरमौजूदगी के कारण अब लखनऊ की टीम काइल मेयर्स के साथ ओपनिंग कर सकती है.

सनराइजर्स हैदराबाद को सबसे बड़ा नुकसान

सनराइजर्स हैदराबाद को दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज में सबसे बुरी हार का सामना करना पड़ा है। सनराइजर्स के कप्तान ईडन मार्करम पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। मार्को जानसन और हेनरिक क्लासेन भी सनराइजर्स हैदराबाद के सदस्य हैं और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेलेंगे।

दिल्ली, पंजाब और चेन्नई को भी नुकसान होगा

दिल्ली कैपिटल्स के एनरिक नॉर्खिया, पंजाब किंग्स के कगिसो रबाडा और चेन्नई सुपर किंग्स के सिसंडा मगलाने भी पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। अब देखना यह होगा कि इन खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का टीमों पर कितना असर पड़ता है।

Related posts

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने वाली निकहत जरीन को युवा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप कुमार मंडल व प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने दी बधाई

hansraj

सदर एसडीओ ने हजारीबाग योग संघ एवं टेबल टेनिस संघ के राज्य स्तरीय विजेता खिलाड़ियों को किया सम्मानित

jharkhandnews24

कांको पंचायत से पुष्पा देवी बनी उपमुखिया

hansraj

पाकिस्तान में ही हो सकता है एशिया कप! क्या टूर्नामेंट में खेलेगी टीम इंडिया?

jharkhandnews24

कब और कैसे खरीदें IPL 2023 के टिकट, एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल

jharkhandnews24

एथलेटिक्स स्पर्धा में झारखंड (गुमला) की बेटी ने जीता 01 स्वर्ण पदक

hansraj

Leave a Comment