June 15, 2024
Jharkhand News24
जिला

सेना की अग्निपथ स्कीम का प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने किया विरोध

Advertisement

सेना की अग्निपथ स्कीम का प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने किया विरोध

कहा-संविदा पर सेना भर्ती देशहित में नहीं
संवाददाता-हंसराज चौरसिया

Advertisement

रामगढ़ – पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के प्रदेश सचिव सह बीसीएस के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश प्रसाद ने बुधवार दोपहर प्रेस बयान जारी कर सेना की अग्निपथ स्कीम का विरोध किया है। उन्होंन विरोध कर कहा कि संविदा पर सैनिक भर्ती का कोई भी प्रयास देश, जनमानस और सेना के हित में नहीं है। मात्र 4 वर्षों तक युवाओं को सेना में रखना युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। केंद्र सरकार ने भारतीय सेना के संदर्भ में अग्निपथ योजना की बात कही है, लेकिन रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का ध्यान आकर्षित करते हुए बताना चाहता हूं कि संविदा पर सैनिक भर्ती  का कोई भी प्रयास देश, जनमानस  एवं भारतीय सेना के हित में नहीं है। मेरा केंद्र सरकार से आग्रह कि ऐसे निर्णय पर पुनर्विचार करें। क्योंकि सरकार के ऐसे निर्णय के कारण सेना में जाने के इच्छुक युवाओं का केंद्र के प्रति आक्रोश है। चूंकि, कोराना वैश्विक महामारी के कारण सेना भर्ती रैलियां नहीं हुई और युवा ओवर एज भी हो गए। ऐसे में सरकार युवाओं को आयु में दो वर्ष की छूट की देते हुए जल्द से जल्द पहले की तरह सेना भर्ती  रैलियों का आयोजन करें। 

*प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद लगातार देशहित के मामलों मे उठाते रहे हैं मांग*

उल्लेखनीय है कि पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चा के प्रदेश सचिव सह बीसीएस के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राजेश प्रसाद लगातार सेना में भर्ती की मांग कर रहे हैं। जबकि झारखंड से बड़ी संख्या में युवा सेना में भर्ती होते हैं। कोरोना की वजह से भर्ती रैलिया बंद थी। लेकिन अब मोदी सरकार अग्निपथ स्कीम लाई है। 

Related posts

डकरा से हटकर जी.एम. आफिस शीध्र आरम्भ होगा आम्रपाली में

hansraj

राजस्व विभाग, कोल कंपनी की आधारभूत संरचना, एनटीपीसी एवं राष्ट्रीय राजमार्ग से संबंधित भू अर्जन मामले की समीक्षात्मक बैठक

jharkhandnews24

नवनिर्वाचित प्रमुख पूर्णिमा देवी ने सांसद जयंत सिन्हा से किया मुलाकात

hansraj

पूर्व विधायक प्रशांत कुमार मंडल के निधन पर प्रदेश सचिव राजेश प्रसाद ने जताया शोक

hansraj

पूर्व विधायक व इंस्पेक्टर सहित कई समाजसेवियों का किया गया डिजिटल सर्वे

hansraj

झारखंड के राज्यपाल पहुंचे देवघर किया बाबा बैद्यनाथ का दर्शन

hansraj

Leave a Comment