May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

ज्येष्ठी दुर्गा पूजा में कुंवारी भोजन कराने वालों का लगा ताँता

Advertisement

ज्येष्ठी दुर्गा पूजा में कुंवारी भोजन कराने वालों का लगा ताँता

कुमार सौरभ
मोहनपुर देवघर

Advertisement

रोहिणी के पाण्डेय टोला में  अष्टादशभुजी वैष्णवी दुर्गा के रूप में विराजमान माता शतचंडी पंच दिवसीय वार्षिक पूजनोउत्सव के दैवीय अवसर पर लगातार श्रद्धालुओ का जमावड़ा मंदिर प्रांगण में लग रहा है.
सूर्योदय होने से पूर्व ही उपासको की भीड़ जमा होने लगती है,जो संध्या आरती तक अनवरत चलते रहती है.इस दौरान कुंवारी भोजन करवाने के लिए दूर दराज के भक्तो का भी तांता लगा रहता है,जो कुंवारी कन्याओं को ससम्मान यथासक्ति भोजन करवाते है. ऐसी मान्यता है कि वैष्णवी स्वरूपा देवी के पूजन में सश्रृंगार कुंवारी भोजन का विशेष प्रतिफल मिलता है तथा माता अत्यंत ही प्रसन्न होती है.
प्रत्येक दिन प्रातः 8 बजे विधिवत  दुर्गा शप्तशती का पाठ शूरू होता है,जिसे शत आवृति तक किया जायेगा.इस   दौरान वैदिक मंत्रों के उच्चारण से आस पड़ोस का वातावरण भक्तिमय बना हुआ है. संध्या आरती सह स्तुति के समय अपनी उपस्तिथि दर्ज़ कराने में भी कोई भक्त पीछे नही रहना चाहते है.
पूजा के समुचित और विधिवत संचालन में पूजन समिति के सदस्य,युवा वाहिनी की टीम पूरी तन्मयता और कर्तव्यनिष्ठा से लगी हुई है.जिसमें सत्यजीत पांडे,ब्रज किशोर पांडे,नंदू पांडे,आशुतोष भारती,आंनद, मनीष,संदीप,अमरदीप सहित समस्त ग्रामवासियों की सेवा भावना उल्लेखनीय है.

Related posts

खरडीहा गांव के 50 वर्षीय व्यक्ति के लंबी बीमारी के चलते हुई मौत

hansraj

hansraj

बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद के विधायक प्रतिनिधि बितका बाउरी हत्याकांड में शामिल अपराधी समेत पांडेय गिरोह के दो गुर्गे गिरफ्तार

jharkhandnews24

हजारीबाग में हवाई अड्डे के निर्माण की मांग को लेकर विधायक मनीष जायसवाल ने फिर उठाया सवाल

jharkhandnews24

धूम-धाम से मनाया गया कांग्रेस पार्टी का 138 वां स्थापना दिवस

hansraj

जामताड़ा में पत्रकार संघ ने होली मिलन समारोह का किया आयोजन रंगारंग होली गीतों से कलाकारों ने बांधा समा।

hansraj

Leave a Comment