February 29, 2024
Jharkhand News24
जिला

आपसी भाईचारा और सौहार्द पूर्ण वातावरण बैद्यनाथ धाम की पहचान -उपायुक्त

Advertisement

आपसी भाईचारा और सौहार्द पूर्ण वातावरण बैद्यनाथ धाम की पहचान -उपायुक्त

झारखंड न्यूज 24 देवघर झारखंड से अजीत कुमार संतोषी की

Advertisement

देवघर उपयुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिले के सभी अनुमंडल के अनुमंडल दंडाधिकारियों, प्रखंडो के प्रखण्ड विकास पदाधिकारियों, अंचलाधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को सुरक्षा व्यवस्था व विधि व्यवस्था संधारण के साथ पूर्ण रूप से सतर्क रहने का निर्देश दिया।

इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सभी वरीय अधिकारियों को एक्टिव मोड पर रहने का निर्देश दिया, ताकि क्षेत्र में किसी भी छोटी-मोटी समस्या का तत्काल और उचित समाधान किया जा सके। आगे उपायुक्त ने शहर से लोकर गांवों तक सुरक्षा के दुरूस्त इंतजाम को लेकर सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं पुलिस टीम को समन्वय के साथ लगातार अपने-अपने प्रखंडो की निगरानी का निदेश दिया, ताकि अमन पसंद लोग सुरक्षित महसूस करें और असामाजिक तत्वों पर भी नजर बनी रहे।

सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखने का संबंधित अधिकारियों को दिया गया निदेश

उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने किसी भी अफवाह को ससमय रोकने के लिए सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया है। साथ ही आपत्तिजनक टिप्पणी या उकसाने वाले भाषण या किसी प्रकार के गलत सूचना का त्वरित खंडन करते हुए संबंधित पर कार्रवाई करने का निदेश दिया गया है। इसके अलावे तत्काल उपायुक्त कार्यालय को इससे सूचित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि कही की घटना को स्थानीय बता कर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अफवाह फैलाने और सद्भावना बिगाड़ने की कोशिशों पर नजर रखते हुए सोशल मीडिया पर पूरी तरह से एक्टिव रहने का निदेश सोशल मीडिया टीम के सभी सदस्यों को दिया है।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी अनुमंडल दंडाधिकारियों व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को उपायुक्त ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

उपायुक्त ने सभी धार्मिक स्थलों, रेलवे स्टेशन, बस पड़ाव सहित अन्य सार्वजिनक स्थानों पर विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया है। इसके अलावे उन्होंने जिले में संवेदनशील स्थानों, धार्मिक स्थलों आदि की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी अनुमंडल दंडाधिकारियों को आपसी सांमजस्य स्थापित करते हुए कानून व्यवस्था व शांति बनाए रखने का निर्देश दिया हैं। साथ ही असमाजिक तत्वों व आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले लोगों पर तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया। आगे उन्होंने पूर्व से चिह्नित गड़बड़ी वाले इलाके पर विशेष नजर रखने और एहतियाती कदम उठाने का निर्देश संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को दिया।

Related posts

एससी-एसटी एक्ट कानून में संशोधन कर दरोगा एवं इंस्पेक्टर स्तर के पदाधिकारी के द्वारा जांच किए जाने की हेमंत सरकार के प्रस्ताव को कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा – विजय शंकर नायक

jharkhandnews24

भीम कुमार बने पलामू लोकसभा क्षेत्र के संयोजक

jharkhandnews24

श्री परशुराम जन्मोत्सव पर राजकीय छुट्टी घोषित करे राज्य सरकार : सुनिल कुमार पाण्डेय

jharkhandnews24

पारसनाथ जंगल में आग बुझाने को लेकर मधुबन में बैठक संपन्न

hansraj

महाराणा प्रताप विचार मंच का हुआ पुनर्गठन, उदय कुमार सिंह बने अध्यक्ष

jharkhandnews24

महिला पौरोहित्य के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच संपन्न हुआ विप्लवी विवाह

hansraj

Leave a Comment