April 25, 2024
Jharkhand News24
देश 

32 वर्षीय खिरगांव निवासी आर्मी के नायक संदीप कुमार पाल अब नहीं रहें

Advertisement

32 वर्षीय खिरगांव निवासी आर्मी के नायक संदीप कुमार पाल अब नहीं रहें

संवाददाता- कृष्णा कुमार

Advertisement

लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में एक सड़क हादसे में भारतीय सेना के 7 जवान की जान चली गई। अन्य जवानों को भी गंभीर चोटें आई है। हादसे के दौरान गाड़ी में कुल 26 सैनिक मौजूद थे ।

इस विषम सड़क दुर्घटना में हजारीबाग शहर के खिरगांव मुहल्ले के गडेरी मोहल्ला निवासी 32 वर्षीय भारतीय आर्मी के नायक संदीप कुमार पाल का भी निधन हो गया। संदीप कुमार पाल के पिता का नाम जय नंदन कुमार पाल है। ये दो भाई और दो बहन होते हैं। इनके बड़े भाई प्रिंटिंग का कार्य करते हैं और दोनों बहनों की शादी हो गई है। इनकी मां का पिछले कोरोना काल में 2020 के निधन हो गया था। संदीप ने इंडियन आर्मी वर्ष 2013 में ज्वॉइन किया था। महज 09 साल में ही देश सेवा करते हुए दुनिया से अलविदा कह गए। संदीप अत्यंत निर्धन परिवार से काफी संघर्ष करते हुए देश सेवा के जज्बे के आर्मी ज्वॉइन किए थे। वे अबतक अविवाहित ही थे। कल रात्रि 09 बजे अचानक उनके घर पर जैसे ही यह दुखद सूचना पंहुची तो पूरे खेल गांव मोहल्ले में शोक की लहर फैल गई। यहां के एक – एक निवासी भारत मां के लाल की असामयिक निधन की सूचना से मर्माहित हुए। इनके बचपन के कई दोस्त हैं जिनके आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा है ।

इंडियन आर्मी के नायक संदीप कुमार पाल के आकस्मिक निधन की सूचना से मर्माहत हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए और उनके शोकाकुल परिजनों को दुख सहने की अदम्य शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से कामना की। साथ ही उन्होंने कहा कि हजारीबाग विधानसभा क्षेत्र की पावन धारा में जन्म लेने वाले ऐसे प्रतिभावान युवा का आकस्मिक निधन होना देश व समाज के लिए अपूरणीय क्षति है। मां भारती की सेवा के प्रति उनका समर्पण भाव हमेशा हजारीबाग वासियों के दिलों में याद बनकर जिंदा रहेगा ।

Related posts

22 जनवरी को होगी राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा, पीएम मोदी ने स्वीकार किया निमंत्रण

jharkhandnews24

सेना प्रमुख ने 49 बख्तरबंद रेजिमेंट, 51 बख्तरबंद रेजिमेंट, 53 बख्तरबंद रेजिमेंट और 54 बख्तरबंद रेजिमेंट को राष्ट्रपति के मानक से सम्मानित किया

jharkhandnews24

PM मोदी की डिग्री मांगे जाने के मामले में HC का फैसला, अरविन्द केजरीवाल पर लगा जुर्माना

jharkhandnews24

सेना की गाड़ी गहरी खाई में गिरी, 9 जवानों की हुई मौत

jharkhandnews24

मणिपुर हिंसा को लेकर मिजोरम में प्रदर्शन, राज्य में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

jharkhandnews24

मन की बात के 99 एपीसोड में पीएम मोदी ने कही यह अहम बात

jharkhandnews24

Leave a Comment