May 19, 2024
Jharkhand News24
Other

8 जून तक पूजा सिंघल न्यायिक हिरासत में रहेंगी, जाएंगी जेल

Advertisement

8 जून तक पूजा सिंघल न्यायिक हिरासत में रहेंगी, जाएंगी जेल

संवाददाता : रांची

Advertisement

रांची: आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को आज बुधवार को ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के बाद ईडी कोर्ट ने पूजा सिंघल की न्यायिक हिरासत की अवधि 8 जून तक की। अब उन्हें जेल भेजा जाएगा।
बता दें कि आज ही उनकी रिमांड की अवधि पूरी हो रही थी। इससे पहले नौ मई को पूजा सिंघल को ईडी ने गिरफ्तार किया था। अब तक उन्हें तीन बार रिमांड पर लिया जा चुका है। पहली बार पांच दिन, दूसरी बार चार दिन व तीसरी बार पांच दिन के रिमांड पर लिया गया था। आज ही उनकी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत भी पूरी हो रही थी।

*क्या है मामला*

ईडी ने मनरेगा घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 6 मई को झारखंड में पूजा सिंघल के 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसमें 19.31 करोड़ रुपये की बरामदगी हुई। इस मामले में पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार को रिमांड पर लिया गया।

जिसमें उन्होंने कुछ भी बताने से शुरूआत में इनकार कर दिया। बाद में इस मामले में आरोपी पूजा सिंघल को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन वो इन पैसों के बारे में सही जानकारी देने में असमर्थ रही। जिसके बाद उन्हें भी रिमांड पर लिया गया बता दें इस मामले में झारखंड की हेमंत सरकार ने पूजा सिंघल को निलंबित कर दिया है।

*2008 से 2011 के बीच का है मामला*

बता दें कि ये मामला वर्ष 2008 से 2011 के बीच का है. जिसमें मनरेगा कोष में 18 करोड़ रुपये से अधिक के कथित गबन मामले में ये कार्रवाई की गयी। इसी के तहत 6 मई को खान एवं भूविज्ञान विभाग की सचिव के साथ-साथ झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड (JSMDC) की प्रबंध निदेशक पूजा सिंघल के रांची आवास सहित अन्य ठिकानों पर ईडी की टीम ने एक साथ छापेमारी की थी।

*मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब तक कई लोगों से हो चुकी है पूछताछ*

आपको बता कि अब तक मनी
लॉन्ड्रिंग मामले में उनके पति अभिषेक झा, सीए सुमन कुमार और झामुमो के पूर्व नेता रवि केजरीवाल समेत कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है लेकिन अब तक उनके वित्तीय स्थिति के बारे में कुछ भी जानकारी हाथ नहीं लगी है।

*पूजा सिंघल प्रकरण मामले में कल भी ईडी ने की थी छापेमारी*

गौरतलब है कि ईडी ने कल ही रांची और मुजफ्फरपुर में पूजा सिंघल के करीबी माने जाने वाले विशाल चौधरी और निशित केशरी के ठिकानों पर छापेमारी की थी। जहां से करोड़ों के दस्तावेज बरामद किये गये। जिसके बाद विशाल चौधरी को हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

Related posts

हनुमत प्राण प्रतिष्ठा सह श्री रामचरित मानस ज्ञान महायज्ञ पूर्णाहुति के साथ संपन्न हो गया

hansraj

मानसिक एवं मिर्गी रोग की चिकित्सा पूर्व की भांति संचालित करने की मांग पूर्व पार्षद करुणा मय मंडल ने की

hansraj

प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 9वां वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

jharkhandnews24

15 नवंबर से 29 दिसंबर तक आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम होगा आयोजित

hansraj

कोवालि पुलिस की बड़ी कार्रवाई,भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद

hansraj

डीडीसी ने चंदनकियारी के सियालजोरी रूर्बन कलस्टर का किया निरीक्षण

reporter

Leave a Comment