February 25, 2024
Jharkhand News24
Other

8 जून तक पूजा सिंघल न्यायिक हिरासत में रहेंगी, जाएंगी जेल

Advertisement

8 जून तक पूजा सिंघल न्यायिक हिरासत में रहेंगी, जाएंगी जेल

संवाददाता : रांची

Advertisement

रांची: आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल को आज बुधवार को ईडी के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के बाद ईडी कोर्ट ने पूजा सिंघल की न्यायिक हिरासत की अवधि 8 जून तक की। अब उन्हें जेल भेजा जाएगा।
बता दें कि आज ही उनकी रिमांड की अवधि पूरी हो रही थी। इससे पहले नौ मई को पूजा सिंघल को ईडी ने गिरफ्तार किया था। अब तक उन्हें तीन बार रिमांड पर लिया जा चुका है। पहली बार पांच दिन, दूसरी बार चार दिन व तीसरी बार पांच दिन के रिमांड पर लिया गया था। आज ही उनकी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत भी पूरी हो रही थी।

*क्या है मामला*

ईडी ने मनरेगा घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 6 मई को झारखंड में पूजा सिंघल के 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसमें 19.31 करोड़ रुपये की बरामदगी हुई। इस मामले में पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार को रिमांड पर लिया गया।

जिसमें उन्होंने कुछ भी बताने से शुरूआत में इनकार कर दिया। बाद में इस मामले में आरोपी पूजा सिंघल को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन वो इन पैसों के बारे में सही जानकारी देने में असमर्थ रही। जिसके बाद उन्हें भी रिमांड पर लिया गया बता दें इस मामले में झारखंड की हेमंत सरकार ने पूजा सिंघल को निलंबित कर दिया है।

*2008 से 2011 के बीच का है मामला*

बता दें कि ये मामला वर्ष 2008 से 2011 के बीच का है. जिसमें मनरेगा कोष में 18 करोड़ रुपये से अधिक के कथित गबन मामले में ये कार्रवाई की गयी। इसी के तहत 6 मई को खान एवं भूविज्ञान विभाग की सचिव के साथ-साथ झारखंड राज्य खनिज विकास निगम लिमिटेड (JSMDC) की प्रबंध निदेशक पूजा सिंघल के रांची आवास सहित अन्य ठिकानों पर ईडी की टीम ने एक साथ छापेमारी की थी।

*मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अब तक कई लोगों से हो चुकी है पूछताछ*

आपको बता कि अब तक मनी
लॉन्ड्रिंग मामले में उनके पति अभिषेक झा, सीए सुमन कुमार और झामुमो के पूर्व नेता रवि केजरीवाल समेत कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है लेकिन अब तक उनके वित्तीय स्थिति के बारे में कुछ भी जानकारी हाथ नहीं लगी है।

*पूजा सिंघल प्रकरण मामले में कल भी ईडी ने की थी छापेमारी*

गौरतलब है कि ईडी ने कल ही रांची और मुजफ्फरपुर में पूजा सिंघल के करीबी माने जाने वाले विशाल चौधरी और निशित केशरी के ठिकानों पर छापेमारी की थी। जहां से करोड़ों के दस्तावेज बरामद किये गये। जिसके बाद विशाल चौधरी को हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि पूछताछ के बाद उन्हें छोड़ दिया गया।

Related posts

सिसई अंजुमन के नवनिर्वाचित सदर और सेक्रेटरी को युवा कांग्रेस अध्यक्ष और उप प्रमुख ने मिलकर दी बधाई

hansraj

हरिणा मे सरहुल महोत्सव का भव्य आयोजन कल, तैयारी पूरी

hansraj

मानसिक एवं मिर्गी रोग की चिकित्सा पूर्व की भांति संचालित करने की मांग पूर्व पार्षद करुणा मय मंडल ने की

hansraj

गिरिडीह जिले के जमुआ प्रखंड अंतर्गत दमगी में राम नवमी के अवसर पर गूंजे जय श्री राम की

hansraj

आत्मा पूर्वी सिंहभूम की ओर से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के तहत किसानों को विधायक के हाथों पंपसेट एवं बीज वितरण किया गया

hansraj

गुरुवार को रामनवमी जुलूस के स्वागत में युवा सद्भावना सदस्य सह डॉ एपीजे अब्दुल कलाम वेलफेयर सोसायटी

hansraj

Leave a Comment