October 1, 2023
Jharkhand News24
चुनाव

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के भीतर बढ़ी सरगरमी

Advertisement

राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के भीतर बढ़ी सरगरमी

सत्ता पक्ष में दावेदारी

Advertisement

राँची- झारखंड में राज्यसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही राजनैतिक पार्टियों में सरगरमी बढ़ने लगी है । बात करें सत्तारूढ़ दल कांग्रेस की तो यह पार्टी इस बार अलग ही मूड में नजर आ रही है । मंगलवार को झारखंड कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय की सोनिया गांधी से हुई मुलाकात के बाद कई तरह की अटकलें लगायी जा रही हैं । राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के अंदर सरगरमी इस मुलाकात से तेज हो गयी है । कांग्रेस इस बार सत्ता पक्ष में अपनी दावेदारी मजबूत करना चाहती है । राजनीतिक गलियारों में यह राज्यसभा चुनाव को लेकर यह मुलाकात अहम मानी जा रही है । प्रभारी अविनाश पांडेय राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिल कर राज्य के राजनीतिक हालात की जानकारी दी है । राज्यसभा चुनाव में पार्टी की दावेदारी व संभावित उम्मीदवार को लेकर चर्चा हुई है । राज्यसभा चुनाव में प्रदेश नेताओं से हुई बातचीत से राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराया है । प्रदेश प्रभारी ने राज्य में चल रहे सांगठनिक गतिविधियों से भी राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराया है ।

सुबोधकांत सहाय और फुरकान अंसारी ने लगाया जोर

इधर प्रदेश के नेताओं ने दिल्ली दरबार में लॉबिंग तेज कर दी है । पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय दिल्ली में हैं उन्होंने प्रदेश प्रभारी से लेकर पार्टी के आला नेताओं से मुलाकात की है। पूर्व सांसद फुरकान अंसारी भी जोर लगा रहे हैं पार्टी के प्रत्याशी नेताओं को मनाने के साथ-साथ विधायकों से संपर्क कर रहे हैं । पार्टी नेता सुबोधकांत सहाय व फुरकान अंसारी विधायकों को अपने खेमा में करने के लिए जोर लगा रहे हैं ।

11 विधायक जायेंगे दिल्ली

इरफान अंसारी ने बताया कि जल्द ही पार्टी के विधायक दिल्ली में जुटेंगे ।बैठक उन्होंने कहा कि 11 विधायक दिल्ली जाएंगे । जहां वे आलाकमान तक अपनी बात पहुंचायेंगे । पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी आज दिल्ली रवाना हो सकते हैं । वे पार्टी के आला नेताओं से मुलाकात कर वर्तमान परिस्थिति पर चर्चा करेंगे । वहीं महगामा विधायक दीपिका पांडेय सिंह भी दिल्ली में हैं ।

Related posts

दुलमाहा पंचायत से मनोज यादव बनें उपमुखिया

hansraj

अबकी बार बेहरासुईयाडीह की जनता ने पुराने चेहरे का नकारा ओर नए प्रत्याशियों को चुना

hansraj

दुर्गा सोरेन सेना की हाईलेवल बैठक संपन्न

hansraj

सदर विधायक ने अपने घोषणा पर किया अमल

hansraj

पंचायतों में उपमुखिया का चयन वोट के माध्यम से हुआ पूरा

hansraj

मतगणना स्थल पर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, मोबाइल, बैग आदि ले जाने पर है प्रतिबंध

hansraj

Leave a Comment