May 20, 2024
Jharkhand News24
जिला

हज़ारीबाग लोकसभा की रेल सेवाओं में जुड़ी उपलब्धियां : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

Advertisement

हज़ारीबाग लोकसभा की रेल सेवाओं में जुड़ी उपलब्धियां : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास

मोदी जी के नेतृत्व में बन रहा विकसित हज़ारीबाग : सांसद जयंत सिन्हा

संवाददाता : हजारीबाग

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 26 फरवरी को ₹41,000 करोड़ से अधिक की लगभग 2,000 रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देश के 553 रेलवे स्टेशनों का ₹19,000 करोड़ से अधिक की लागत से पुनर्विकास किया जाएगा। इस योजना के अंतर्गत झारखंड के 18 रेलवे स्टेशनों का लगभग ₹579 करोड़ की लागत से पुनर्विकास एवं नवीनीकरण होगा। हज़ारीबाग लोकसभा अंतर्गत रामगढ़ कैंट रेलवे स्टेशन का लगभग ₹17 करोड़ से पुनर्विकास किया जायेगा। सांसद सह अध्यक्ष वित्त सम्बन्धी संसदीय स्थायी समिति जयंत सिन्हा भुरकुंडा रेलवे स्टेशन से इस कार्यक्रम से क्षेत्रवासियों के साथ जुड़े। प्रधानमंत्री जी ने हज़ारीबाग लोकसभा को रेल संबंधी कई सौगात दीं। उन्होंने भुरकुंडा पतरातू, पतरातू टोकीसुद, टोकीसुद हेन्देगीर और मुरी बरकाकाना में रेल अंडरपास व ओबरब्रिज के निर्माण कार्य का उद्घाटन कर इन्हें क्षेत्रवासियों को समर्पित किया और रामगढ़ कैंट रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास कार्य के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। इस सुअवसर पर जयंत सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हज़ारीबाग लोकसभा में रेल सेवाओं का निरंतर विस्तार किया जा रहा है। आज का दिन हम सभी क्षेत्रवासियों के लिए ऐतिहासिक है। रेल अंडरपास व ओबरब्रिज के उद्घाटन से यात्रियों को अत्यंत सुविधा होने वाली है। जनता को जाम से निजात मिलने के साथ अब उनके समय की बचत भी होगी। रामगढ़ कैंट स्टेशन का पुनर्विकास होने से यात्री सुविधाओं में अभूतपूर्व बढ़ोतरी होने वाली है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुराने प्रतीक्षालय, बुकिंग कार्यालय, लाउंज, कैफेटेरिया एवं शौचालय का जीर्णोद्धार होगा। इसके साथ ही प्लेटफॉर्म में सुधार समेत स्टेशन एवं स्टेशन के बाहर रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था, वाहन पार्किंग, सीसीटीवी कैमरे, स्टेशन भवन में सौर पैनलों की स्थापना, कम ऊर्जा वाली एलइडी लाइट, वर्षा जल संचयन, जैव शौचालय आदि का भी प्रावधान किया जाएगा। मैं इन सभी सौगातों के लिए क्षेत्र की जनता की और से प्रधानमंत्री जी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी का हार्दिक आभार व्यक्त करता हूँ।

Advertisement

इसके आलावा हज़ारीबाग लोकसभा वासियों को रेल सेवाओं की एक और खुशखबरी मिली है। सांसद जयंत सिन्हा के प्रयासों से चैनपुर रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस और पतरातू रेलवे स्टेशन पर रांची-बनारस इंटरसिटी एक्सप्रेस के ठहराव को स्वीकृति मिल गई है। वे इन ट्रेनों के ठहराव के लिए काफी समय से प्रयासरत थे। 26 फरवरी को चैनपुर रेलवे स्टेशन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस के ठहराव का उद्घाटन किया।

जयंत सिन्हा ने कहा कि इन ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित होना हम सभी क्षेत्रवासियों के लिए हर्ष की बात है। इससे यात्रियों को अत्यंत सुविधा होने वाली है। हम सबका साथ और सबका विकास के मूलमंत्र के साथ काम कर रहे हैं। हमारा प्रयास यात्रियों के लिए सदैव हर बेहतर सुविधा सुनिश्चित करवाना रहा है। क्षेत्र में रेल संबंधी विभिन्न विकास कार्य जारी हैं।

Related posts

बुलेट चोरी के आरोपी को लोहसिंघना पुलिस ने किया गिरफ्तार

hansraj

हजारीबाग के पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष भैया बांके बिहारी ने नव नियुक्त प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से मिलकर दी बधाई

jharkhandnews24

अक्षयपात्रा रसोईघर – हज़ारीबाग के विकास की उपलब्धि

jharkhandnews24

खेल शारीरिक और मानसिक विकास के साथ रोजगार पाने का भी अवसर प्रदान करती है:ऐनुल अंसारी

hansraj

हजारीबाग लोकसभा चुनाव संचालन समिति में लोकसभा के संयोजक बने टुन्नू गोप, मिली बधाईयां

jharkhandnews24

चंदवारा थाना परिसर में शांति समिति को लेकर बैठक किया गया

hansraj

Leave a Comment