May 15, 2024
Jharkhand News24
जिला

विकसित भारत संकल्प यात्रा के निमित्त बैठक आयोजित की गई

Advertisement

विकसित भारत संकल्प यात्रा के निमित्त बैठक आयोजित की गई

झारखंड न्यूज़ 24/जामताड़ा समीम अंसारी

गुरुवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा के निमित्त गोपालपुर मंडल अंतर्गत रानीडीह मोड़ में बैठक आयोजित की गई।इस बैठक में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा वरिष्ठ नेता बिरेंद्र मंडल सम्मिलित हुए। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे विकसित भारत संकल्प यात्रा के निमित्त जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से प्रत्येक पंचायत एवं गांव के सुपात्र लाभुक को सीधे लाभ पहुंचाने हेतु रणनीति बनाई गई। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गोपालपुर मंडल में कई एक जगह पर शिविर लगाकर लाभुको को सीधे जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाएगा। इस शिविर का उद्देश्य हैं की कोई भी सुपात्र लाभुक लाभ से वंचित न रह जाए,सीधे शिविर के माध्यम से जनकल्याणकारी योजनाएं का लाभ प्रत्येक लोगों को मिल सके।

Advertisement

भाजपा वरिष्ठ नेता बिरेंद्र मंडल ने अपने सम्बोधन में कहा की विकसित भारत संकल्प यात्रा के निमित्त आज गोपालपुर मंडल अध्यक्ष राजेश मंडल की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। कई एक जगहों पर कैंप लगाकर केंद्र सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सीधे पंचायत एवं ग्रामीण स्तर पर प्रत्येक सुपात्र लाभुक को मिल सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ से कोई वंचित न रह जाए। इसके लिए रणनीति बनाकर प्रत्येक पंचायत एवं ग्रामीण स्तर के सुपात्र लाभुक को लाभ पहुंचाया जा रहा है। वर्तमान झारखंड महागठबंधन सरकार के द्वारा प्रत्येक पंचायत स्तर पर को आपके द्वारा आपकी सरकार कार्यक्रम चलाया जा रहा है और उसके माध्यम से अबुवा आवास के नाम पर लोगों को जो लुभाया जा रहा है।

यह बिल्कुल एक आंख मिचौली है, अबूवा आवास किसी को मिलने नहीं जा रहा हैं क्योंकि पूरा जिला में जो लक्ष्य हैं वह 5711 हैं,जिसमें से 50 प्रतिशत एससी और एसटी के लिए आरक्षित हैं,10 प्रतिशत माइनोरिटी के लिए आरक्षित हैं,33 प्रतिशत ओबीसी के लिए आरक्षित हैं और 5प्रतिशत जेनरल के लिए आरक्षित हैं। कुल मिलकर देखेंगे तो जिले की आबादी के हिसाब से प्रत्येक व्यक्ति के हिस्से में कुछ नहीं आएगा। किस प्रकार सरकार के लिए की प्रत्येक व्यक्ति को अबुआ आवास का लाभ मिलेगा। यह एक धोखा और जनता को दिग भ्रमित करने का काम किया जा रहा है और छलने के लिए आने वाले विधानसभा चुनाव का मुद्दा बनाया जा रहा है।

अगर गारंटी के साथ कुछ मिलेगा तो मैं गारंटी के साथ कह रहा हूं कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत प्रत्येक पंचायत में जो कैंप लगाया जा रहा है। उस कैंप के माध्यम से प्रत्येक सुपात्र लागू को नरेंद्र मोदी की गारंटी वाली योजनाओं का लाभ मिलेगा। कैंप लगाकर ऑन द स्पॉट योजनाओं का लाभ दिया जाएगा और वैसे लाभूक जो अभी तक केंद्र सरकार की योजनाओं से वंचित हैं उन्हें आच्छादित किया जाएगा। जामताड़ा के सभी जनमानस अपील करना चाहूंगा कि सभी लाभुक कैंप में जाएं और जनकल्याणकारी योजनाओं का सीधे लाभ लें। मौके पर मुख्य रूप से तमाम भाजपा कार्यकर्ता गण उपस्थित रहे।

Related posts

खेलो इंडिया यूथ गेम के गोल्ड मेडलिस्ट धावक सदानंद को ग्रामीणों ने गर्मजोशी से किया स्वागत

hansraj

इमारत ए सरिया ने भीड़ जमा कर की बैठक करने की कोशिश, पुलिस के द्वारा मीटिंग रोके जाने पर भड़के लोग

hansraj

सलगा पंचायत भवन में मुखिया और वार्ड समस्या को करया गया शपथ ग्रहण

hansraj

श्री परशुराम जन्मोत्सव पर राजकीय छुट्टी घोषित करे राज्य सरकार : सुनिल कुमार पाण्डेय

jharkhandnews24

जिप सदस्यों ने सुदेश महतो एवं सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी से की मुलाकात

hansraj

छमतावर्धन हेतू बाल पंचायत प्रतिनिधियों का एकदिवसीय कार्यशाला

hansraj

Leave a Comment