May 18, 2024
Jharkhand News24
जिला

हिट एंड रन काले कानून का वापस ले केंद्र सरकार नही तो इसके विरोध में आंदोलन जारी रहेगाः अरूण कुमार सिन्हा

Advertisement

हिट एंड रन काले कानून का वापस ले केंद्र सरकार नही तो इसके विरोध में आंदोलन जारी रहेगाः अरूण कुमार सिन्हा

कोई भी वाहन चालक यह नही चाहता की उसके वाहन से एक चिंटी की भी मौत हो

यह कानून न आम लोगों के हित में है और न ही चालकों के हित में

वाहन चालक पहले से परेशान है और इस कानून के आने से उनकी मुश्किल और भी बढ़ गयी है

रामगढ़ //उत्तम कुमार शर्मा

रामगढ़ं। रामगढ़ टैक्सी मेंस यूनियन के सचिव अरूण कुमार सिन्हा ने मंगलवार को केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून के विरोध में वाहन चालकों द्वारा किये जा रहे तीन दिवसीय आंदोलन का समर्थन किया। उन्होंने कहा की केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून के तहत यदि किसी वाहन चालक द्वारा दुर्भाग्यवश दुर्घटना में किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो इसके लिए चालक को 10 साल की सजा और 7 लाख के जुर्माना का प्रावधान किया गया है, जो अनुचित है। उन्होंने केंद्र सरकार के इस कानून पर प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए कहा की वाहन चालक और मालिक पहले से डीजल और पेट्रोल के दाम में बेतहासा वृद्धि से परेशान हैं और इस कानून के आने से उनकी परेशानी और भी बढ़ गयी है।
श्री सिन्हा ने कहा की कोई भी वाहन चालक यह नही चाहता की वाहन चलाते समय उसके वाहन से एक चिंटी की भी मौत हो। दुर्भाग्यवश इस तरह की घटनाएं होती हैं।
अरूण कुमार सिन्हा ने कहा की जब कहीं दुर्घटना होती है तब लोग बजाय घायल व्यक्ति को अस्पताल ले जाने की वाहन चालक को पीटने लगते हैं। जबकि इस तरह की घटनाएं नही होनी चाहिए।
कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अबतक कभी भी जनहित में कोई कार्य नही किया है और वे लोगों की परेशानियों को बढ़ाने का कार्य करते हैं। केंद्र सरकार का हिट एंड रन कानून भी आमलोगों की मुश्किलों को बढ़ाने वाला कार्य है। कहा की केंद्र सरकार शीघ्र इस कानून को वापस ले नही तो इसके विरोध में व्यापक पैमाने पर आंदोलन किया जाएगा।
उन्होंने कहा की एक वाहन चालक को काफी परेशानियों के बाद महीने में 10-12 हजार रूपए की आमदनी हो पाती है। ऐसे में सरकार के नए कानून के अनुसार वाहन चालक कहां से 7 लाख का जुर्माना भर पाएंगे।
कहा की केंद्र सरकार के इस काले कानून के कारण नववर्ष के पहले दिन लोगों को पिकनिक मनाने और अपने परीचित लोगों के पास आने जाने में काफी परेशानी हुई। क्योंकि सरकार के कानून के विरोध में वाहन चालकों ने 3 दिनों तक आंदोलन की घोषणा की है।
रामगढ़ टैक्सी मेंस यूनियन के सचिव ने कहा केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून के विरोध में मंगलवार को पूरे जिले में वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से ठप रही। वाहन चालकों ने चक्का जाम कर केंद्र सरकार के कानून का पुरजोर विरोध किया।

Advertisement

Related posts

आदिवासी कल्याण विभाग से जाहेरथान करनडीह के सौंदर्यीकरण कार्य का शिलान्यास

hansraj

देवघर नगर निगम के द्वारा बनाया गया शौचालय की सच्चाई जान हैरान हो जाएंगे आप।

hansraj

बुधवाचक की जनता ने पहनाया मुखिया का ताज, डॉ समीउद्दीन अंसारी ने कहा सबके दिलों में करूँगा राज

hansraj

करिवासन और ढौठवा में आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट के समापन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए सदर विधायक

hansraj

विश्व पर्यावरण दिवस पर आईसेक्ट विश्वविद्यालय में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन

jharkhandnews24

सांसद संजय सेठ के तत्परता से 1 महीने से लापता व्यक्ति मिला

hansraj

Leave a Comment