May 9, 2024
Jharkhand News24
जिला

झारखंड में कोरोना के 2 एक्टिव केस, सभी जिलों के उपायुक्त को जारी किए गए निर्देश

Advertisement

झारखंड में कोरोना के 2 एक्टिव केस, सभी जिलों के उपायुक्त को जारी किए गए निर्देश

रांची

कोरोना का नया सव-वैरिएंट जेएन.1 दुनिया के 40 देशों में फैल चुका है । भारत में अब तक इसके करीब 21 केस आ चुके हैं इनमें गोवा में 19 और केरल और महाराष्ट में 1-1 मामला आया है वहीं कोरोना के नए वैरिएंट ने झारखंड में भी दस्तक दे दी है लेकिन इसके लिए झारखंड पूरी तरह तैयार है राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में कोरोना के सिर्फ दो एक्टिव केस हैं । दोनों केस जमशेदपुर के हैं और मरीजों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति सामान्य है । उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना से निपटने के लिए सरकार और मंत्रालय पूरी तरह तैयार है ।

Advertisement

राज्य में 12 जिलों में 27 RTPCR लैब हैं जिनमें सात लैब में जांच की जा रही है स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि नए वेरिएंट जेएन-1 को देखते हुए सभी जिलाधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं। सामान्य इंफ्लूएंजा और सांसों से संवंधित बीमारी वाले मरीजों पर विशेष निगरानी रखने को कहा गया है आइडीएसपी विंग के पोर्टल को एक्टिव करने को कहा गया है और रोज डाटा अपलोड करने को कहा गया है ।

साथ ही साथ कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का पालन करने और लोगों को जागरूक करने को कहा गया है स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट से झारखंड के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. हलांकि सावधानी जरूरी है । उन्होंने कहा कि जो एडवाइजरी जारी की गयी है उसका पूरी तरह से पालन किया जाएगा । विशेष सचिव ने कोविड की जांच और मरीजों की जिलावार रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है वही सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को सूचना देनी होगी । लैब को नियमित रिपोर्ट करने और डेटा को रोज अपलोड करने को कहा गया है ।

Related posts

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर नव झारखंड फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष किशोरी राणा ने वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया नमन

hansraj

सीएम हेमंत सोरेन से विधानसभा में क्रिकेटर रॉबिन मिंज ने की मुलाकात, मिठाई खिलाकर बढ़ाया हौसला

jharkhandnews24

यक्ष्मा और मानसिक स्वास्थ्य को लेकर आईसेक्ट विश्वविद्यालय में सेमिनार का आयोजन

hansraj

आसन्न लोकसभा निर्वाचन-2024 के सफल संचालन के निमित सेक्टर दण्डाधिकारी बनाये गये

jharkhandnews24

आज से मतदाता सूची के संक्षिप्त विशेष पुनरीक्षण का कार्यक्रम की शुरूआत, उपायुक्त ने हरी झंड़ी दिखाकर जागरुकता रैली को किया रवाना

hansraj

जेपीएससी में चाणक्य आइएएस एकेडमी के सफल छात्र अभिषेक को किया गया सम्मानित

hansraj

Leave a Comment