May 4, 2024
Jharkhand News24
Other

शिक्षा के साथ साथ अनुशासन एवं भारतीय संस्कृति और सभ्यता का ज्ञान होना भी जरूरी है : शंकर चंद्र गोप

Advertisement
शिक्षा के साथ साथ अनुशासन एवं भारतीय संस्कृति और सभ्यता का ज्ञान होना भी जरूरी है : शंकर चंद्र गोप

 

पोटका/ पूर्वी सिंहभूम/ झारखण्ड

Advertisement

सुरेश कुमार महापात्र की रिपोर्ट

पोटका प्रखंड अंतर्गत हाता स्थित तारा पब्लिक स्कूल हरिवंश नगर में सुबह के प्रार्थना सभा में सेवानिवृत्त शिक्षक शंकर चंद्र गोप मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उन्होंने प्रार्थना सभा में छात्र छात्राओं की कार्यकलाप से बहुत ही प्रभावित हुए।इस अवसर पर मुख्य अतिथि शंकर चंद्र गोप ने कहा कि शैक्षणिक शिक्षा के अलावा अनुशासन एवं भारतीय संस्कृति सभ्यता का ज्ञान होना बहुत ही जरूरी है और ये सारी चीजें हमें इस स्कूल में देखने को मिला,जो शैक्षणिक शिक्षा के अलावा भारतीय संस्कृति सभ्यता की शिक्षा दे रहा है ।इस अवसर पर प्राचार्य कमलेश मिश्र, शिक्षक अंबुज प्रमाणिक हेमचंद्र पात्र, सपन पात्र,मिहिर गोप, अर्जुन झा, मंटु पुरान,संगीता पाल, निकिता गोप ,संगीता सरदार , बबिता टुडू, पानमुनी भुमिज, पम्मी मोड़ल, एवं सुमित्रा बेहरा आदि छात्र -छात्राएं उपस्थित थे।

Related posts

संतूर वादक पंडित शिवकुमार शर्मा के निधन पर अभाविप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी एवं प्रदेश कार्य समिति सदस्य रोमा तिर्की ने जताया शोक

hansraj

हल्दीपोखर में 17 वर्षीय पप्पू गोप पर जानलेवा हमला सूरज सरदार को पुलिस ने किया गिरफ्तार

hansraj

प्रमुख ने प्रशिक्षु आईपीएस से किये औपचारिक भेंट, कई समस्याओ पर हुई चर्चा

jharkhandnews24

बाल विकास मंत्री से मुलाकात कर समाजसेवियों ने आंगनबाड़ी केंद्र खुलवाने की मांग की। बरकट्ठा:- प्रखंड के शिलाड़ीह पंचायत अंतर्गत पकरिया टांड़ ग्राम में आंगनवाड़ी केंद्र खुलवाने को लेकर भारत जकात मांझी परगना महल के बरकट्ठा प्रखंड अध्यक्ष राम जी बेसरा तथा चलकुशा प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र हेंब्रम, सदस्य मारकुश मुर्मू, केशवलाल किस्कु ने बाल विकास मंत्री जोबा मांझी से सोमवार को मुलाकात की तथा मांगों से संबंधित पत्र मंत्री को सौंपा। पत्र में लोगों ने मांग किया है कि पकरिया टांड़ ग्राम की आबादी लगभग 900 है और यहां आंगनबाड़ी केंद्र नहीं होने से 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को शिक्षा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अतः इस ग्राम में जल्द ही आंगनबाड़ी केंद्र खोले जाएं ताकि नौनिहालों का भविष्य सुरक्षित हो सके। मंत्री से मुलाकात के बाद बातचीत में राम जी बेसरा ने बताया कि मंत्री ने जल्द ही उक्त स्थान पर आंगनबाड़ी केंद्र देने की बात कही है।

hansraj

खबर का असर 24 घंटे के अंदर बदला जर्जर खंबा बी डी ओ अभय कुमार द्विवेदी ने की त्वरित कारवाई

hansraj

झारखंड वासियों की पहचान 1932 खतियान से है – जमीरुद्दीन अंसारी

hansraj

Leave a Comment