May 17, 2024
Jharkhand News24
जिला

डटे रहे संजय, सफल हुआ आंदोलन, मृतक के परिवार को मिला 03 लाख मुआवजा

Advertisement

डटे रहे संजय, सफल हुआ आंदोलन, मृतक के परिवार को मिला 03 लाख मुआवजा

संवाददाता : हजारीबाग

हज़ारीबाग मसीपीढ़ी स्थित एके सनशाइन हॉस्पिटल में बीते 2 दिसम्बर को इलाज के दौरान पदमा प्रखंड के नावाडीह निवासी मनोज मेहता (50 वर्ष) की मौत हो गई थी। ग्रामीणों एवं परिजनों ने डॉक्टर पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। मृतक के पुत्र अजय कुमार मेहता ने बताया कि बीते 2 दिसम्बर को शाम में सीने में दर्द होने पर एके सनशाइन हॉस्पिटल में इलाज के लिए लाया गया था जहां हॉस्पिटल के महिला चिकित्सक ने इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन लगाते ही तबियत और ज्यादा बिगड़ गई एवं मुँह से झाग आने लगा और कुछ समय बाद पापा की मृत्यु हो गई। इस पर परिजनों ने गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा कर दिया। परिजन डॉक्टर की गिरफ्तारी, अस्पताल को सील करने और मुआवजे की मांग कर रहे थे। आंदोलन और विरोध के बाद अस्पताल प्रबंधन के प्रतिनिधि द्वारा मृतक के परिवार को 2 लाख 50 हजार रुपया का चेक दिया गया। साथ ही 50 हज़ार की राशि जनसहयोग द्वारा परिजनों को दी गयी।

Advertisement

06 दिसम्बर से चल रही थी वार्ता

इस मामले को लेकर 6 दिसम्बर से बरही विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी संजय मेहता के नेतृत्व में वार्ता चल रही थी। पुनः 8 दिसम्बर को लंबी वार्ता हुई। आठ घंटे तक चली वार्ता के बाद परिजनों को मुआवजा सौंपा गया। 08 दिसम्बर को संजय मेहता के साथ कुटीपीसी गाँव के लोग हॉस्पिटल के दरवाजे के समक्ष धरना पर बैठ गए। जिसके बाद अस्पताल प्रबंधन ने मुआवजा देने की हामी भरी।

संजय मेहता ने शुरू किया विरोध, जुटते गए लोग

खबर के बाद संजय मेहता ने विरोध शुरू कर दिया। संजय मेहता के नेतृत्व में परिवार को राहत दिलाने में कई अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं का योगदान रहा। सभी डटे रहे। इस दौरान जेबीकेएसएस के राजदेश रतन, सूरज कुमार, उदय मेहता, महेंद्र प्रसाद, विनय मेहता, आर्यकांत मेहता, गौतम मेहता, सिकेन्द्र मेहता, मंटू मेहता, कुणाल मेहता, संदीप पासवान, मुखिया विजय मेहता, बप्पी करण, सामाजिक कार्यकर्ता पूनम यादव, मनीषा टोप्पो, अविनाश यादव, टिंकू यादव, सोनू कुमार, सकलदेव कुमार, पप्पू मेहता, रंजीत कुमार, संजय महतो, संदीप पासवान, महेश मेहता, धनेश्वर मेहता, सुजीत कुमार, कुलदीप मेहता, समेश कुमार, प्रमोद कुमार, रोहित कुमार, रामचरित्र मेहता, दिलीप मेहता का सराहनीय योगदान रहा।

Related posts

ऑल इंडिया मोमिन कॉन्फ्रेंस हजारीबाग के जिला कार्यकारी अध्यक्ष मोहम्मद जहांगीर अंसारी ने विभिन्न सांसदों से मिलकर रखी अपनी मांगे, सौंपा ज्ञापन

jharkhandnews24

उपायुक्त एवं पुलिस कप्तान का श्री श्री चैत्र रामनवमी स्वागत समिति ने किया सम्मान

jharkhandnews24

आठ साल बेमिसाल मोदी सरकार : रणधीर सिंह

hansraj

चुगलामो में पंचायत चुनाव में विजयी उम्मीदवारों के स्वागत में सम्मान समारोह आयोजित

hansraj

सेवई दक्षिणी पंचायत पंचायत से मंजू व चितरपुर पूर्वी पंचायत के उप मुखिया बने लखन

hansraj

सीता गढ़ गौशाला में सीपीएस सिद्धो कान्हू विद्यापीठ व छात्रावास का हुआ शिलान्यास, कार्यक्रम में पूर्व विधायक मनोज यादव हुए शामिल

hansraj

Leave a Comment